विश्व पुस्तक मेले में हुआ पीएम मोदी की 'मन की बात' की किताब का विमोचन

विश्व पुस्तक मेले में हुआ पीएम मोदी की 'मन की बात' की किताब का विमोचन

नई दिल्‍ली:

केन्द्रीय मंत्री जुएल उरांव ने बुधवार को दिल्‍ली के प्रगति मैदान में चल रहे विश्व पुस्तक मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो प्रसारण 'मन की बात' के संग्रह वाली एक पुस्तक का विमोचन किया. प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में विभिन्न मुद्दों पर राष्ट्र को संबोधित करते हैं.

उत्तर प्रदेश के फैजाबाद के शोधार्थी 29 वर्षीय राजीव गुप्ता द्वारा संग्रहित पुस्तक में तीन अक्तूबर 2014 से 27 नवंबर 2016 के बीच 'मन की बात' के भागों के प्रसारण को समाहित किया गया है.

'मन की बात' पुस्‍तक का हमेशा स्‍वागत
मेले में 'प्रधानमंत्री के मन की बात' पुस्तक के विमोचन के मौके पर आदिवासी मामलों के मंत्री ने लिखित रूप में प्रधानमंत्री के भाषणों को रिकॉर्ड करने में राजीव गुप्ता के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने कहा कि मन की बात के भाग यूट्यूब और दूरदर्शन की वेबसाइट पर उपलब्ध है, फिर भी पुस्तक का हमेशा स्वागत है, क्योंकि लोग खाली समय में इस पर आसानी से नजर डाल सकते हैं.

राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के प्रमुख बल्देव राज शर्मा ने कहा कि मन की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोगों से जुड़ने का प्रयास है. और प्रधानमंत्री ने इसमें स्वच्छता, नशीले पदार्थों के सेवन और बेटी बचाओ, बेटी पढाओ को बढ़ावा देने की नीति जैसे विषयों को रेखांकित किया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com