यह ख़बर 18 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यूपी : पुलिस अफसर ने जूतों से हटाया शव पर ढका कपड़ा

खास बातें

  • सीतापुर में एक शव की पड़ताल के लिए उस पर ढके कपड़े को अपने जूतों से हटाने की तस्वीरें अखबारों में छपने के बाद पुलिस के सर्किल ऑफिसर जय प्रकाश सिंह यादव को ऑफिस अटैच कर दिया है।
सीतापुर:

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक युवक के शव की पड़ताल के लिए उस पर ढके कपड़े को अपने जूतों से हटाने तथा पैर से ही लाश को पलटने की कोशिश करने की तस्वीरें अखबारों में छपने के बाद पुलिस के सर्किल ऑफिसर जय प्रकाश सिंह यादव को ऑफिस अटैच कर दिया है यानी उन्हें अब वह फील्ड में न जाकर दफ्तर ही में बैठेंगे।

पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने बताया, तस्वीर में शव पर ढके कपड़े को जूतों से हटाने की अमानवीय हरकत करने वाले क्षेत्राधिकारी जय प्रकाश सिंह यादव को हटा दिया गया है। साथ ही मैंने मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण से कराने के आदेश भी दिए हैं।

पुलिस के बेगैरत चेहरे को उजागर करता यह मामला आज स्थानीय अखबारों में एक फोटो छपने पर सामने आया। उस तस्वीर में क्षेत्राधिकारी जय प्रकाश सिंह यादव को एक लावारिस शव की पड़ताल के लिए उस पर ढके कपड़े को अपने जूतों से हटाते हुए दिखाया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि रेउसा क्षेत्र के बसंतापुर गांव के बाहर खेत में हत्या करके फेंके गए करीब 35 वर्षीय व्यक्ति के लावारिस शव का मुआयना करने अपने सहयोगी पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे यादव ने वह शर्मसार कर देने वाली हरकत अंजाम दी।