आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
सरकार ने केरल के राज्यपाल पद के लिए भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश पी. सदाशिवम के नाम की अनुशंसा की है। सरकारी सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने सदाशिवम का नाम राष्ट्रपति भवन को भेजा है, जो शीला दीक्षित का स्थान लेंगे। दीक्षित ने कुछ दिनों पहले ही पद छोड़ दिया था।
SC offers role as ‘final arbiter’ पाकिस्तान में राजनीतिक संकट के हिंसक रूप लेने के साथ सुप्रीम कोर्ट ने आज प्रदर्शनकारियों और नवाज शरीफ सरकार के बीच जारी गतिरोध को खत्म करने में सहयोग की पेशकश की।
कुछ देशों में 'विस्तारवाद' की प्रवृत्ति होने संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर चीन ने आज सावधानी भरी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि वह किस संदर्भ में यह बात कह रहे हैं।
Ask people, whether inflation redused : Sonia कांग्रेस अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि अब लोगों से ही पूछना चाहिए कि महंगाई कम हुई या नहीं। अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचीं सोनिया का हालांकि दो जगहों पर घेराव भी हुआ।
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस पी सदाशिवम को केरल के राज्यपाल के रूप में नियुक्त करने के केंद्र के कथित कदम पर राजनीतिक और कानूनी गलियारों में सर्वोच्च न्यायिक अधिकारी रहे किसी व्यक्ति को यह पद दिए जाने के औचित्य को लेकर बहस तेज हो गई है।
Prime time Intro : Modi's extra class on teachers day बिना भाषण के लोकतंत्र का काम नहीं चल सकता। मगर भाषण को लेकर विवाद न हो तो भाषण का काम नहीं चल सकता है। मुझे लगा कि विवाद इसलिए है कि दिन है टीचर्स का, लेकिन प्रधानमंत्री बच्चों को क्यों संबोधित कर रहे हैं क्योंकि उनके लिए तो अभी 14 नवंबर नहीं आया।
PM Narendra Modi's Flute Performance and Lord Krishna Lesson प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज टोक्यो स्थित एक प्राथमिक स्कूल गए और वहां बच्चों से घुल मिल गए। इस दौरान उन्होंने स्कूली छात्रों के लिए बांसुरी बजाई और उन्हें भगवान कृष्ण की कहानी सुनाई।
RSS Worker Allegedly Hacked to Death in Kerala's Kannur District केरल के कन्नूर जिले में थलासेरी के समीप राजनीतिक रूप से संवेदनशील कथीरूर में आज एक अज्ञात गिरोह ने आरएसएस के 32 वर्षीय एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी। पुलिस ने उसकी पहचान आरएसएस पदाधिकारी ई मनोज के रूप में की है।
Govt. circular for teachers day दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने 29 अगस्त को दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को निर्देश जारी किया है। उसके मुताबिक, प्रधानमंत्री दोपहर तीन बजे से पौने पांच बजे तक देश के बच्चों को संबोधित करेंगे और सवाल जवाब होगा। इसका प्रसारण दूरदर्शन के राष्ट्रीय और क्षेत्रीय चैनलों से होगा।
Modi's class on teachers day शिक्षक दिवस के मौक़े पर प्रधानमंत्री के भाषण को लेकर विवाद छिड़ा तो केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री को सफ़ाई देने आना पड़ा कि ये कायर्क्रम पूरी तरह से स्वैच्छिक है और अगर इस मामले में कोई गलतफहमी हुई है, तो इसलिए कि इसे राजनीतिक तौर पर तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है।

Advertisement

पीएम ने बच्चों के लिए बजाई बांसुरी और सुनाई कृष्ण कथा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो स्थित एक प्राथमिक स्कूल गए और वहां बच्चों से घुल मिल गए। मोदी यह देखना चाहते थे कि जापानी शिक्षा प्रणाली कैसे काम करती है।

Advertisement