बेस्ट फ्रेंड को शादी पर देनी है 'हट के' वाली गिफ्ट, तो इन्हें पैक करें...

बेस्ट फ्रेंड को शादी पर देनी है 'हट के' वाली गिफ्ट, तो इन्हें पैक करें...

शादी-ब्याह के मौके पर क्रॉकरी, पैसे, फूल, कपड़े जैसी चीज़ें रिश्तेदारी में चलती है, दोस्ती में नहीं। इसलिए आपको 'बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर' की शादी पर गिफ्ट के लिए आपको कुछ अलग सोचना होगा।
 
 वैसे तो बेस्ट फ्रेंड के लिए 'ग्रेट गिफ्ट' चुनना बेहद मुश्किल काम है। लेकिन आपकी परेशानी का हल निकालने के लिए हम हाजिर हैं 8 ऐसे गिफ्ट आइडियाज के साथ जो भले ही 'द वेडिंग गिफ्ट फॉर्मूला' के अनुसार ना हो, जो भले ही ज्यादा महंगी भी ना हो, लेकिन जिस शख्स की शादी हो रही है उसे अगर उसका दोस्त ये गिफ्ट दे, तो उससे बेशकीमती उपहार हो ही नहीं सकता।
 

1.'गर्ल्स ओनली' वीकेंड


शादी का हेक्टिक शेड्यूल, नया परिवार, नए तौर तरीकों में खुद को एडजस्ट करने की जद्दोजहद के बीच एक नई नवेली दुल्हन को सबसे ज्यादा किसी चीज़ की जरूरत होगी तो वो है हॉलीडे की। माना कि शादी के बाद सबसे पहला हॉलीडे हनीमून ही होता है। लेकिन उसके बाद क्या? ऐसे में आप उनके लिए एक वीकेंड प्लान करें जिसमें केवल लड़कियां शामिल हो। गॉसिप, फ्री माहौल और हॉलीडे की मस्ती के बाद जाहिर है वो हल्का महसूस करेंगी।वैसे ये काम आप शादी से पहले भी कर सकती हैं।
 
ये गिफ्ट आइडिया लड़कों पर भी लागू होता है क्योंकि नए परिवार के साथ तालमेल बैठाने की चुनौती और जीवनसाथी की जिम्मेदारी  के लिए माइंड मेकअप के लिए ऐसे वीकेंड की जरूरत उन्हें भी है।
 
 
2.फोटो टाइमलाइन

पुरानी तस्वीरों से ज्यादा खुशी कोई चीज़ नहीं दे सकती। उनकी जिंदगी से जुड़े खास पलों की तस्वीरें, आप दोनों की बेस्ट क्लिक्स इकट्ठा करें और फोटो टाइमलाइन बनाएं। आप चाहें तो ये सारी तस्वीरें खूबसूरत एल्बम में समेटकर गिफ्ट कर सकते हैं। या फिर अपनी क्रिएटिविटी का परिचय देते हुए उम्दा तरीके से पेश करें।
 
 
3. एक जैसी घड़ी

अगर घड़ी ही गिफ्ट करनी है तो क्यों ना एक जैसी घड़ी गिफ्ट की जाए? एक आपके लिए और एक आपकी दोस्त के लिए। उन्हें इस बात का एहसास होगा कि न सिर्फ आप दोनों ने खूबसूरत पल बिताएं बल्कि आने वाले वक्त में भी आप उनके साथ होंगे।
 
 
4. म्यूजिक, फिल्म, टीवी सीरीज कलेक्शन

 
वो सारे गाने जिसपर आप दोनों रात भर झूमे, वो सारी फिल्में जिन्हें देखते देखते आपने साथ में आंसू बहाएं, वो टीवी सीरीज जिनके ट्विस्ट और प्लॉट पर मजे लेकर आपने बातें की, इन सबका कलेक्शन तैयार करें और अपनी फ्रेंड को गिफ्ट करें ताकि अगर वो शादी के बाद दूसरे शहर या देश में बसने वाली हैं तो वो एक बार फिर उन लम्हों को जी सकें या फिर जीवनसाथी में आपके जैसा दोस्त तलाश सकें।
 
5. काउच

हम बात किसी आम काउच की नहीं बल्कि थीम काउच की कर रहे हैं। दोस्त को आरामदायक और डिजाइनर काउच गिफ्ट करें जिसपर वो अपनी थकान मिटा सकें और फुर्सत के पल बिता सकें।
 
6. पालतू जानवर

अगर आपकी दोस्त को जानवर पसंद हैं तो उनके लिए पेट से बढ़िया गिफ्ट नहीं हो सकता। कुत्ता, बिल्ली, मछली, चिड़िया चाहें जो भी गिफ्ट दे, उनके साथ सरप्राइज एलिमेंट जरूर टैग करें।
 
7. स्पा

स्पा जाकर रिलैक्स करना किसे पसंद नहीं। इसलिए शादी की तैयारियों में थकी हारी अपनी दोस्त को एक बढ़िया से स्पा सेशन के लिए ले जाइये। दोस्त की लाइफ में रोमांस घोलने के लिए आप उनकी और उनके मंगेतर या पति के लिए ज्वॉइंट स्पा सेशन की बुकिंग कराएं।
 
8.आर्ट पीस

अगर उन्हें म्यूजम, आर्ट एक्जिबिशन जाना, हैंडक्राफ्टेड चीज़ें खरीदना अच्छा लगता है तो उन्हें आप वेडिंग गिफ्ट में ऐसा ही कोई आइटम दें जिसे वो अपने घर में सजा सकें।
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com