इन सर्दियों में नहीं आएगी स्किन पर ड्राईनेस, अगर अपनाएंगे ये टिप्‍स

इन सर्दियों में नहीं आएगी स्किन पर ड्राईनेस, अगर अपनाएंगे ये टिप्‍स

सर्दियों में स्किन को स्‍पेशल केयर की जरूरत होती है. इसमें नमी बनाए रखने से ड्राईनेस महसूस नहीं होती. सौंदर्य चिकित्सक और त्वचा विशेषज्ञ रश्मि शेट्टी इस सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए खास सुझाव दे रही हैं, ताकि आप भी सर्दियों में खूबसूरत व मुलायम त्वचा पा सकें.

पानी खूब पीएं
ठंड आपकी त्वचा को रूखा करने के साथ-साथ अंदरूनी नुकसान भी पहुंचाती है. त्वचा में नमी बनाए रखने व इसे स्वस्थ रखने के लिए खूब पानी पीएं. यह शरीर की अशुद्धियों को भी बाहर निकाल देती है.

इस करवाचौथ फलों से बने फेस पैक से निखारें अपनी स्किन

त्वचा की गहरी सफाई
दही और चीनी से बने स्क्रब का इस्तेमाल त्वचा को अच्छी तरह साफ कर मृत कोशिकाओं की परत को हटा देता है. दही में मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा को साफ कर मुलायम और नमी बनाए रखता है. चीनी ग्लाइकोलिक एसिड का प्रकृतिक स्रोत है, जो त्वचा पर जमी गंदगी को हटा देता है.

नम त्वचा को मॉइस्चरॉइज करना
चमकती त्वचा के लिए मॉइस्चरॉइजिंग जरूरी है. अतिरिक्त देखभाल और कंडिशनिंग आपको सर्दियों का मुकाबला करने के लिए तैयार करता है.

अब रखें अपने फेवरिट ड्रेसेज को हमेशा फ्रेश

बढ़िया सनस्क्रीन का इस्तेमाल
सर्दियों के दौरान गर्माहट के लिए अधिकांश लोग धूप का लुत्फ लेते हैं, लेकिन अक्सर लोग सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना भूल जाते हैं. सर्दियां सूर्य की हानिकारक किरणों यूवीए और यूवीबी को आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाने से रोक नहीं सकती हैं. इससे त्वचा पर झुर्रियां और दाने पड़ने का खतरा रहता है.

बाल हटाने का कारगर उपाय
वैक्सिंग और क्रीम का इस्तेमाल बालों को हटाने के लिए बिल्कुल नहीं करे. वैक्सिंग में समय भी ज्यादा लगता है. इसके विपरीत, अच्छे और तेजी से शेविंग करना त्वचा के लिए बढ़िया होता है. वैक्सिंग त्वचा को मुलायम बनाए रखने वाले आवश्यक तेलों और प्राकृतिक लिपिड्स को हटा देती है. यह त्वचा को अधिक रूखा और संवेदनशील बना देती है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com