आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Mann ki baat of Modi and Obama will be aired globally: AIR प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के विशेष 'मन की बात' रेडियो प्रोग्राम का मंगलवार को ग्लोबल प्रसारण किया जाएगा। इसे दुनिया के सैंकड़ों देशों में एक साथ सुना जा सकेगा। ऑल इंडिया रेडियो का दावा है कि इस विशेष रेडियो प्रोग्राम का टार्गेट ऑडिएन्स सिर्फ भारत में 85 करोड़ है।
Bengaluru: Main accused of Assam riots arrested बेंगलुरु पुलिस की क्राइम ब्रांच ने संजू बरदोलोइ को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच के डीसीपी अभिषेक गोयल ने दावा किया है कि 23 दिसंबर को असम में हुए आदिवासियों के नरसंहार में संजू ने हिस्सा लिया इसीलिए एनआईए और असम पुलिस उसे तलाश रही थी।
AAP to announce ways to implement Lokpal and Swaraj in Delhi Dialogue मंगलवार को आम आदमी पार्टी लोकपाल को लेकर अपना एजेंडा जनता के सामने रखेगी। अपने 'दिल्ली डायलोग' कार्यक्रम के तहत आम आदमी पार्टी अलग-अलग मुद्दों पर बैठक, विचार-विमर्श करके अपना एजेंडा दिल्ली की जनता के सामने रखती है।
Sharad Sharma Writes: Kejriwal, Kiran and republic संयोग से इस बार गणतंत्र दिवस समारोह दिल्ली चुनावों के मौसम में मना, लिहाजा राजनीति होना अचरज नहीं, खासकर जब दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस समारोह में न्योता नहीं मिला, जबकि बीजेपी की सीएम पद की उम्मीदवार किरण बेदी पीएम इनक्लोजर में बैठी हुई नज़र आईं।
Obama ends day of Indian pageantry with $4 billion pledge भारत-अमेरिका कारोबारी सम्मेलन में आज ओबामा ने कहा, 'अगले दो साल में हमारा आयात-निर्यात बैंक भारत को अमेरिकी निर्यात में वित्तपोषण के लिए एक अरब डॉलर की कर्ज सुविधा देने को प्रतिबद्ध होगा और अमेरिकी व्यापार एवं विकास एजेंसी भारत में अक्षय ऊर्जा में करीब दो अरब डॉलर का निवेश करने का लक्ष्य रखेगी।'
Rajeev ranjan writes: Which is greater martyrdom or Glamour, You decide ऐ मेरे वतन के लोगों.. जरा आंख में भर लो पानी... जो शहीद हुए हैं... उनकी जरा याद करो कुर्बानी..। ये लिखने या दोहराने की जरूरत इसलिए आन पड़ी है क्योंकि भले ही आज राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के दो वीर शहीदों को देश के सर्वोच्च सम्मान अशोक चक्र से सम्मानित किया हो, पर आम तो खास लोग भी शायद ही उन्हें याद रख पाएंगे।
Fadnavis misses Obama meet, invitation misses due to red tapism महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से तय मुलाकात करने से चूक गए। फडणवीस की यह मुलाकात महज सरकारी लालफीताशाही के चलते रह गई, जिसका खुलासा होने के बाद अब मुख्यमंत्री ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
President Obama's Tea at Rashtrapati Bhavan अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ने आज यहां राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की मेजबानी में आलीशान मुगल गार्डन में आयोजित पारंपरिक 'जलपान' समारोह में चार चांद लगा दिए।
Prime Time Intro : What india gets from Obama's Visit अमरीका और भारत के बीच ऐसी कोई खास असहजता नहीं है जिससे कुछ समझौता न होने पर हाय तौबा मचाई जाए, लेकिन न्यूक्लियर डील पर क्या दोनों देश एक कदम आगे बढ़े। इसे लेकर बहस हो रही है कि राष्ट्रपति ओबामा ने अपनी कार्यकारी शक्ति का इस्तेमाल कर भारतीय परमाणु रिएक्टरों को जांच के प्रावधान से मुक्त कर दिया है।
Umashankar Singh writes: Look at my suit... हैदराबाद हाऊस के बॉल रूम में मौजूद हम पत्रकारों का इंतज़ार कुछ लंबा हो चला था। मोदी-ओबामा संबोधन का आधिकारिक समय 3 बजकर 5 मिनट बताया गया था, लेकिन न्यूक्लियर लायब्लिटी पर भारत अमेरिकी रिश्तों की डोर को सुलझाते हुए दोनों क़रीब पौने पांच बजे बॉल रूम में दाखिल हुए। कैमरे के लाइट्स और फ्लैश चमक उठे।

Advertisement

 

Advertisement