आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Share Market open up on down note देश के प्रमुख शेयर बाजारों में बुधवार को शुरुआती कारोबार में गिरावट का रुख देखा गया। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.24 बजे 15.75 अंकों की गिरावट के साथ 27,941.74 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 13.50 अंकों की गिरावट केसाथ 8,477.50 पर कारोबार करते देखे गए।
Change From 1st April आज से नए वित्त वर्ष की शुरुआत हो रही है। नए वित्त वर्ष की शुरुआत के साथ ही देश में आज से कई बदलाव हो रहे हैं, जिसमें रेलवे रिजर्वेशन कराने की अवधि बढ़ा दी गई है। अब टिकट दो महीने की बजाए 4 महीने पहले तक ले सकेंगे।
Narendra Modi is hopefully most powerful leader of our time: US senator अमेरिका के एक प्रभावशाली सीनेटर का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उनके जीवनकाल के संभवत: सबसे मजबूत भारतीय नेता के रूप में उभरे हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि अमेरिका को भारत के साथ और सहयोग बढ़ाने की जरूरत है।
Navy Sails Into Barrage of Bombs, Rescues Nearly 350 Indians From Yemen यमन के अदन शहर से भारतीय नौसेना के युद्दपोत पर करीब 350 भारतीयों को आज निकाला गया और यह युद्दपोत इन लोगों को लेकर यमन के पड़ोसी देश जिबूती के लिये रवाना हो चुका है ।वहां पर इस युद्दपोत के स्थानीय समयनुसार सुबह दस बजे तक पहुंचने की संभावना है।
Yogendra Yadav, Prashant Bhushan Now Sacked as AAP Spokespersons आम आदमी पार्टी ने योगेंद्र यादव की पार्टी के राजनीतिक मामलों की कमेटी और राष्ट्रीय कार्यकारिणी से छुट्टी करने के बाद मंगलवार को उन्हें पार्टी ने मुख्य प्रवक्ता पद से भी हटा दिया। प्रशांत भूषण और प्रो. आनंद कुमार को भी प्रवक्ता के पद से हटा दिया गया है।
Why Malegoan cow owners are heading for photo studios मालेगांव पुलिस ने अपने इलाके के लोगों से गायों और बैलों की जानकारी देने को कहा है। जिनके भी घर पर गाय - बैल है, उनसे कहा गया है कि वो अपने गाय और बैलों के फ़ोटो पुलिस स्टेशन में जमा करे। इसके लिए पुलिस ने बाकायदा एक रजिस्टर बनाया है, जिसमें फोटो के साथ पूरी जानकारी दर्ज की जा रही है।
Narendra Modi government ignore rules for 14 officers देश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में भ्रष्टाचार के कई मामले उजागर करने वाले एम्स के पूर्व सीवीओ संजीव चतुर्वेदी की फाइल भले ही पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पिछले एक महीने से अपने पास रोक रखी हो, लेकिन एनडीए सरकार ने इसी दौर में एक दर्जन से अधिक तबादलों के लिए सारे नियम कानून ताक पर रखे हैं।
Jammu and Kashmir braces for more floods as rain forecast to resume कश्मीर की बाढ़ के हालात और भी बदतर हो सकते हैं, अगर मौसम विभाग की आशंका सही निकलती है तो। अनुमान के मुताबिक अगले 72 घंटों में कश्मीर के कुछ इलाकों में फिर से बारिश की आशंका है।
Cabinet clears re-promulgation of land ordinance केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लोकसभा में तो भूमि अधिग्रहण बिल पास करा लिया, लेकिन राज्यसभा में बहुमत नहीं होने का कारण संसद के उच्च सदन में बिल पास नहीं हो पाया। कैबिनेट ने अब भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को फिर से जारी करने की सिफारिश कर दी है।
Army step up in relief operations in flood hit Jammu-Kashmir कश्मीर में बाढ़ राहत अभियान के लिए भारतीय सेना के 20 बाढ़ राहत दल साजो-सामान के साथ जुटे हुए हैं। हर दल में 100 से 125 सैन्यकर्मी, नौका और वाटर पंप हैं।

Advertisement

 

Advertisement