यह ख़बर 17 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जींस न पहनें लड़कियां, महिला खाप पंचायत का फैसला

खास बातें

  • बागपत के असारा में जारी किए गए महिलाओं के खिलाफ तालिबानी फरमानों के बाद अब मुज़फ्फरनगर में पहली बार हुई महिला पंचायत में युवतियों के जींस पहने पर प्रतिबंध लगते हुए फरमान जारी किया गया कि अगर कोई युवती जींस पहनेगी तो उसके पूरे परिवार का सामाजिक बहिष्कार कि
मुजफ्फरनगर:

बागपत के असारा में जारी किए गए महिलाओं के खिलाफ तालिबानी फरमानों के बाद अब मुज़फ्फरनगर में पहली बार हुई महिला पंचायत में युवतियों के जींस पहने पर प्रतिबंध लगते हुए फरमान जारी किया गया कि अगर कोई युवती जींस पहनेगी तो उसके पूरे परिवार का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा।

पंचायत में शामिल सभी पढ़ी-लिखी युवतियों ने जींस न पहने का निर्णय लिया।

मुज़फ्फरनगर के गाँव दुधाहेड़ी और मोघपुर में युवतियों द्वारा पंचायत बुलाकर जींस न पहनने और मोबाइल न रखने का संकल्प लिया और साथ ही एसा न करने वाले परिवार का सामाजिक बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

दरअसल, मुज़फ्फरनगर के थाना मंसूरपुर क्षेत्र के गांव दुधाहेड़ी में गांव की युवतियों ने इकट्ठा होकर बुलाई इस पंचायत में बागपत में हुई पंचायत में लिए गए तालिबानी फरमान का समर्थन किया।

हालांकि मोबाइल इस्तेमाल को लेकर निर्णय किया गया की जरूरत के मुताबिक मोबाइल इस्तेमाल किया जा सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंचायत में मौजूद सभी युवतियों ने संकल्प लिया कि न तो जींस पहनेंगे और न ही गांव में रहते हुए बेवजह मोबाइल का इस्तेमाल करेंगी। इसके लिए गांव कि सभी लड़कियों को जाग्रत भी किया जाएगा।