ये हैं लड़कों के प्यार जताने के 'अनरोमांटिक' अंदाज़...

ये हैं लड़कों के प्यार जताने के 'अनरोमांटिक' अंदाज़...

खास बातें

  • टीवी पर चलाते हैं आपका फेवरेट प्रोग्राम.
  • बिना आपके कहे, बच्चों का होमवर्क कराते हैं.
  • नहीं करते आपके खर्राटों की शिकायत.
नई दिल्‍ली:

लड़कों के लिए प्यार करना नहीं है, उसे जताना मुश्किल है। लड़कियां इस मामले में उनसे ठीक उलट हैं। यहीं से होती है दो लव बर्ड्स के बीच शुरू होने वाली इनसिक्योरिटी की शुरुआत।

अक्सर लड़कियों और पत्नियों को शिकायत होती है कि उनके ब्वॉयफ्रेंड या पति उन्हें 'आई लव यू' नहीं कहते हैं। लेकिन शायद उन्हें पता नहीं कि प्यार जताने का उनका तरीका महज़ तीन शब्दों में सिमटा नहीं है। वो हर दिन, दिनभर ऐसी कई चीज़ें करते हैं जिनके ज़रिये वो जताने की कोशिश करते हैं कि आप उनके लिए क्या मायनें रखती हैं। अफसोस, प्यार के घिसे-पिटे फॉर्मूलों और रिवाज़ों में फंसकर हम चीज़ों को केवल उनके फेस वैल्यू से जज करना शुरू कर देते हैं। तभी तो, जब भी 

आपका ब्वॉयफ्रेंड या पति सिर्फ और सिर्फ आपकी खुशी के लिए कोई काम करते हैं या आपके हित के लिए त्याग या कॉम्प्रोमाइज़ करते हैं तो हम उनके पीछे छीपे प्यार को समझ नहीं पाते।

चलिए आज हम आपको वो तमाम तरीके बताते हैं जिनके ज़रिये लड़के (इनडायरेक्टली) आपको एहसास दिलाने की कोशिश करते हैं कि वो आपसे कितना प्यार करते हैं....

-जब वो अपना फेवरेट स्पोर्ट्स प्रोग्राम देख रहे हों और आपके आते ही बिना आपके कहे आपका फेवरेट प्रोग्राम लगा देते हैं। अगर आप प्यार से उनके लिए कोई शर्ट खरीदें, तो भले ही उन्हें पसंद न हो, आपका दिल रखने के लिए वो पहन लेते हैं। ऐसा, वो सिर्फ इसलिए करते हैं ताकि वो जाहिर कर सकें कि आपकी ख्वाहिश उनके लिए अपनी पसंद से भी ज्यादा मायने रखती है। 

-जब आपको घर के कामकाज से आराम देने के लिए, बिना आपके कहे, बच्चों का होमवर्क कराते हैं, बाज़ार से फल-सब्जियां लेकर आते हैं, और तो और घर की साफ-सफाई में भी आपका हाथ बंटाते हैं।

पढ़ें: हर रिश्ते को सफल बनाने के ये है 5 सीक्रेट....

-जब आपके टैक्स कैल्कुलेशन, नई नौकरी के लिए इंटरव्यू की तैयारी, ऑफिसर के पेंडिंग काम को पूरा करने में भी आपकी मदद करते हैं। जो काम सिर्फ और सिर्फ आपकी जिम्मेदारी है उसमें भी वह आपका साथ देते हैं क्योंकि वो आपसे बेहद प्यार करते हैं और आपकी परेशानी को अपनी परेशानी मानते हैं।

-जब वो आपको आपके बचपन का वो किस्सा या कॉलेज डे की वो कहानी सुनाने का मौका देते हैं जिसे वो पहले भी कई दफा आपकी ही मुंह से सुन चुके होते हैं। फिर भी बिना चेहरे पर कोई शिकन के निशां बिखेरे वो बड़े चाव से आपकी बातें सुनते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि उन तमाम किस्सों को बार बार दोहराकर और जीकर आपको कितनी खुशी मिलती है।

-जब वो आपके उन जोक्स पर भी हंसते हैं जो मज़ेदार नहीं होते हैं। वो आपका दिल रखने के लिए हंसते हैं क्योंकि वो आपको मायूस नहीं देखना चाहते।

-जब वो आपके खर्राटों या बत्ती जलाकर सोने की आदतों की शिकायत नहीं करते।

पढ़ें: इन वजहों से गलत पार्टनर चुन लेते हैं हम
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com