आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Sharad Sharma's ground report on Model Village scheme लगभग 24 घंटे बिजली पाने वाले, मेट्रो स्टेशन से 500 मीटर की दूरी वाले और पचास हज़ार से डेढ़ लाख रुपये गज वाले गांव को देखकर ऐसा नहीं नहीं लगता कि ऐसे गांव को आदर्श बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस योजना की शुरुआत की। क्योंकि आदर्श तो वह होता है जो फर्श से अर्श तक पहुंचता है।
Pak. government to challenge Lakhvi bail पाकिस्तान की आतंकवाद-निरोधी अदालत द्वारा 2008 मुंबई आतंकवादी हमले के मुख्य साजिशकर्ता जकिउर्रहमान लखवी को जमानत मिलने से अभियोजन पक्ष भी सकते में है और वे इस फैसले को चुनौती देंगे।
Prime Time Intro : Lakhvi gots bail in Pakistan जैसे ही खबर आई कि पाकिस्तान की आंतकवाद विरोधी अदालत ने मुंबई हमले के आरोपी लखवी को ज़मानत पर छोड़ दिया है, भारत में हंगामा मच गया और आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के दोहरेपन पर हमला शुरू हो गया।
Questions on Pak's War on Terror पेशावर में आतंकी हमले के बाद जिन परिस्थितियों में लखवी को बेल मिली है। उससे पाक का दोहरा रवैया फिर सामने आ गया है।
Neeta Sharma writes about the problem of hoax calls जाहिर है, अफवाहों के पीछे शरारती तत्व हैं, लेकिन पुलिस के लिए अफवाहें दोहरी चुनौती होती हैं। एक तरफ इन्हें फैलने से रोकना उनका काम है, और दूसरी तरफ जनता को भरोसा दिलाना भी उन्हीं की ज़िम्मेदारी है कि वे लोग सुरक्षित हैं।
US-Cuba relations: Global praise for normalisation of ties कम्युनिस्ट क्यूबा के प्रति 50 साल से अधिक के अलगाव को खत्म करने और राजनयिक संबंध बहाल करने की दिशा में अमेरिका द्वारा उठाए गए आश्चर्यजनक कदम को एक 'एतिहासिक मोड़' करार देते हुए विश्व समुदाय ने इसकी सराहना की है।
Manish Sharma writes about the difficulties in understanding the stands of Pakistan भारत लाख चाहे, अपना पड़ोसी नहीं बदल सकता, और कहते हैं कि अगर पडोसी अच्छा हो, तो आपके लिए यहीं स्वर्ग है, वरना आपका स्वर्गवासी बनना तय है।
Boehner criticized Obama actions on Cuba क्यूबा के साथ संबंधों को सामान्य बनाने के मकसद से जो कदम उठाए जा रहे हैं, उनमें हवाना में अमेरिकी दूतावास को फिर से बहाल करना, व्यापार एवं यात्रा संबंधी पाबंदियों में ढील देना और आतंकवाद के प्रायोजक राष्ट्र के तौर पर क्यूबा की समीक्षा करने के कदम शामिल हैं।
Pakistan provinces get orders to execute jailed terror convicts पाकिस्तान में आतंकवाद से संबंधित घटनाओं में फांसी की सजा पर से रोक हटने के बाद 55 कैदियों को फांसी देने की तैयारी की जा रही है। पेशावर के एक स्कूल पर आतंकवादी हमले के बाद यह तैयारी की जा रही है, जिसमें 148 लोगों की हत्या कर दी गई। इनमें अधिकतर बच्चे थे।
No proposal to reduce retirement age from 60 to 58 years: Centre कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने आज राज्यसभा को बताया कि अपने कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु को 60 साल से घटा कर 58 साल करने के किसी प्रस्ताव पर सरकार विचार नहीं कर रही है।

Advertisement

 

Advertisement