यह ख़बर 23 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आदर्श घोटाला : चव्हाण के खिलाफ और सबूत

खास बातें

  • आदर्श घोटाले में सीबीआई की चार्जशीट के कई अहम तथ्य एनडीटीवी इंडिया के हाथ लगे हैं। इससे घोटाले के आरोपी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।
मुंबई:

आदर्श घोटाले में सीबीआई की चार्जशीट के कई अहम तथ्य एनडीटीवी इंडिया के हाथ लगे हैं। इससे घोटाले के आरोपी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। चाजर्शीट के मुताबिक अशोक चव्हाण ने अपने एक सहयोगी और पुणे के बिल्डर जयंत शाह के बेटे मालव शाह से 69 लाख रुपये लिये थे।

शाह से यह रकम चव्हाण ने आदर्श में अपने रिश्तेदारों के लिए फ्लैट खरीदने के नाम पर ली थी। 2010 में बॉम्बे हाईकोर्ट में जैसे ही इस मामले को लेकर पीआईएल दायर हुई। चव्हाण ने यह रकम दो किश्तों में वापस कर दी। पहली किश्त 55 लाख रुपये की थी और दूसरी किश्त 14 लाख रुपये की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आदर्श बिल्डिंग में अशोक चव्हाण की सास भगवती शर्मा और उनके चाचा ससुर मदनलाल शर्मा के नाम से फ्लैट बुक किए गए थे। सीबीआई चार्जशीट के मुताबिक चव्हाण ने अपने पद का दो बार दुरुपयोग किया। पहली बार राजस्व मंत्री के तौर पर और दूसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर किया था।