आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Which party will get Muslim voter in Delhi polls? दिल्ली में आठ से ज़्यादा विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं, जहां मुस्लिम वोट 35 फीसदी से ज़्यादा है और हर बार नतीजा तय करने में निर्णायक होता है। इस बार भी दिल्ली के चुनावों में मुस्लिम वोटरों पर राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों की नज़र है।
Government to get Rs one Lakh crore from spectrum auction केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 3जी स्पेक्ट्रम की नीलामी के लिए 3,705 करोड़ रुपये प्रति मेगाहर्ट्ज के आधार मूल्य को मंजूरी दे दी है। इस कदम से 3जी व अन्य बैंड के स्पेक्ट्रम की बिक्री से सरकार को एक लाख करोड़ रुपये से अधिक मिलने की उम्मीद है।
Delhi Polls: Problems of Krishna Nagar and challenges before Kiran Bedi भले ही कृष्णा नगर बीजेपी के लिए सुरक्षित सीट समझी जाती हो, लेकिन यहां भी किरण बेदी को चुनौतियों का सामना तो करना पड़ ही रहा है और लोगों के दिलों में जगह बनाने में वक्त तो लगता है।
Soumit Mohan writes about bad form of Shikhar Dhawan ट्राई-सीरीज़ के दौरान विदेशी पिचों पर धवन की कमज़ोरी खुलकर सामने आ गई है। तेज़ गेंदबाज़ धवन की तकनीक में कमी का फ़ायदा उठा रहे हैं, जबकि रन न बना पाने की वजह से धवन का मनोबल टूट चुका है।
Ravish Kumar beats Narendra Modi and Barack Obama on Twitter खास बात यह है कि ऐसा शायद पहली बार है कि एक ही इंटरव्यू दो अलग-अलग हैशटैग के साथ इतना चर्चा में आया है कि ट्रेंड कर रहा है। ये हैशटैग हैं - #RavishAsksBedi और #SuperJournalistRavish
Delhi Polls: Congress makes promise of right to roof अगर कांग्रेस की सरकार बनी, तो हर झुग्गीवासी के सिर पर छत होगा। और यह उन्हें किसी स्कीम के तहत नहीं दी जाएगी, बल्कि छत पाना उनके लिए कानूनी अधिकार होगा। कांग्रेस ने आज दिल्ली की जनता से ये चुनावी वादा किया है।
Differences over making drug test in Punjab school-colleges mandatory बीजेपी के विनीत जोशी ने कहा, 'अगर हम ड्रग टेस्ट के रूप में यह अनिवार्य कर दें कि एडमिशन के वक्त ब्लड और यूरिन की रिपोर्ट ज़रूरी होगी तो काफी हद तक हम पता लगा सकते हैं कि समस्या कितनी बड़ी है, क्योंकि हमारे पास कोई आंकड़े मौजूद नहीं हैं...'
Manoranjan Bharati writes about Kejriwal Kejriwal vs Kiran Bedi fight in Delhi polls बीजेपी की दिक्कत यह थी कि उनके पास केजरीवाल के मुकाबले चेहरा नहीं था और केजरीवाल दिल्ली के दंगल को केजरीवाल बनाम मोदी करना चाहते थे। ऐसे में बीजेपी ने सोचा कि लड़ाई के मोहरों को बदल दिया जाए।
Lalu to protest against BJP on black money issue काले धन के मुद्दे पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) बिहार में आक्रामक मुद्रा में दिखती है। बुधवार को आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपने कार्यकर्ताओं से पटना के गांधी मैदान में 15 मार्च को पहुंचने का आह्वान किया।
Akhilesh Sharma writes about why BJP does not want Congress-free Delhi बीजेपी इसी उम्मीद में है कि कांग्रेस से छिटका उसका परम्परागत वोट इस बार उसके साथ चाहे कुछ संख्या में ही सही, लेकिन वापस आए, ताकि उन वोटों का आम आदमी पार्टी के पक्ष में ध्रुवीकरण रुक सके। वैसे आसार कम ही दिखते हैं कि बीजेपी की यह उम्मीद पूरी हो सके।

Advertisement

 

Advertisement