अब चुटकी में निपटाएं अपने बोरिंग काम और लाइफ में डालें नई जान...

अब चुटकी में निपटाएं अपने बोरिंग काम और लाइफ में डालें नई जान...

नयी दिल्‍ली:

आज की दौड़ती-भागती जिंदगी में कई बार न चाहते हुए भी हमें अपने लाइफस्‍टाइल को बेहतर बनाने के लिए एक ही ढर्रे पर चलना पड़ता है। ऐसे में कई बार हम अपनी रूटीन आदतों से बोर होने लगते हैं। पर क्‍या आप चाहते हैं कि अपनी इन आदतों को थोड़ा मजेदार और ऐसा बनाया कि आपका काम तुरंत खत्‍म हो जाए, तो जनाब ये रहे कुछ ऐसे ट्रिक्‍स जिनसे आप अपनी लाइफ में कुछ स्‍पाइस एड कर सकते हैं।

आपको आपकी नींद बहुत प्‍यारी है और अलार्म बजने के बावजूद आप बिस्‍तर छोड़ नहीं पाते तो, अपने फोन में अलार्म सेट करके इसे एक कप में रख दें। यकीन मानिए अलार्म की आवाज में इतना दम होगा कि आपकी नींद चुटकी में भाग जाएगी।
 



अगर आप उबले अंडे खाने के शौकिन हैं तो अंडों को उबालते समय पानी में एक टेबल स्‍पून बेकिंग सोड़ा डाल दें। इससे अंडें आसानी से छिल जाएंगे। इसके अलावा केले को बीच में से छीलने की बजाए ऊपर से छिलें, केले असानी से छिल जाएंगे।
 

आप किसी से बात कर रहे हैं तो बातों ही बातों में एक बार सामने वाले के पैरों की तरफ देखें। अगर सामने वाले व्‍यक्ति के पैर सामने की ओर उठे हुए हैं तो समझ जाएं कि वह बात को यहीं खत्‍म करना चाहता है।
 

पिज्‍जा को गर्म करते समय ओवन में 1 कप पानी भरकर रख दें, आपका पिज्‍जा बेहद कुरकुरा हो जाएगा। वहीं सिंक की बंद नाली को खोलने के लिए इसमें आधा कप बेकिंग सोडा और एक कप सिरका डाल दें, नाली खुल जाएगी।
 

प्‍याज काटते समय अगर आंखों से आंसू आते हैं तो प्‍याज को काटकर 30 मिनट के लिए ठंडे पानी में डालकर रख दें। इसके बाद प्‍याज काटें। रिमोट के सैल को 6 इंच की ऊंचाई से गिराएं, अगर सैल थोड़ा-सा भी उछलते हैं तो समय जाएं कि आपके रिमोट का सैल एकदम ठीक है।
 

जिस बाल्‍टी या ड्रम में आप गंदें कपड़े रखते हैं उसमें साबुन का एक टुकड़ा डालकर रखें, इससे गंदें कपड़ों में से बदबू
नहीं आएगी। गेम खेलते समय अगर बार-बार ऐड आते हैं तो फोन को एयरप्‍लेन मोड में करके गेम खेलें, ऐड नहीं आएगी।
 

मीठा खाने के बाद अगर दांत पीले हो जाते हैं तो इससे बचने के लिए चाय, कॉफी पीने के बाद एक घूंट पानी पी लें, दांत
पीले नहीं होंगे। वहीं अगर चाहते हैं कि सोने के बाद अच्‍छे सपने आएं तो 1 कप सेब का जूस पीकर सोएं।
 

दीवार में लगी कील निकालनी है और चाहते हैं कि इससे आपके नाखुनों को नुकसान न हो तो, कपड़ों पर लगाने वाली चिमटी से कील निकाल सकते हैं। किसी से मिलते समय उसकी आंखों के रंग पर नज़र रखें, लोग आपसे बात करते समय इम्‍प्रेस होने लगेंगे।
 
फोन को जल्‍दी चार्ज करने के लिए इसे चार्जिंग पर लगाने के बाद एयरप्‍लेन मोड में रख दें। फोन तेजी से चार्ज होने लगेगा। अगर आपकी गाड़ी की हैडलाइट काफी गंदी हो गई हैं तो इसे चमकाने के लिए टूथपेस्‍ट का इस्‍तेमाल करें।
 

पुरानी जींस पर अगर धागे निकल आए हैं तो रेजर को एक बार पूरी जींस पर घूमा दें, धागे निकल जाएंगे और जींस की लाइफ भी बढ़ जाएगी।
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com