आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Electricity supply can stop suicides in Vidarbha: PM Narendra Modi in Nagpur प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि गांवों को समुचित बिजली आपूर्ति चाहिए ताकि उत्पादन बढ़े और अंतत: किसानों की आत्महत्या रुके।
Goa Chief Minister Manohar Parrikar Says Sorry For Racial Slur in Document विधानसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में 'नीग्रो’ शब्द के इस्तेमाल को लेकर गुरुवार को माफी मांगने के बाद गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने आरोप लगाया कि इस मुद्दे की कवरेज के पीछे वरिष्ठ पत्रकार तरुण तेजपाल का हाथ हो सकता है।
चार राज्यों में 18 विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को हुए उपचुनाव में बड़ी संख्या में मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इन चुनावों को लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा की पहली बड़ी परीक्षा माना जा रहा है। वहीं, बिहार में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और जदयू के नीतीश कुमार के नए गठबंधन की भी परीक्षा होगी।
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में गुरुवार को यात्रियों से खचाखच भरी मिनी बस के बस्पा नदी में गिर जाने से कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर है।
हिमाचल प्रदेश में गुरुवार अपराह्न् भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर पांच दर्ज की गई। एक अधिकारी ने बताया कि राजधानी दिल्ली में भी हल्के झटके महसूस हुए। भूकंप कुछ सेकेंड तक रहा और कहीं से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।
चीन के नैनजिंग में चल रहे यूथ ओलिंपिक्स में भारत को पहला पदक वेटलिफ़्टिंग के ज़रिये हासिल हुआ है। आंध्र प्रदेश के 16 साल के राहुल वेंकट रगाला ने 77 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीता है।
Hooting of Chief Ministers in front of PM Narendra Modi, will change federal structure झारखंड में प्रधानमंत्री की मौजूदगी में वहां के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की हूटिंग हुई। इसके पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के साथ कैथल में भी यही हुआ। ये भारतीय राजनीति के नए दौर का एक और उदाहरण है। बीजेपी नेताओं की दलील है कि लोगों में कांग्रेस के खिलाफ गुस्सा है।
Chief Ministers Hemant Soren said to PM Modi, We have many similarities झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में कहा, 'प्रधानमंत्री जी, आपके और मेरे जीवन में कई समानताएं हैं। आपने चाय बेचकर संघर्ष करते हुए यहां तक की यात्रा की है और मेरी मां ने लोगों के घरों में बर्तन धोकर मुझे आज इस मुकाम तक पहुंचाया है।'
Congress sees, well planned conspiracy over hooting of Chief Ministers कांग्रेस ने गुरुवार को दावा किया कि विपक्षी मुख्यमंत्रियों की हूटिंग के पीछे 'सुनियोजित साजिश' है। पार्टी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के नागपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कार्यक्रम में हिस्सा न लेने के निर्णय को उचित ठहराया।
हत्या और दुष्कर्म से जुड़ा तृणमूल कांग्रेस सांसद तापस पाल के बयान से उपजा विवाद शांत भी नहीं पड़ा था कि पार्टी के एक विधायक ने 'असली मानव पुतला' फूंकने का बयान देकर राज्य में एक और विवाद पैदा कर दिया है।

Advertisement

Advertisement