यह ख़बर 16 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मारा जा चुका है बिहार से लापता हुआ छात्र

खास बातें

  • ट्रेन में लूटपाट के बाद पुलिस में रिपोर्ट लिखाने वाले और पिछले एक हफ्ते से लापता असम के छात्र प्रीतम भट्टाचार्य का शव बरामद हो गया है, और उसकी हत्या गला काटकर की गई।
पटना:

ट्रेन में लूटपाट के बाद पुलिस में रिपोर्ट लिखाने वाले और पिछले एक हफ्ते से लापता असम के छात्र प्रीतम भट्टाचार्य का शव बरामद हो गया है, और उसकी हत्या गला काटकर की गई। प्रीतम का शव भागलपुर जिले के एक रेलवे स्टेशन पर बने पैदल पुल के नीचे से बरामद किया गया है।

इसी महीने की 9 तारीख को सिलचर का रहने वाला 25-वर्षीय प्रीतम गुवाहाटी से दिल्ली जा रहा था, कि रास्ते में पूर्वी बिहार के नौगछिया में कुछ लोगों ने ट्रेन कम्पार्टमेंट में ही उस पर हमला कर उसका डिजिटल कैमरा और उसके सर्टिफिकेट छीन लिए थे। उसके परिवार का दावा है कि वह नौगछिया स्टेशन पर ही उतर गया था, और रेलवे पुलिस तथा स्थानीय पुलिस को उसने वारदात की जानकारी दी थी। कुछ देर बाद जब उसका फोन स्विच ऑफ मिलने लगा, तब अगले दिन परिवार ने भी नौगछिया पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई। पिछले छह दिन से लापता प्रीतम के परिवार ने आरोप लगाया है कि किसी ने भी उनकी मदद नहीं की।

अब स्थानीय पुलिस का मानना है कि प्रीतम का नौगछिया से ही अपहरण कर लिया गया होगा, और उसे नींद की दवाएं देकर कैद में रखा गया होगा। पुलिस के मुताबिक हो सकता है, उसकी मौत भी दवा के ओवरडोज़ से ही हुई हो। सूत्रों के अनुसार, पुलिस का मानना है कि प्रीतम की मौत रविवार को उसका शव मिलने से लगभग 12 घंटे पहले ही हुई थी। पुलिस के मुताबिक इस मामले में फिरौती की कोई मांग नहीं हुई, और फिलहाल अपहरणकर्ताओं की पहचान या गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि उन्होंने अधिकारियों से घटना की जांच करने के लिए कह दिया है।