यह ख़बर 19 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हां, अब मैं बड़ी भूमिका निभाऊंगा, वक्त आलाकमान तय करेगा : राहुल गांधी

खास बातें

  • कांग्रेस महासचिव ने कहा कि वह जल्द ही संगठन और सरकार में कहीं ज्यादा सक्रिय भूमिका में दिखेंगे, लेकिन ऐसा कब होगा, यह फैसला पार्टी आलाकमान करेगा।
नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने एनडीटीवी इंडिया से साफ कहा है कि वह जल्द ही संगठन और सरकार में कहीं ज्यादा सक्रिय भूमिका में दिखेंगे। उनके मुताबिक फैसला किया जा चुका है, लेकिन ऐसा कब होगा, उस पर निर्णय पार्टी आलाकमान लेगा।

इससे पहले बुधवार को ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी एनडीटीवी से बातचीत में कहा था कि पार्टी में बड़ी और ज़्यादा सक्रिय भूमिका निभाने के बारे में फैसला राहुल गांधी खुद लेंगे। जब श्रीमती गांधी से पूछा गया कि क्या वर्ष 2014 के आम चुनाव से पहले राहुल के पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष या उपाध्यक्ष के रूप में कार्य करने की संभावना है, उन्होंने कहा था, "यह फैसला राहुल को करना है... वह खुद ही इस बारे में कोई फैसला ले सकते हैं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि हाल ही के दिनों में राहुल गांधी के कांग्रेस में नंबर दो की भूमिका में आने के बारे में अटकलें जोर पकड़ती रही हैं। कांग्रेस नेता और केंद्रीय कानूनमंत्री सलमान खुर्शीद ने कुछ समय पहले ही कहा था कि राहुल को कांग्रेस में बड़ी भूमिका निभाने के लिए आगे आना चाहिए। उसके बाद इसी सप्ताह पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने भी कहा कि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव के बाद राहुल गांधी निश्चित रूप से पार्टी में बड़ी भूमिका निभाएंगे।