मानसून वेडिंग: बारिश दोगुना करेगा शादी का मज़ा, ऐसे करें शानदार तैयारी

मानसून वेडिंग: बारिश दोगुना करेगा शादी का मज़ा, ऐसे करें शानदार तैयारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • मॉन्सून वेडिंग के दौरान रेन डांस का बंदोबस्त करें.
  • बोरिंग कुर्सियों की जगह बीन बैग्स, असली फूलों की जगह ड्रेप्स का इस्तेमा
  • शादी का इंविटेशन कार्ड और गिफ्ट मॉन्सून थीम पर तैयार करें.

बारिश और रोमांस का गहरा नाता है!

इसलिए अगर आप इस मौसम में शादी करने जा रहे हैं, तो आपसे ज्यादा खुशकिस्मत कोई नहीं। हां, इस दौरान लगातार बारिश से मौसम उमस भरा हो जाता है जिससे परेशानी होती है। साथ ही शॉपिंग और शादी की तैयारियों में भी थोड़ी खलल पड़ती है। लेकिन अगर आपने कुछ बातों का ख्याल रखते हुए कुछ खास बंदोबस्त किए, तो तमाम मुसिबतों की भरपाई आराम से हो जाएगी...

रेन डांस
फिल्म 'मुझसे दोस्ती करोगे' का वो सीन याद है आपको, जब करीना-ऋतिक की शादी की संगीत सेरेमनी के दौरान तमाम गेस्ट लॉन में बारिश में भीगते हुए ठुमके लगा रहे थे?
बस, इसी से प्रेरणा लेते हुए आप भी कुछ फिल्मी प्लान कीजिए। अपने प्री वेडिंग समारोह को शानदार बनाने के लिए डांस पार्टी का आयोजन करें। प्ले-लिस्ट में ही बारिश या सावन थीम के गानों को शामिल करें। 

बीन बैग सीटिंग
बारिश में बैठने की व्यवस्था करना मुश्किल हो जाता है, इसके लिए बीन बैग सीटिंग उपयुक्त है। इसे एक जगह से दूसरे जगह ले जाना भी आसान है और गीले होने पर सुखाना भी मुश्किल नहीं। इसलिए बोरिंग कुर्सियों की जगह स्टाइलिश और आरामदेह बीन बैग्स रेंट पर मंगा लें। सबसे खास बात ये कि अगर इनका इस्तेमाल न हो रहा हो तो इन्हें घर के कोने में एक के ऊपर एक रख सकते हैं। इससे काफी खाली जगह भी बचेगी। 

पढ़ें: मानसून वेडिंग: जुलाई में होने वाली है शादी, तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

आर्टीफिशियल फूलों का इस्तेमाल
बारिश के मौसम में ताज़े फूलों से घर को सजाना मुमकिन नहीं, क्योंकि पानी में भीगने के बाद इनमें कीड़े लगने या इनके वक्त से पहले सड़ने का खतरा होता है। इसलिए वेन्यू की सजावट के लिए, खासकर लॉन या बालकनी में, फूलों वाले ड्रेप्स और रिबन का इस्तेमाल करें। नियोन रंग वाले फूल बारिश के मौसम में सबसे ज्यादा खूबसूरत लगेंगे।

वाटरप्रूफ बैग्स
घर आए मेहमानों को बारिश के दौरान अपने सेलफोन और अन्य चीजें रखने में असुविधा न हो, इसके लिए वॉटरप्रूफ बैग्स का इंतजाम करें। इससे न केवल आपके मेहमानों को सुविधा होगी, बल्कि आपके मैनेजमेंट स्किल की भी तारीफ होगी।

मानसून थीम पर तैयार करें वेडिंग कार्ड, गिफ्ट्स
बारिश के मौसम में शादी करने जा रहे हैं, तो अपने इंविटेशन कार्ड से लेकर उपहारों में भी मॉनसून थीम का प्रयोग करें। इससे आपकी शादी को लेकर मेहमानों के बीच उत्सुक्ता बढ़ जाएगी और उन्हें बारिश में होने वाली शादी झंझट या परेशानी नहीं, बल्कि मस्ती करने का ज़रिया लगेगी।

पढ़ें: मानसून में दिखना चाहती हैं सबसे अलग, तो अपनाएं ये टिप्‍स
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com