इन ट्रिप्स पर जाने के लिए न करें बजट की टेंशन...

इन ट्रिप्स पर जाने के लिए न करें बजट की टेंशन...

नई दिल्ली:

जब भी हम कोई भी ट्रिप बनाते हैं तो सबसे पहला ख्याल जो हमारे मन में आता है वो होता है ट्रिप का बजट। अगर ट्रिप बजट में नहीं होता है तो अक्सर लोगों के पास प्लान ड्रॉप करने के अलावा कोई और विकल्प शायद ही बचता है पर अब बजट की टेंशन न लें, क्योंकि हम आपको कुछ ऐसी गजब की हॉलीडे डेस्टीनेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर दस हजार के बजट में भी फुल एनजॉय कर सकते हैं।

तवांग

 

अरुणाचल प्रदेश में स्थित तवांग असम के तेजपुर रेलवे स्टेशन से आसानी से पहुंचा जा सकता है। इसके लिए आपको रेलवे स्टेशन से दो बसें बदलनी पडेंगी और इसकी टिकट भी महज करीब 200 रुपए होगी, यानी बस टिकल का कुल खर्च आएगा 400 रुपए का। दस हजार के बजट में आप इस खूबसूरत जगह पर कम से कम चार दिन का ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

रिशिकेश

 

उत्तराखंड की जन्नत में बसा रिशिकेश युवाओं के बीच एक हॉलीडे डेस्टीनेशन के रूप में काफी लोकप्रिय है। यहां बंजी जंपिंग, राफ्टिंग जैसे कई एडवेंचरस स्पोर्ट्स करने का पूरा मौका मिलता है। दिल्ली से रिशिकेश का सफर करीब 300 किलोमीटर का है। वहीं देश की राजधानी से रिशिकेश बस के जरिए महज 300 रुपए में पहुंचा जा सकता है। कम बजट के हिसाब से ये एक परफेक्ट हॉलीडे डेस्टीनेशन साबित होगी।

कुल्लु

 

 

नॉर्थ इंडिया में रहने वाले लोगों के लिए हिमाचल प्रदेश पहाड़ियों में स्थित कुल्लु भी एक बेहतरीन बजट ट्रिप साबित हो सकता है। यहां पर आप पांच हजार रुपए में दो-चार दिनों की छुट्टी आराम से मनाई जा सकती है।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नैनीताल

 

देश के सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशनों में से एक नैनीताल में हर साल लाखों की तादाद में सैलानी अपने परिवार और दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने आते हैं। दिल्ली से इस खूबसूरत हिल स्टेशन की दूरी करीब 320 किलोमीटर की है और यहां ट्रेन के जरिए कम खर्चे में पहुंचा जा सकता है।