आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Obama reached in The Beast at R-Day parade अब तक की परंपरा यह रही है कि गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि हमेशा भारतीय राष्ट्रपति के साथ उनकी ही कार में सवार होकर राजपथ आते रहे हैं।
Indo-US talks on terrorism अमेरिका और भारत के बीच जो आतंकवाद को लेकर चर्चा हुई है, उससे भारत की आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई मजबूत हुई है। केंद्रीय गृहमंत्रालय के मुताबिक, दोनों देशों के बीच की बातचीत के बाद पाकिस्तान पर और ज्यादा दबाव बनेगा।
Salim Khan refuses Padma Award एनडीटीवी से बात करते हुए सलमान खान के पिता सलीम खान ने इस बात कि पुष्टि की। सलीम खान ने कहा, मीडिया में जो खबरें थीं, उससे मुझे लगा कि मुझे पद्म भूषण दिया जा रहा है, लेकिन मुझे मिनिस्ट्री से फोन आया और बताया गया कि मुझे पद्म श्री दिया जा रहा है।
Fly Past will be at Rajpath in Republic Day Parade राजपथ पर ओबामा की उपस्थिति में भारतीय वायुसेना की अपने फ्लाई पास्ट के जरिये कुछ ही मिनटों में देश की हवाई ताकत की शानदार नुमाइश करने की योजना है।
Amitabh Bachchan Sings National Anthem For Republic Day अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कोलकाता में कवि रवींद्रनाथ टैगोर के आवास पर कहा कि उन्होंने नोबेल पुरस्कार विजेता टैगोर द्वारा रचित राष्ट्रगान को उनके आवास पर शूट किए गए एक वीडियो में गाया है और यह वीडियो 26 जनवरी को टेलीविजन, रेडियो और थियेटर में प्रसारित किया जाएगा।
Ashok Chakra for two jawans who died fighting terrorists देश की रक्षा के लिए जान देने वाले शहीद नायक नीरज कुमार और मेजर मुकुंद वरद राजन को अशोक चक्र से सम्मानित किया गया।
Republic Day celebrations: Tight Security in all over India गणतंत्र दिवस के मौके पर आज दिल्ली समेत पूरे देश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के करीब 40 हज़ार जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए हैं।
Republic Day's grand Parade at Rajpath, Obama is the chief guest देश की सैन्य क्षमता, विभिन्न क्षेत्रों में अर्जित उपलब्धियों, आधुनिक रक्षा उपकरणों, विविध सांस्कृतिक और सामाजिक परंपराओं के अलावा सरकार की आत्मनिर्भरता तथा स्वदेशीकरण का सार्वजनिक तौर पर एक जगह प्रदर्शन किया जा रहा है।
On the Menu for Obamas' Banquet, Chicken Tikka and Dal Raisina अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि जिस मुश्किल परिस्थिति में नरेन्द्र मोदी ज़िन्दगी में आगे बढ़े वो सिर्फ भारत में ही संभव था। राष्ट्रपति भवन में उनके सम्मान में आयोजित राजकीय भोज में ओबामा ने ये बात कही।
At Banquet, Barack Obama Talks of 'Dosti' and 'Modi Kurta' ओबामा ने अपना भाषण शुरू करते हुए कहा, 'हम आपकी दोस्ती महसूस करते हैं और मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं।' उन्होंने अमेरिका में आई एक खबर को याद किया जिसमें सवाल किया गया था कि मिशेल ओबामा के अलावा और कौन फैशन आइकन है और कहा, 'मैं खुद मोदी कुर्ता पहनने की सोच रहा था।'

Advertisement

 

Advertisement