यह ख़बर 18 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ट्वेंटी-20 विश्व कप : सम्भावित टीम में युवी की वापसी

खास बातें

  • कैंसर से उबरकर फिटनेस हासिल करने में जुटे हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट के लिए चुनी गई भारत की 30 सदस्यीय सम्भावित टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं।
मुम्बई:

कैंसर से उबरकर फिटनेस हासिल करने में जुटे हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट के लिए चुनी गई भारत की 30 सदस्यीय सम्भावित टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं।

इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का आयोजन इस वर्ष श्रीलंका में 18 सितम्बर से होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सम्भावित खिलाड़ियों की टीम बुधवार को घोषित की जिसमें मनदीप सिंह, अम्बाती रायडू और खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर किए गए ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को भी शामिल किया गया है।

पिछले वर्ष विश्व कप में 'मैन ऑफ द सीरीज' रहे युवराज हाल में कैंसर की जंग जीतने के बाद इन दिनों बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में फिटनेस हासिल कर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने की तैयारी कर रहे हैं। युवराज ने अंतिम बार नवम्बर, 2011 में वेस्टइंडीज के साथ कोलकाता में टेस्ट मैच में खेला था।

मुख्य चयनकर्ता कृष्णामाचारी श्रीकांत ने कहा, मुझे लगता है कि जिस खिलाड़ी ने हमारे लिए विश्व कप जीता है, वह वापसी का हकदार है।

मध्य गति के गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी को सम्भावित टीम में शामिल करना हैरान कर देने वाला फैसला रहा। बालाजी ने अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला वर्ष 2009 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

बालाजी ने राष्ट्रीय टीम की ओर से अब तक एक भी ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। उन्हें इंडियन प्रिमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से बेहतर प्रदर्शन करने का इनाम मिला है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत के अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान मनदीप का प्रदर्शन भी आईपीएल में शानदार रहा था। पंजाब के मनदीप आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम की ओर से खेलते हैं।