आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
I am Modi and you are Mori: Narendra Modi to temple priest भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पांच दिवसीय जापान दौरे के तहत रविवार को प्राचीन बौद्ध मंदिर किनकाकु के दर्शन के लिए गए।
US planes strike militants, drop aid in Iraq's Amerli अमेरिकी सेना ने बंधक बनाए गए इराकी शहर अमरीली में हवाई मार्ग से मदद पहुंचाई। यहां शिया इराकी तुर्कों की बहुतायत है। अमेरिकी वायुसेना ने यह मदद ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस और ब्रिटेन के विमानों की मदद से पहुंचाई।
AFter IOC, govt planning to remove independent directors appointed in ONGC, HPCL, MRPL इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आईओसी) के चार स्वतंत्र निदेशकों को बर्खास्त करने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार अब ओएनजीसी, एचपीसीएल और एमआरपीएल के निदेशक मंडल में कांग्रेस द्वारा नियुक्त नौ स्वतंत्र निदेशकों को भी बर्खास्त करने पर विचार कर रही है।
Strong moves expected in stock market over GDP data अप्रैल-जून की तिमाही में खनन, विनिर्माण और सेवा क्षेत्र के सुधरे हुए प्रदर्शन के कारण देश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर ढाई वर्ष के उच्चतम स्तर 5.7 प्रतिशत पर पहुंच गई।
Govt may increase DA to 107 per cent for its employees सरकार केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (डीए) मौजूदा 100 प्रतिशत से बढ़ाकर 107 प्रतिशत किए जाने को मंजूरी दे सकती है। इससे केंद्र के करीब 30 लाख कर्मचारी तथा पेंशनभोगियों के आश्रितों समेत 50 लाख पेंशनभोगी लाभान्वित होंगे।
10-year-old boy murdered by neighbour, body dumped in Pune पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पहले बच्चे के साथ कुकर्म करने की कोशिश की और नाकाम रहने पर उसने बच्चे की हत्या कर दी। इस गुनाह को छुपाने में आरोपी के मां−बाप ने भी उसका साथ दिया।
Sexual harassment by tutor compelled student to attempt suicide ट्यूटर द्वारा पोर्न फिल्म दिखाने और यौन उत्पीड़न करने के बाद 13 वर्षीय एक लड़की ने आत्महत्या करने की कोशिश की जिसके बाद शनिवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
Bus catches fire in Tamil Nadu, five pilgrims killed तमिलनाडु के कन्याकुमारी में पश्चिम बंगाल के पांच तीर्थयात्रियों की बस में जलकर मौत हो गई। ये तीर्थयात्री रामेश्वरम मंदिर से दर्शन कर कन्याकुमारी वापस लौट रहे थे।
बिहार की राजधानी पटना के अगमकुआं इलाके में शनिवार देर रात एक बेकाबू ट्रक ने झुग्गी के बाहर सो रहे सात लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में पांच की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।
PM Narendra Modi visits Toji temple in Kyoto सैकड़ों साल पुराना तोजी मंदिर जापान के सबसे प्राचीन मंदिरों में से एक है। इसकी स्थापना हियान काल के दौरान हुई थी। मंदिर के प्रमुख बौद्ध भिक्षु मोरी ने प्रधानमंत्री को पांच मंजिला मुख्य पगोडा तथा लकड़ी से बने मंदिर में घुमाया। 57 मीटर ऊंचा यह मंदिर जापान का सबसे ऊंचा पगोडा है।

Advertisement

Advertisement