आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
Pakistan rises to eighth position in ODI rankings after series win in Sri Lanka आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम नंबर आठ पर पहुंच गई है। श्रीलंका से सीरीज़ 3-2 से जीतने के बाद टीम की रैंकिंग में ये उछाल आया है। अज़हर अली की टीम के 90 प्वाइंट्स हो गए हैं और वो वेस्टइंडीज़ से दो अंक ऊपर है। वहीं नंबर 7 पर बांग्लादेश की टीम 96 अंक के साथ क़ब्ज़ा जमाए हुए है।
Facebook post unites father-daughter सिएटल में रह रही एक महिला बरसों से बिछड़े अपने पिता से फेसबुक के जरिए फिर से मिलने में कामयाब हुई है। http://www.kirotv.com/ की रिपोर्ट के अनुसार, टीना गोम्स ने अपनी एक तस्वीर फेसबुक पर साझा कर लोगों से कहा कि वह इस फोटो को साझा कर उसके पिता को ढूंढ़ने में मदद करें।
When a Lecture on the Seashore Gave Dr APJ Abdul Kalam His Aim in Life रामेश्वरम के समुद्र तट पर नन्हें कलाम को उनके शिक्षक ने पक्षी और विमान की उड़ान के तरीके के बारे में बताया, जिससे न सिर्फ उनके जीवन को एक लक्ष्य मिल गया बल्कि भौतिक विज्ञान के रहस्यों को समझना भी उनके लिए आसान हो गया।
Box office war of Bajrangi bhaijaan and Bahubali 'बाहुबली' और 'बजरंगी भाईजान' का बॉक्स ऑफ़िस पर युद्ध जारी है, 'बजरंगी भाईजान' ने 10 दिन में दुनिया भर में 425 करोड़ कमाकर 'बाहुबली' को पीछे छोड़ दिया है।
Know the reason, why Abdul Kalam could not fulfilled his dream पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का सबसे प्रिय सपना पायलट बनना था, लेकिन वह अपने सपने के बहुत करीब पहुंचकर चूक गए थे। भारतीय वायुसेना में तब केवल आठ जगहें खाली थीं और कलाम को चयन में नौंवा स्थान मिला था।
10 Memorable Quotes by Former President APJ Abdul Kalam पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का सोमवार को मेघालय में निधन हो गया जहां पर वह आईआईएम शिलांग के एक कार्यक्रम में गए थे। यहां पर डॉ कलाम मंच पर अपने भाषण के बीच में ही गिर पड़े। बाद में अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
five popular books of former President APJ Abdul Kalam पूर्व राष्ट्रपति डॉ. अवुल पाकिर जैनुल्लाब्दीन अब्दुल कलाम (एपीजे अब्‍दुल कलाम) भले ही अब हमारे साथ ना हों, परंतु उनकी साहित्यक रचना हमेशा हमारे बीच होगी। जब कभी भी साहित्य की बात की जाएगी, तब-तब अब्दुल कलाम का नाम सामने आएगा।
Nation pays tribute to Former President APJ Abdul Kalam पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के अचानक हुए निधन से पूरा देश गम में डूब गया। सोमवार शाम करीब सात बजे पूर्व राष्ट्रपति कलाम ने शिलांग के बेथिन अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली। कई लोगों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
Tributes Flow in on Twitter for Former President APJ Abdul Kalam पूर्व राष्‍ट्रपति एपीजे अब्‍दुल कलाम का सोमवार को शिलॉन्‍ग में निधन हो गया। शिलॉन्‍ग आईआईएम में लेक्‍चर देते समय अचानक कलाम गिर पड़े जिसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया जहां उनका निधन हो गया।
APJ Abdul Kalam: The People's President भारत के ‘मिसाइल मैन’ के रूप में लोकप्रिय डॉ एपीजे अब्दुल कलाम बेहद साधारण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते थे तथा जमीन और जड़ों से जुड़े रहकर उन्होंने ‘‘जनता के राष्ट्रपति’’ के रूप में लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई थी।

Advertisement

Advertisement