आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Ravish take on sanskrit controversy संस्कृत आम जन की भाषा नहीं है, लेकिन इसकी उपस्थिति कई कारणों से आम जनों के बीच मौजूद है। अब आपको इस आम जन का दायरा समझना होगा, तभी संस्कृत का विस्तार समझ सकेंगे।
PM Modi's Wife Jashodaben files RTI on Her Security गुजरात में मेहसाणा जिले के ऊंझा स्थित ब्राह्मणवाड़ा गांव में रह रही जशोदाबेन ने तीन पन्नों के अपने आवेदन में कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी हूं और मैं जानना चाहती हूं कि प्रोटोकॉल के मुताबिक सुरक्षा कवर के अलावा मैं और कौन सी सुविधाओं की हकदार हूं।'
खराब गुर्दे, थकता शरीर, और हर तीसरे दिन शरीर में मोटी सुइयां चुभोकर शरीर का सारा खून डायलिसिस मशीन से गुज़ारने का दर्द मरीज़ों को जितना टीसता है, उतना ही इस इलाज का ख़र्च भी है। मुंबई आईआईटी की नई खोज से यह ख़र्च क़रीब आधा होने की उम्मीद है।
Nepal tackles traffic woes with unique idea नेपाल सरकार ने आदेश दिया है कि आज यानी सोमवार को उन निजी वाहनों को चलाने पर रोक रहेगी जिनका पंजीकरण 'विषम संख्या' (जो दो से विभाजित न हो) में हुआ है। जबकि अगले दिन उन वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी, जिनका पंजीकरण सम संख्या (जो दो से विभाजित हों) में हुआ है।
Bangalore Women Shouting for Help Caught on Mobile Phone एक कार में बैठी पांच महिलाओं का बुरे ख्वाब जैसा अनुभव कैमरे में कैद हो गया। उन महिलाओं का शहर के केंद्र में स्थित एक जगह पर अज्ञात लोगों ने पीछा किया और उन्हें प्रताड़ित किया। इस दौरान उन्होंने मदद की गुहार भी लगाई, लेकिन उनकी चीख-पुकार सुनने वाला वहां कोई भी नहीं था।
Bomb Wrapped in Towel Found in Assam Train रांगिया सब डिविजन के केंदुकोना रेलवे थाने के अंतर्गत अप लुमडिंग-कामख्या इंटरसिटी एक्सप्रेस में ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को एक डिब्बे के शौचालय के सामने एक तौलिया से लपेटा हुआ एक प्लास्टिक बैग और उसमें से निकलते तार नजर आए।
Mamata Banerjee was biggest beneficiary of Saradha scam: Kunal Ghosh तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सदस्य कुणाल घोष ने आज आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सारदा घोटाले की सबसे 'बड़ी लाभार्थी' हैं। कुणाल ने इसके साथ ही आरोप लगाया कि वह 'कायर' हैं।
India Names Ajit Doval as Special Envoy For China Border Talks सत्ता में आने के छह महीने बाद एनडीए सरकार ने एनएसए अजित डोभाल को चीन के साथ सीमा वार्ता पर अपना विशेष प्रतिनिधि नियुक्त किया, जिससे इस स्तर पर बातचीत बहाल होने का रास्ता साफ हो गया है।
Neeta Sharma's ground report: Kashmiris want a stable government श्रीनगर में जब बाढ़ आई थी, तब लाल चौक के इलाके में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ था। बेशक यह इलाका शहर के बीच में बसा है, लेकिन मदद इन लोगों तक बहुत देर से पहुंची थी। बाढ़ के दो महीने बाद भी यहां हालात ज्यादा नहीं बदले हैं।
China builds dam on Brahmaputra, India and Bangladesh fears flash floods चीन की ओर से तिब्बत में ब्रह्मपुत्र नदी पर एक बांध का निर्माण किया गया है। इस निर्माण से भारत और बांग्लादेश के लिए एक नया खतरा पैदा हो गया है।

Advertisement

 

Advertisement