यह ख़बर 18 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

"काका, आपकी तरह न कोई था और न ही कोई होगा"

खास बातें

  • सुपरस्टार राजेश खन्ना के निधन पर बॉलीवुड हस्तियों ने भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए अपने चहेते 'काका' को याद किया और कहा कि उनका जादू हमेशा बरकरार रहेगा।
मुंबई:

फिल्म जगत के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के निधन पर बॉलीवुड हस्तियों ने भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए अपने चहेते 'काका' को याद किया और कहा कि उनका जादू हमेशा बरकरार रहेगा और उनके जैसा न कोई था और न ही कोई होगा।

69 वर्षीय खन्ना का बुधवार को उनके बांद्रा स्थित आवास 'आशीर्वाद' में निधन हो गया। अपने फिल्मी करियर में राजेश खन्ना के साथ काम करने का एक मौका गंवाने वाली जानी-मानी अभिनेत्री सायरा बानो ने उन्हें बहुत ही शर्मीले अभिनेता के तौर पर याद किया।

उन्होंने कहा, मुझे उनके साथ ‘छोटी बहू’ में काम करना था, लेकिन मैं बीमार होने के चलते उनके साथ काम नहीं कर पाई। मैंने उनके साथ दो दिन तक शूटिंग की थी और देखा कि वह बहुत आकर्षक, विनम्र और शर्मीले इंसान थे। उनकी आत्मा को शांति मिले।

राजेश खन्ना के समकालीन रहे मनोज कुमार ने कहा कि वह उनसे मिलना चाह रहे थे, लेकिन संभव नहीं हुआ। कुमार ने कहा, मैंने डिंपल से बात की, लेकिन उन्होंने मुझसे नहीं आने के लिए कहा, क्योंकि राजेश खन्ना बात करने की हालत में नहीं थे। मुझे उनकी कमी बहुत खलेगी। मैंने उनके साथ बहुत अच्छी यादें साझा की हैं।

फिल्मकार सुभाष घई ने कहा, राजेश खन्ना हिन्दी फिल्म जगत के पावरहाउस थे। मैं उनसे फिल्म 'अराधना' के सेट पर मिला था। उनके अंदर एक तरह की ऊर्जा थी। उनका नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने कहा कि खन्ना का जादू हमेशा कायम रहेगा। फिल्मकार मधुर भंडारकर ने कहा कि हिन्दी फिल्मों में 'सुपरस्टार' छवि को गढ़ने वाला कलाकार अब हमारे बीच नहीं है। काकाजी आपकी तरह न कोई था, न कोई है और न कोई होगा। आपकी कमी खलेगी। अभिनेता तुषार कपूर, अभिनेत्री नेहा धूपिया ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी।