आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Arctic ice cap is smallest since late 1970s दुनिया के उत्तरी ध्रुव पर आर्कटिक सागर में इस साल 1970 के बाद सबसे कम बर्फ जमी है। साल 1970 में उपग्रह से इसकी निगरानी शुरू की गई थी। विशेषज्ञों के मुताबिक इसका कारण जलवायु परिवर्तन व ग्लोबल वॉर्मिंग है।
11 Indian firms in Forbes Global 2000 list प्रख्यात फोर्ब्स पत्रिका के ताजा अंक में वार्षिक आधार पर जारी की गई दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों की सूची में भारत की 11 कंपनियों को शामिल किया गया है। गौरतलब है कि इस सूची में लगातार दूसरे साल शीर्ष-10 में चीन की पांच कंपनियां हैं।
No Fears of epidemic in earthquake effected Nepal says Who विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बुधवार को भूकंप की त्रासदी झेल रहे नेपाल में महामारी फैलने की आशंका को काफी कम बताया है। भूकंप के बाद बेमौसम बारिश की आशंका के बीच नेपाल में महामारी फैलने का डर भी व्याप्त है।
abhishek sharma's blog on salman khan hit and run case and his conviction बड़े सवाल उठ रहे हैं। 12-13 साल एक हिट एंड रन का केस चलता रहा फिर भी हमसे उम्मीद की जा रही है कि हम इंसाफ के तराजू पर यकीन करते रहें। अरसे तक केस की कई अहम फाइलें गायब रहीं फिर भी राज्य व्यवस्था हमसे कहती है कि भरोसा रखें।
IPL 2015: Gayle, Starc Lead Bangalore's Rout of Kings XI Punjab क्रिस गेल (117) की धुआंधार शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 40वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 138 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया।
How Lakhvi got bail, who stood for surety bond? India to ask Pakistan भारत सरकार ने पाकिस्तान से पूछा है कि मुंबई में हुए हमले के मास्टरमाइंड यानी ज़की-उर-रहमान लखवी की बेल किस शख्स या फिर संस्था ने करवाई है।
after arvind kejriwal rahul gandhi also moves supreme court दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के बाद कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी आपराधिक मानहानि के कानून को चुनोती देते हुए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। कोर्ट उनकी याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करेगा।
Know how brain seperates ability to talk and write क्या आपने कभी सोचा है कि कुछ लोग शुद्ध रूप से एक वाक्य भले ही न लिख पाएं, लेकिन बोलने में वे कोई अशुद्धि नहीं करते हैं। ऐसा इसलिए है, क्योंकि मस्तिष्क में लिखने तथा बोलने के लिए अलग-अलग सिस्‍टम है। एक नए अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है।
Hearing during on the NJAC, Central Govt demands 11 judges hearing हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जजों की नियुक्ति की नई प्रणाली एनजेएसी की संवैधानिक वैधता की सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में कोलेजियम सिस्टम पर सवाल उठाए। सरकार ने एक बार फिर इस मामले की 11 जजों की पीठ से सुनवाई की मांग की।
No government job in Chattisgarh for next 1 year छत्तीसगढ़ गंभीर आर्थिक संकट के दौर से जूझ रहा है, इसी के चलते सूबे की भाजपा सरकार ने एक बार फिर वित्त विभाग की अनुमति के बगैर नई भर्तियों पर साल भर के लिए रोक लगा दी है।

Advertisement

 

Advertisement