आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Industrialist Yash Birla Among 5 Indians Named by Swiss Authorities बैंक की ओर से जिन नामों को सार्वजनिक किया गया है वे 30 दिन के अंदर अपना पक्ष रख सकते हैं। भारत सरकार की ओर से स्विस सरकार से 600 से ज्यादा खातों के बारे में जानकारी मांगी गई है।
karnataka CM siddaramaiah orders cbi probe in lottery racket कर्नाटक के मुख्यमन्त्री सिद्धारमैय्या ने करोड़ों रुपये के अवैध लॉटरी घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है।
More Than 1100 Die in Andhra Pradesh, Telangana Heat Wave देश के कई हिस्सों में मंगलवार को भी लू का प्रकोप जारी रहा। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में जारी लू के कहर में मरने वालों की संख्‍या 1100 हो गई जबकि देश के अन्‍य हिस्‍सों में 20 और लोगों को गर्मी की वजह से जान गंवानी पड़ी।
4 Indians Among World's 100 Most Powerful Women: Forbes फोर्ब्‍स पत्रिका की दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सालाना सूची में चार भारतीय महिलाएं भी शामिल हैं। इस सूची में जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल को पहले स्थान पर रखा गया है।
Farmers in Modinagar have no Money to Sow New Crops पिछले मौसम में बेवक्त बरसात के बाद अपनी फसल गंवाने वाले किसानों के सामने संकट लगातार बड़ा होता जा रहा है। मोदीनगर इलाके में आज ऐसे सैकड़ो किसान हैं जिनकी फसल बरबाद हुई लेकिन आजतक प्रशासन से कोई मुआवज़ा नहीं मिला। अब नई फसल बोने के वक्त उनके सामने एक नया संकट खड़ा हो गया है।
will kisan channel improve condition of farmers by Ravish Kumar कृषि दर्शन अब किसान चैनल बन गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के एक साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर सरकार ने किसानों के लिए नया चैनल लॉन्‍च किया है। किसान चैनल। प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे देश में खेती को बदलने में मदद मिलेगी।
China in South China Sea and Indian Ocean: A quest for pre-eminence in Asia विवादास्पद 'दक्षिण चीन सागर' पर अमेरिका के साथ बढ़ते तनाव के बीच चीन ने पहली बार अपनी नौसैन्य पहुंच में इजाफा करते हुए आक्रामक सैन्य रणनीति पेश की है। यह भारत के लिए खास तौर से हिंद महासागर में एक चुनौती पैदा कर सकती है।
modi magic and challenges of Modi by priyadarshan एक साल में प्रधानमंत्री की सबसे बड़ी उपलब्धि क्या है? हाल के वर्षों में इस देश ने जितना उन्हें सुना है, जितने ध्यान से सुना है, उतना और उतने ध्यान से किसी को नहीं सुना है
ajay singh's blog on the condition of varanasi after one year of modi government शिवालों के घंटे ही मेरी पहचान नहीं हैं, ना ही अजान की वो पाक आवाज़। गंगा के घाटों पर उतरती सुबह की मुलायम धूप भी मेरी तबीयत का एक हिस्सा भर है। सती, सांड, सीढ़ी और संन्यासी से आगे मैं तो अपने ब्रह्मांड में और भी बहुत कुछ समाए हुए हूं। मैं शिव की काशी हूं। मैं भारत का वाराणसी हूं।
When a Lecture on the Seashore Gave Dr APJ Abdul Kalam His Aim in Life रामेश्वरम के समुद्र तट पर नन्हें कलाम को उनके शिक्षक ने पक्षी और विमान की उड़ान के तरीके के बारे में बताया, जिससे न सिर्फ उनके जीवन को एक लक्ष्य मिल गया बल्कि भौतिक विज्ञान के रहस्यों को समझना भी उनके लिए आसान हो गया।

Advertisement

 

Advertisement