आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Prime Time Intro: The Supreme Court put the final seal on the death sentence of Yakub Memon याकूब मेमन को फांसी दी जाएगी। दो दिनों के भीतर देश की सबसे बड़ी अदालत की दो प्रकार की बेंचों ने उसकी याचिका पर सुनवाई की है। पहले दो जजों की बेंच और फिर तीन जजों की बेंच के बाद तय पाया गया कि किसी प्रक्रिया की अनदेखी नहीं हुई है। याकूब मेमन का डेथ वारंट पूरी तरह से कानूनी है।
Increased security in Mumbai before hanging of Yakub Memon वर्ष 1993 के मुंबई विस्फोट मामले में मौत की सजा पाने वाले अकेले दोषी याकूब अब्दुल रज्जाक मेमन को नागपुर में गुरुवार को दी जाने वाली फांसी से पहले बुधवार को पुलिस ने देश की वित्तीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी।
Attorney and Andyarijuna Collide with each other in the court उच्चतम न्यायालय में मुंबई बम विस्फोट कांड में मौत की सजा पाए याकूब अब्दुल रजाक मेमन की याचिका पर सुनवाई के अंतिम क्षणों में बुधवार को अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी और वरिष्ठ अधिवक्ता टी.आर. अंद्यारिजुना के बीच उस समय तीखी झड़प हो गई जब रोहतगी ने इस मुजरिम को ‘देशद्रोही’ बताया।
Maharashtra Governor Rejects Yakub Memon's Mercy Plea महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने 1993 के मुंबई विस्फोटों के दोषी याकूब मेमन की दया याचिका को बुधवार को संविधान के अनुच्छेद 161 के तहत खारिज कर दिया और इस तरह उसके फांसी से बचने की उम्मीद खत्म हो गई।
human trafficking from nepal on rise after earthquake नेपाल में भूकंप के रूप में आयी त्रासदी को 4 महीने ही हुए हैं। तबाही ने हजारों लोगों को बेघर कर दिया। बस इसी त्रासदी का फायदा दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आये 2 नेपाली एजेटों विष्णु तमांग और दयाराम ने एयर इंडिया के 2 कर्मचारियों कपिल कुमार और मनीष गुप्ता के साथ मिलकर उठाया।
Know how many percent of the Indian sleeping with smartphone? लगभग 74 प्रतिशत भारतीय स्मार्टफोन साथ रख कर सोते हैं। सात देशों में 7,000 से अधिक लोगों पर किए गए सर्वेक्षण में मोबाइल फोन की आदत के बारे में किए गए एक सर्वेक्षण से यह पता चला है।
Kejriwal Ads Seem Waste of Public Money, Says Delhi High Court दिल्ली की आम आदमी पार्टी की अरविंद केजरीवाल सरकार को हाईकोर्ट ने आज करारा झटका देते हुए कहा कि उनके विज्ञापन करदाताओं के रुपये की बरबादी है और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मामले में साफ तौर पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन हुआ है।
Yakub Memon punished, but what about the real convicts याकूब मेमन को अब फांसी होने जा रही है। 1993 के धमाकों के पीड़ितों को ये अपने लिए इंसाफ़ लग रहा है। लेकिन उन धमाकों के असली मुजरिम सीमा पार हैं। याक़ूब के ही तीन भाई कराची में रह रहे हैं जिन्हें वापस लाना एक चुनौती है।
I Believe in the Judiciary, Almighty,' Says Yakub Memon's Brother मेमन की दया-याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद याकूब के भाई ने न्यायपालिका पर भरोसा जताया।
Read: 7 reasons in favour or against death sentence of yakub mennon याक़ूब मेमन की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंज ने मुहर लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि डेथ वारंट में कोई खामी नहीं है। इसी के साथ याक़ूब मेमन की फांसी के ख़िलाफ़ याचिका खारिज हो गई है और अब याक़ूब के लिए कानूनी रास्ते बंद हो चुके हैं।

Advertisement

Advertisement