गीत-संगीत से छात्राओं ने दर्शकों का मन मोहा, अभिनेता जिमी शेरगिल भी थे मौजूद

गीत-संगीत से छात्राओं ने दर्शकों का मन मोहा, अभिनेता जिमी शेरगिल भी थे मौजूद

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के ग्रामीण इलाके कुंडा में कृपालु शिक्षण संस्थान की छात्राओं ने गीत, संगीत, नृत्य नाटिका एवं नाटक पेश कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. सांस्कृतिक समारोह में फिल्म अभिनेता जिमी शेरगिल की मौजूदगी से छात्राओं ने उत्साह के साथ अपनी प्रस्तुति दी, जिसे लोगों ने काफी सराहा. जगदगुरु कृपालु परिषत एजुकेशन के सातवें वार्षिक समारोह 'उत्थान' के अवसर पर संस्थान की प्राइमरी, इंटरमीडिएट और परास्नातक छात्राओं ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. 

बात चाहे श्री राधा वंदना की हो या फिर नवरस की, नृत्य नाटिका 'दीवारें' की प्रस्तुति हो या फिर महिलाओं के विरुद्ध हिंसा पर आधारित नाटक 'पंख' में छात्राओं का अभिनय, सभी प्रस्तुतियों को दर्शकों ने खूब सराहा. वार्षिक समारोह 'उत्थान' के दूसरे सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में फिल्म अभिनेता जिमी शेरगिल और उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री शिवाकांत ओझा मौजूद थे.

जिमी शेरगिल कॉलेज प्रांगण का माहौल और छात्राओं के सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखकर अभिभूत थे. उन्होंने कहा कि ऐसी प्रस्तुति की उम्मीद केवल किसी प्रोफेशनल कलाकार से ही की जा सकती है. मैं डॉ. विशाखा त्रिपाठी और राम पुरी को ऐसे प्रयास के लिए बहुत मुबारकबाद देता हूं.

स्वास्थ्य मंत्री शिवाकांत ओझा ने मेधावी छात्राओं को पुरस्कार वितरित करने के उपरांत शिक्षण संस्थान की तारीफ करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की बालिकाओं को उच्चस्तरीय शिक्षा दी जा रही है और यह महिलाओं को सशक्त करने की दिशा में बेहतरीन प्रयास है. इस वार्षिक उत्सव में शामिल होकर मुझे प्रसन्नता तो है ही, साथ ही गर्व का भी अनुभव हो रहा है.

संस्थान ने मेधावी छात्राओं के साथ साथ सबसे उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली शिक्षिकाओं और गैर शिक्षण कर्मचारियों को भी सम्मानित किया. जगदगुरु कृपालु परिषत ऐजुकेशन की समस्त गतिविधियों का संचालन डॉ. विशाखा त्रिपाठी की व्यक्तिगत देखरेख में होता है.  परिषत के प्रतिनिधि राम पुरी ने कार्यक्रम में आए सभी विशिष्ट अतिथियों का धन्यवाद किया. ज्ञात रहे कि जगदगुरु कृपालु परिषत द्वारा संचालित शिक्षण संस्थानों में करीब चार हजार बालिकाओं को प्राइमरी से परास्नातक स्तर तक पूर्णतया नि:शुल्क शिक्षा प्रदान की जाती है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com