गर्लफ्रेंड, पत्नी से ये 5 उम्मीद रखते हैं पुरुष

गर्लफ्रेंड, पत्नी से ये 5 उम्मीद रखते हैं पुरुष

प्रतीकात्मक तस्वीर

'मर्दों को औरत से केवल एक चीज़ चाहिए...' सुनी होगी आपने भी ऐसी चीप और आधारहीन बातें। कहीं यकीन भी तो नहीं कर लिया न?
 
ऐसे खोखले विचारों पर यकीन करियेगा भी मत। वर्ना आप कभी भी एक सफल रिश्ते की नींव नहीं रख सकतीं। अगर आप अपने दोस्त, ब्वॉयफ्रेंड या पति से यह पूछने में हिचक रही हैं कि आखिर पुरुषों को एक महिला से क्या उम्मीद होती है, तो हम आपको बतातें हैं।
 
1.वो खास हैं, यह एहसास दिलाएं


उन्हें एहसास दिलाएं कि वह आपके लिए कितने खास हैं उनके साथ आप कैसा महसूस करती हैं। जरिया कुछ भी हो सकता है। आप चाहें गिफ्ट दें, उनका पसंदीदा खाना बनाएं या फिर उनके लिए एक सरप्राइज आउॉटिंग प्लान करें।
 
2. जब भी उनसे नज़रें मिलें, मुस्कुराएं
हंसता हुआ चेहरा देखकर किसी का भी मूड फ्रेश हो जाता है। दिनभर की थकान के बाद घर लौटकर जब वो आपका हंसता-मुस्कुराता चेहरा देखेंगे तो उन्हें अच्छा लगेगा।
 
3.सज संवर कर रहें

जरा सोचिए किसी लड़के को गंदे कपड़े, रूखे चेहरे और बेतरतीब बालों में देख आपको कैसा लगता है? जाहिर है, आप उनसे दूर रहना पसंद करेंगी। ठीक इसी तरह पुरुष भी चाहते हैं कि उनकी पत्नी या गर्लफ्रेंड कायदे से बन संवर कर रहे।
 
4.उन्हें उनका 'स्पेस' दें

रिश्ते के लिए जितना जरूरी ये है कि वह आपके साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करें, उतना ही जरूरी है कि कुछ क्वॉलिटी टाइम वह आपसे दूर रहकर बिताएं। हर बात पर टोका-टोकी न करें। अगर आपके ब्वॉयफ्रेंड को दोस्तों के साथ नाइटआउट या कॉकटेल पार्टी करनी है तो करने दें। वो बेड पर गीला तौलिया फैलाएं, या छुट्टियों में सोना पसंद करें, वो जो चाहें करने दें। अगर उनकी किसी आदत से आप असहज हैं तो उन्हें बताइये, लेकिन ज़बरदस्ती न करें। उन्हें खुद ब खुद एहसास होने दीजिये कि आपको उनकी किस बात से तकलीफ है।
 
5.उनके साथ 'निजी' पल बिताएं

पुरुष चाहते हैं कि वो अपनी लेडी लव के साथ रोमांटिक और निजी पल बिताएं। इसलिए अगर वो अप्रोच करें, तो भले ही आपका मन न भी हो, तो भी उनकी भावनाओं और जरूरतों का ख्याल रखें।
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com