दर्मियां आ जाएं फासले तो यूं ढूंढें करीब आने के बहाने

कभी-कभी जब रिश्‍ते को बने लंबा समय बीत जाता है, तो साथी साथ होते हुए भी आपस में बात नहीं करते. एक दूसरे से बस काम की बातें भर करते हैं. ऐसे में अपने साथी को स्‍पर्श का अहसास दें.

दर्मियां आ जाएं फासले तो यूं <b>ढूंढें करीब आने के बहाने</b>

क्‍या आपको लगता है कि आपकी जोडी हीर-रांझा, लैला-मजनू से कम नहीं है, लेकिन फिर कहीं कुछ कमी है... करीब आने के पलों में भी आप दोनों करीब नहीं आ पाते. टाइम की कमी और व्‍यस्‍त लाइफ की वजह से अब आप दोनों पहले की तरह एक दूसरे को उतना समय भी नहीं दे पते. और यही बात आप दोनों को परेशान कर  रही है, तो आपको जरूरत है अपने रिश्‍ते पर थोड़ा री-वर्क करने की. जी हां, आपके बीच चाहे अनचाहे आई इन दूरियों को तो दूर करना ही होगा. कैसे? ये हम बताते हैं.
 

जो तुमको हो पसंद
अगर आपके साथी को आपकी कोई बात पसंद नहीं है और फिर भी आप उसे आदतन बार बार करते हैं, तो संभल जाईए. क्‍योंकि आपकी ये आदत आप दोनों के बीच दूरियां ला सकती है. क्‍योंकि बार-बार टोकने पर भी जब आप नहीं बदलेंगे, तो उन्‍हें लगेगा कि आप उनकी बातों को अहमियत ही नहीं देते और वे आपसे दूर होते जाएंगे.

दें स्‍पर्श का अहसास...
कभी-कभी जब रिश्‍ते को बने लंबा समय बीत जाता है, तो साथी साथ होते हुए भी आपस में बात नहीं करते. एक दूसरे से बस काम की बातें भर करते हैं. ऐसे में अपने साथी को स्‍पर्श का अहसास दें. जब आप साथ बैठे हों, तो चुप-चाप होते हुए भी आप उनकी अंगुलियों से खेलें. उनके बालों को सहलाएं या यूं ही कमर में हाथ या कंधे पर सर रखकर बैठें. इससे आप दोनों के बीच प्‍यार का प्‍यार और बना रहेगा.

बातों बातों में...
माना कि आप दोनों ही दिन भर काम करके थक जाते हैं और बिस्‍तर पर गिरते ही नींद आ जाती है, लेकिन फिर भी कुछ समय अपने रिश्‍ते को भी दें. सुबह ऑफिस की जल्‍दबाजी में बात न करना और रात को थकान में बात न कर पाना, दोनों ही दूरियों को बढ़ाते हैं. इसलिए ऐसा न होने दें एक दूसरे से बातें करते रहें और बातों बातों में उन्‍हें अहसास कराएं कि वे आपके लिए कितने अहम हैं.

बढ़ाएं मदद का हाथ
साथ रहते रहते एक दूसरे के आदि न हों. हमेशा मन में साथी के लिए उत्‍सुकता को बनाए रखें. इसके लिए जरूरी है कि आप दोनों फ्री समय में एक दूसरे के साथ रहें. माना कि आजकल के लाइफस्‍टाइल में खाली समय निकाल पाना जरा मुश्किल है. तो क्‍यों न जब आप फ्री हों और साथी कोई काम कर रहा हो तो उसकी मदद करें. ऐसा करने से एक तो उसका काम जल्‍दी होगा और आप दोनों भी करीब आ सकेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com