आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
1942 में चीन-जापान युद्ध के दौरान चीनी सैनिकों का उपचार करते हुए वहां अपनी जान गंवाने वाले भारत के इस विख्यात चिकित्सक को चीन में आज भी बहुत सम्मान से याद किया जाता है।
Democracy, freedom & scotland स्कॉटलैंड की आज़ादी के सवाल पर जिन लोगों ने ये मतदान और इसके नतीजे देखे हैं, शायद उन्हें एहसास नहीं कि वह कितने बड़े ऐतिहासिक बदलाव के गवाह बने हैं। हजारों बरस की इंसानी सभ्यता में मुल्क तलवार की धार पर बनते और मिटते रहे हैं। बंदूकों, राइफलों और बमों से दुनिया के नक्शे में नई लकीरें खींची जाती रही हैं।
Agri minister says on farmer suicide: Its kalyug not Satyug कृषिमंत्री राधामोहन सिंह कुछ हलके अंदाज़ में पिछली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ये बता रहे थे कि आज के हालात पिछली सरकार की देन है। लेकिन हाल ही में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस मामले के लिए सीधे तौर पर मौजूदा राज्य सरकार को ज़िम्मेदार ठहरा दिया था।
Doordarshan Anchor's Number is Up After Naming China's Xi 'Eleven' इस एंकर ने चीन के राष्ट्रपति शी चिंगफिंग का नाम गलती से 11 चिंगफिंग पढ़ दिया। दरअसल चीनी राष्ट्रपति का नाम रोमन लिपी में Xi लिखा जाता है, जिसे एंकर ने गलती से रोमन अंक 11 समझ लिया। यह गड़बड़ी बुधवार शाम को घटी, जिसके बाद उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया।
Sensex down by 22 points देश के शेयर बाजारों में शुक्रवार को मिला-जुला रुख रहा। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 21.79 अंकों की गिरावट के साथ 27,090.42 पर और निफ्टी 6.70 अंकों की तेजी के साथ 8,121.45 पर बंद हुआ।
Dawat-e-Ishq review इस शुक्रवार रिलीज हुई है यशराज बैनर की दावत−ए इश्क। फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं परिणीति चोपड़ा, आदित्य रॉय कपूर, अनुपम खेर और करण वाही। फिल्म के निर्देशक हैं हबीब फैजल। 'इश्कजादे' के बाद यह हबीब की दूसरी फिल्म है।
Review of Film Khoobsurat 'खूबसूरत' एक लाइट−हार्टेड फिल्म है। फिल्म के कई सीन्स आपके चेहरे पर मुस्कुराहट लाएंगे। खासतौर पर वे सीन्स, जो सोनम और किरण खेर के बीच फिल्माए गए हैं।
Chinese President Invites PM Modi to Visit His Hometown of Xi'an प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात की यात्रा से उत्साहित चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पारस्परिक भाव के तहत मोदी को अपने गृहनगर शियान आमंत्रित किया है, जहां लगभग 2000 साल पहले भारत से लौटने के बाद प्रसिद्ध बौद्ध भिक्षु हिउएन त्सांग ने अपने अंतिम वर्ष गुजारे थे।
Kings XI Punjab Will Only Get Better in CLT20, Warns George Bailey किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान जॉर्ज बेली ने चैम्पियंस लीग ट्वेंटी20 के मैच में होबार्ट हरिकेन्स पर मिली पांच विकेट की जीत के बाद ग्लेन मैक्सवेल और थिसारा परेरा की तारीफों के पुल बांधे तथा वादा किया कि उनकी टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी।
Indian Muslims will live for India, die for India: PM Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारतीय मुसलमान अपने देश के लिए ही जीते हैं और वे देश के लिए ही मरेंगे। अमेरिकी चैनल सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में मोदी ने कहा कि अगर किसी को यह लगता है कि भारतीय मुसलमान आतंकवादी संगठन अल कायदा के इशारों पर नाचेंगे, तो यह उनकी गलतफहमी है।

Advertisement

चीनी राष्ट्रपति का नाम गलत लेने से न्यूज़ एंकर की गई नौकरी

दूरदर्शन की एक एंकर ने चीनी राष्ट्रपति शी चिंगफिंग का नाम गलती से 11 चिंगफिंग पढ़ दिया। दरअसल चीनी राष्ट्रपति का नाम रोमन लिपी में Xi लिखा जाता है, जिसे एंकर ने गलती से रोमन अंक 11 समझ लिया।

Advertisement