गुलाब और रिंग का गुजरा जमाना, प्रपोज करना है तो इन थ्रिलिंग तरीकों को अपनाना

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आप ग्रुप में ही किसी जंगल या पहाड़ी पर कैंपिंग करने जाएं. रही बात प्राइवेसी की तो वो आप अपने जिप टेंट में भी पा सकते हैं या फिर कैंपिंग स्पॉट से थोड़ी दूर निकलकर भी 'उन्हें' प्रपोज कर सकते हैं.

गुलाब और रिंग का गुजरा जमाना, प्रपोज करना है तो इन थ्रिलिंग तरीकों को अपनाना

प्रतीकात्मक तस्वीर

कैंडल लाइट डिनर, रोमांटिक म्यूजिक और डायमंड रिंग के सहारे अपने प्यार का इजहार करने का तरीका थोड़ा आउटडेटेड और प्रीडिक्टेबल नहीं हो गया है? कहने का तात्पर्य यह है कि अगर आप किसी को प्रपोज करने के लिए ऐसी आउटिंग पर ले जाएंगे तो शायद सामने वाला पहले ही समझ जाएगा कि आप उन्हें प्रपोज करने वाले हैं.

इसलिए हम आपके सामने पेश कर रहे हैं 5 ऐसे प्रपोज करने के ‘नए जमाने’ के थ्रिलिंग तरीके जिनसे आपको अपना लव या मैरेज प्रपोजल तैयार करने में मदद मिलेगी.

1.हॉरर फिल्म के दौरान प्रपोज करना


जरा सोचिए, आप उनके साथ एक बेहद डरावनी फिल्म देखने हॉल में गए. फिल्म का एक अहम सीन आने वाला है, सस्पेंस से पर्दा बस उठने ही वाला है, डर के मारे उन्होंने आपकी हाथ जोर से पकड़ ली है और ऐन मौके पर आपने उन्हें प्रपोज कर दिया ! क्लाइमैक्स जाए तेल लेने, सारा ध्यान आपकी बातों पर होगा उनका.
 
हमारा सुझाव: फिल्म के बारे में रिसर्च कर लें ताकि आप अच्छे से प्लान कर सकें कि किस सीन से पहले आपको प्रपोज करना है.
 
2.बंजी जंपिग प्रपोजल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बंजी जंपिग, रोमांच और डर से भरा एक ऐसा खेल है जिसमें न सिर्फ छलांग लगाने वाले की हालत पतली रहती है, बल्कि किसी को ऐसा करते देखने वाले के शरीर में भी सिहरन उठ जाती है. डर के मारे लोग हवा में जोर जोर से चिल्लाते हैं. ऐसे में अगर आपने छलांग लगाते ही वो तीन मैजिकल शब्द बोल दिए और हवा में गूंजते आपके बोल उन तक पहुंच गए तो इससे बढ़िया प्रपोजल हो ही नहीं सकता.
 
हमारा सुझाव: अगर आप इस तरह प्रपोज करने वाले हैं तो आपको ये सुनिश्चित करना होगा कि 'वो' स्पॉट पर मौजूद हों ताकि आपकी आवाज साफ साफ उनतक पहुंच सके.
 
3. रेस ट्रैक प्रपोजल


रफ्तार और रोमांस का कॉम्बो कैसा लगता है आपको? हार्टबीट दोनों में बढ़ना तय है. अगर आपको और आपके ब्वॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड को भी कार या बाइक का शौक है तो आप रेस ट्रैक प्रपोजल ट्राई कर सकते हैं.
 
हमारा सुझाव: कोशिश करें कि आप रेस ट्रैक को पहले से बुक करा लें. इससे एक्सिडेंट का खतरा नहीं होगा. सर्किट की हर टर्न पर आप साइनबोर्ड के जरिए साथ बिताए खास पलों की तस्वीर या बातें लिखें. इससे आपके प्रपोजल की एड ऑन वैल्यू बढ़ जाएगी.
 
 4. स्काईडाइविंग प्रपोजल

'लव इस इन एयर' और आप इसे क्रियेट भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको खुद हवा में 'उनके' साथ गोते लगाने होंगे. अपने ब्वॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड के साथ स्काईडाइविंग पर जाएं. जैसे ही आप डाइव शुरू करें, उन्हें प्रपोज कर दें. फिर जितनी देर आप हवा में होंगे वो पल बेहद रोमांटिक होगा.
 
हमारा सुझाव: आप प्रपोजल का तरीका तभी ट्राई करें जब श्योर हों कि वो भी आपको पसंद करते हैं और आपका प्रपोजल एक्सेप्ट होनी की गुंजाइश हो. वर्ना जितनी देर आप दोनों हवा में होंगे दोनों के लिए असहज स्थिति होगी.
 
5.कैंपिंग प्रपोजल

समंदर किनारे ठंडी लहरों के बीच, पहाड़ की ऊंचाई पर तारों के नीचे लेटे हुए या किसी घने जंगल की खूबसूरती के बीच अगर आप अपने दिल की बात का इजहार करें, तो कैसा रहे? अगर कैंपिग पर निकल रहे हैं तो उन्हें भी साथ ले जाएं. मौका मिलते ही प्रपोज कर दें.
 
हमारा सुझाव: सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आप ग्रुप में ही किसी जंगल या पहाड़ी पर कैंपिंग करने जाएं. रही बात प्राइवेसी की तो वो आप अपने जिप टेंट में भी पा सकते हैं या फिर कैंपिंग स्पॉट से थोड़ी दूर निकलकर भी 'उन्हें' प्रपोज कर सकते हैं.
 
प्रपोज करने का चाहे जो भी तरीका आपको अच्छा लगे आप वही अपनाएं. बस ये याद रखें ‘हम हैं नए, अंदाज क्यों हो पुराना’!