आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Budget budget lacks clear roadmap, says Manmohan Singh बजट को निराशाजनक बताते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने बजट में बहुत सी पहलों की घोषणा की हैं, लेकिन उन्हें लागू करने की कोई तरकीब नहीं बताई है।
why nitish kumar is praising arun jaitley's budget वित्त मंत्री अरुण जेटली अगले साल से शायद अपने सभी विरोधियों को बजट पेश करने से पहले भोजन करiने से नहीं चूकेंगे।
Subsidy expense to come down by 10 per cent पेट्रोलियम सब्सिडी में भारी कमी के चलते खाद्य, उर्वरक और पेट्रोलियम की सब्सिडी वित्त वर्ष 2015-16 में 10 प्रतिशत से ज्यादा घटकर 2.27 लाख करोड़ रुपये रहेगी।
PM Narendra Modi on budget प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम बजट को प्रगतिवादी और व्यावहारिक बताया और कहा कि यह वृद्धि को नई जान देगा और विदेशी निवेशकों को स्थिर, विश्वसनीय और निष्पक्ष कर प्रणाली मुहैया कराएगा।
Finance minister arun jaitley increases defence budget by 7.5 percent वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रक्षा बजट बढ़ाकर 2 लाख 46 हज़ार 727 करोड़ रुपये कर दिया है। बीते साल यह बजट 2 लाख 29 हज़ार करोड़ रुपये था। सेना की ज़रूरतों को देखते हुए यह बढ़ोतरी नाकाफी दिख रही है।
Important aspects of General Budget 2015-16 वित्तमंत्री ने आम बजट पेश किया, जिसके कुछ पहलू ऐसे होते हैं, जिनका जानकारी में रहना ज़रूरी होता है, सो आइए, हम आपको बताते हैं, आम बजट 2015-16 के कुछ खास पहलू...
income tax slab unchanged in budget 2015 संसद में पेश 2015-16 के आम बजट में व्यक्तिगत आयकर दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया। कंपनी कर में भी अगले वित्त वर्ष के लिये कर-दर में कोई बदलाव प्रस्तावित नहीं है, लेकिन एक करोड़ रुपये से अधिक की सालाना कमाई पर सरचार्ज दो प्रतिशत बढ़ा दिया गया है।
Budget: Now earn interest on gold सोने की बढ़ती मांग से चिंतित वित्त मंत्री अरुण जेटली ने घरों में निष्क्रिय पड़े मूल्यवान धातु को बाजार में लाने के इरादे से कई उपायों की घोषणा की। इन उपायों में विशेष खाते में सोना रखकर ब्याज प्राप्त किया जाना शामिल है।
Budget 'hollow and plain'; its 'dhanwapsi' programme: Opposition बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के पहले पूर्ण बजट को विपक्ष ने 'खोखला और दर्दनाक' बताते हुए कहा कि इसमें दृष्टिकोण का अभाव है। साथ ही विपक्ष ने आरोप लगाया कि यह बजट बीजेपी सरकार की अमीरों और कॉरपोरेट को 'धन वापसी' है।
10 high points of budget मोदी सरकार के पहले पूर्ण बजट में लोकलुभावन घोषणाओं से बचा गया है। इनकम टैक्स की दरों में और उनके स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Advertisement

 

Advertisement