आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Some preparations as precautions for earthquake will surely help दिल्ली समेत उत्तर भारत का बहुत बड़ा इलाक़ा सिज्मिक ज़ोन 4 और 5 में आता है। यानी भूकंप के सबसे ज़्यादा खतरे वाले इलाकों में। ऐसे में थोड़ी सी तैयारी मुसीबत के वक्त बहुत मददगार साबित हो सकती है। जानते हैं कि ये तैयारी कैसी होनी चाहिए।
Work on these minor suggestion, save yourself and others जब भी भूकंप आता है हम में से ज़्यादातर लोगों को पता नहीं होता कि क्या करना है। घर में हैं तो घर में ही रहना है या बाहर भागना है। बाहर हैं तो क्या करना है। कुछ ऐसी सावधानियां हैं जिनको बरतने से हम इस तरह की आपदा में ख़ुद को बचा सकते हैं। तो देखते हैं कि भूकंप आने पर क्या करें।
Gang rape with woman in running car उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक चलती कार में दो युवकों ने एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया और पीड़िता को जानी नहर के पास फेंककर फरार हो गए। देर रात इलाके की गश्त कर रही पुलिस ने बेहोश पड़ी महिला को अस्पताल में भर्ती कराया।
Fresh 6.7 Magnitude Earthquake Hits Nepal; Tremors Across North India नेपाल और समूचे उत्तर भारत में रविवार दोपहर 12:43 बजे एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र नेपाल के कोडारी इलाके में था, जो नेपाल की राजधानी काठमांडू से करीब 80 किमी दूर है। यूएसजीएस के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.7 आंकी गई।
Ratan Tata picks up stake in Xiaomi उद्योग जगत के दिग्गज रतन टाटा ने चीन की मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनी शियोमी में हिस्सेदारी खरीदी है। शियोमी में किसी भारतीय का यह पहला निवेश है।
Govt announced a compensation of Rs. 2 lakh to Earthquake Victim सरकार ने विनाशकारी भूकंप के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिवार वालों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। इस भूकंप के कारण भारत के विभिन्न हिस्सों में 53 लोग मारे गए हैं।
Air India Resumes Flights to Earthquake-Hit Nepal राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने रविवार को सवेरे दिल्ली और कोलकाता से एक-एक उड़ानों के साथ भूकंप प्रभावित नेपाल के लिए सेवा बहाल कर दी। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि 118 और 45 यात्री के साथ दोनों विमानों ने सुबह में करीब साढ़े सात बजे उड़ान भरी।
Mann ki baat on Nepal Earthquake प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में नेपाल में आए भीषण भूकंप पर बात की। उन्होंने युद्धग्रस्त यमन से भारतीयों और दनियाभर के 48 देशों के लोगों को बचाए जाने की भी बात की। शब्दश: पढ़ें मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में क्या कहा...
That shaking on Sunday was a small earthquake भारत और नेपाल में शनिवार देर रात और रविवार तड़के दो झटके महसूस किए गए, जिनकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.6 मापी गई। लेकिन सरकार ने आश्वासन देते हुए कहा है कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि ये भूकंप के बाद के झटके हैं।
8 including 3 cops held for raping model in Mumbai मुंबई में 29 साल की मॉडल के साथ कथित बलात्कार और लूटपाट के मामले में चल रही जांच में शनिवार को एक मेडिकल रिपोर्ट में महिला के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हो गई है।

Advertisement

 

Advertisement