यह ख़बर 18 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रणब का समर्थन करेगी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी

खास बातें

  • आंध्र प्रदेश की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को फैसला लिया कि राष्ट्रपति चुनाव में वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी का समर्थन करेगी।
हैदराबाद:

आंध्र प्रदेश की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को फैसला लिया कि राष्ट्रपति चुनाव में वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी का समर्थन करेगी।

पार्टी ने उपराष्ट्रपति पद के लिए संप्रग के उम्मीदवार मोहम्मद हामिद अंसारी को समर्थन देने का फैसला भी लिया।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद मेकापति राजामोहन रेड्डी ने घोषणा की कि पार्टी ने यह फैसला पार्टी की मानद अध्यक्ष वाईएस विजयलक्ष्मी की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद लिया।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "हमने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर यह फैसला लिया है। हम उम्मीद करते हैं कि प्रणब मुखर्जी देश के संवैधानिक प्रमुख के पद के साथ न्याय करेंगे।"

राजामोहन ने कहा कि प्रणब ने पार्टी के समर्थन के लिए विजयलक्ष्मी से सम्पर्क किया था। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी के इस फैसले का पार्टी अध्यक्ष वाईएस जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति के मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

कडप्पा के सांसद जगन इस समय चंचलगुडा केंद्रीय कारागार में हैं। मंगलवार को एक विशेष अदालत ने उन्हें गुरुवार को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करने की अनुमति दे दी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि इस क्षेत्रीय पार्टी के दो सांसद हैं। इसके अलावा एक कांग्रेस सांसद सब्बम हरि भी इसी पार्टी के प्रति निष्ठा रखते हैं। आंध्र प्रदेश विधानसभा में जगन की पार्टी के 17 विधायक हैं।