आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Google Adventurer' Dies on Mt. Everest After Nepal Earthquake नेपाल में शनिवार को विनाशकारी भूकंप के कारण आए बर्फीले तूफान में माउंट एवरेस्ट के आधार शिविर में मारे गए लोगों में गूगल का एक कार्यपालक अधिकारी भी शामिल है।
Indian-origin scientist at MIT wins US$ 250,000 Heinz Award एमआईटी में भारतीय मूल की वैज्ञानिक को उत्तम इंजीनियरिंग और बीमारी की शिनाख्त में योगदान के लिए ढाई लाख डॉलर का प्रतिष्ठित हेंज पुरस्कार प्रदान किया गया है।
India has mobilised all resources to help Nepal: Manohar Parrikar नेपाल में भूकंप के बाद भारत की ओर से 'ऑपरेशन मैत्री' शुरू किए जाने की पृष्ठभूमि में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रविवार को कहा कि सरकार का मकसद पड़ोस में किसी भी संकट के समय सबसे पहले तत्काल प्रतिक्रिया देने का है।
6.6 million people affected in Nepal earthquake, says UN नेपाल में विनाशकारी भूकंप से 66 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। संयुक्त राष्ट्र कार्यालय ने काठमांडू में रविवार को यह जानकारी दी। भूकंप से माउंट एवरेस्ट क्षेत्र में हिमस्खलन हुआ, जिससे एवरेस्ट पर बनाए गए शिविर नष्ट हो गए हैं।
NDTV Exclusive on Srinivasan's BCCI Snoopgate पूर्व बीसीसीआई चीफ़ एन. श्रीनिवासन नई मुसीबत में फंसते नज़र आ रहे हैं। अब उनके सिर पर सिर्फ़ चेन्नई सुपरकिंग्स का सस्ता आकलन करवाने का सवाल ही नहीं है, बल्कि एक नया आरोप भी मंडरा रहा है।
Indian Premier League: MS Dhoni Lauds Ashish Nehra for Chennai Super Kings' Win चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई में किंग्स इलेवन पंजाब पर 97 रन की जीत को अपनी टीम की सबसे आसान जीत करार दिया। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का अनुभव उसके काफी काम आ रहा है।
Some preparations as precautions for earthquake will surely help दिल्ली समेत उत्तर भारत का बहुत बड़ा इलाक़ा सिज्मिक ज़ोन 4 और 5 में आता है। यानी भूकंप के सबसे ज़्यादा खतरे वाले इलाकों में। ऐसे में थोड़ी सी तैयारी मुसीबत के वक्त बहुत मददगार साबित हो सकती है। जानते हैं कि ये तैयारी कैसी होनी चाहिए।
Work on these minor suggestion, save yourself and others जब भी भूकंप आता है हम में से ज़्यादातर लोगों को पता नहीं होता कि क्या करना है। घर में हैं तो घर में ही रहना है या बाहर भागना है। बाहर हैं तो क्या करना है। कुछ ऐसी सावधानियां हैं जिनको बरतने से हम इस तरह की आपदा में ख़ुद को बचा सकते हैं। तो देखते हैं कि भूकंप आने पर क्या करें।
Gang rape with woman in running car उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक चलती कार में दो युवकों ने एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया और पीड़िता को जानी नहर के पास फेंककर फरार हो गए। देर रात इलाके की गश्त कर रही पुलिस ने बेहोश पड़ी महिला को अस्पताल में भर्ती कराया।
Fresh 6.7 Magnitude Earthquake Hits Nepal; Tremors Across North India नेपाल और समूचे उत्तर भारत में रविवार दोपहर 12:43 बजे एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र नेपाल के कोडारी इलाके में था, जो नेपाल की राजधानी काठमांडू से करीब 80 किमी दूर है। यूएसजीएस के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.7 आंकी गई।

Advertisement

 

Advertisement