आप यहां हैं : होम » ताज़ातरीन
न्यूजीलैंड की नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट टीम ने शुक्रवार को शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले गए चैम्पियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के मुख्य दौर के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की केप कोबराज टीम को 33 रनों से हरा दिया। मैच का फैसला डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर हुआ।
दिल्ली में 12वीं कक्षा की एक छात्रा ने आरोप लगाया है कि उसके शादी करने के बाद स्कूल के प्रबंधन ने उसे आगे पढ़ाई करने पर रोक दिया, क्योंकि उन्हें लगता है कि उसके सहपाठियों पर 'अनैतिक प्रभाव' पड़ेगा।
No Violation of Rules in FIPB Nod to Aircel-Maxis Deal: Chidambaram सीबीआई तत्कालीन केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की ओर से 2006 में एयरसेल-मैक्सिस करार को एफआईपीबी की मंजूरी दिए जाने की परिस्थितियों की जांच करेगी। वहीं चिदंबरम ने आज कहा कि इसमें किसी तरह नियमों का उल्लंघन नहीं किया गया था।
Shiv Sena and BJP Considering a 'Formula' on Seat Sharing दिन भर उहापोह की स्थिति रहने के बाद शिवसेना और भाजपा नेता आखिरकार शुक्रवार शाम बातचीत के लिए बैठे, जिसके बाद उन्होंने संकेत दिया कि 15 अक्तूबर के चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर एक समझौता होगा और इस तरह से गठजोड़ बच गया।
Asian Games off to Glittering Start भारत ने इन खेलों के लिए 516 खिलाड़ियों और 163 अधिकारियों का दल भेजा है। भारतीय दल 28 खेलों में हिस्सा ले रहा है। हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह भारतीय दल के ध्वजवाहक रहे।
1942 में चीन-जापान युद्ध के दौरान चीनी सैनिकों का उपचार करते हुए वहां अपनी जान गंवाने वाले भारत के इस विख्यात चिकित्सक को चीन में आज भी बहुत सम्मान से याद किया जाता है।
Democracy, freedom & scotland स्कॉटलैंड की आज़ादी के सवाल पर जिन लोगों ने ये मतदान और इसके नतीजे देखे हैं, शायद उन्हें एहसास नहीं कि वह कितने बड़े ऐतिहासिक बदलाव के गवाह बने हैं। हजारों बरस की इंसानी सभ्यता में मुल्क तलवार की धार पर बनते और मिटते रहे हैं। बंदूकों, राइफलों और बमों से दुनिया के नक्शे में नई लकीरें खींची जाती रही हैं।
Agri minister says on farmer suicide: Its kalyug not Satyug कृषिमंत्री राधामोहन सिंह कुछ हलके अंदाज़ में पिछली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ये बता रहे थे कि आज के हालात पिछली सरकार की देन है। लेकिन हाल ही में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस मामले के लिए सीधे तौर पर मौजूदा राज्य सरकार को ज़िम्मेदार ठहरा दिया था।
Doordarshan Anchor's Number is Up After Naming China's Xi 'Eleven' इस एंकर ने चीन के राष्ट्रपति शी चिंगफिंग का नाम गलती से 11 चिंगफिंग पढ़ दिया। दरअसल चीनी राष्ट्रपति का नाम रोमन लिपी में Xi लिखा जाता है, जिसे एंकर ने गलती से रोमन अंक 11 समझ लिया। यह गड़बड़ी बुधवार शाम को घटी, जिसके बाद उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया।
Sensex down by 22 points देश के शेयर बाजारों में शुक्रवार को मिला-जुला रुख रहा। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 21.79 अंकों की गिरावट के साथ 27,090.42 पर और निफ्टी 6.70 अंकों की तेजी के साथ 8,121.45 पर बंद हुआ।

Advertisement

चीनी राष्ट्रपति का नाम गलत लेने से न्यूज़ एंकर की गई नौकरी

दूरदर्शन की एक एंकर ने चीनी राष्ट्रपति शी चिंगफिंग का नाम गलती से 11 चिंगफिंग पढ़ दिया। दरअसल चीनी राष्ट्रपति का नाम रोमन लिपी में Xi लिखा जाता है, जिसे एंकर ने गलती से रोमन अंक 11 समझ लिया।

Advertisement