Hindi news home page
Collapse
Expand

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तीन नवंबर से शुरू करेंगे ‘समाजवादी विकास रथ यात्रा’

ईमेल करें
टिप्पणियां
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तीन नवंबर से शुरू करेंगे ‘समाजवादी विकास रथ यात्रा’

अखिलेश यादव और मुलायम सिंह (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा आगामी पांच नवंबर को अपनी रजत जयन्ती मनाए जाने की जोरदार तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तीन नवंबर से अपनी ‘समाजवादी विकास रथ यात्रा’ शुरू करेंगे. 

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसके लिए बाकयदा सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को बुधवार को एक चिट्ठी लिखी. उन्होंने चिट्ठी की कॉपी रामगोपाल यादव, शिवपाल को भी भेजी. इतना ही नहीं, अखिलेश की चिट्ठी सपा के फ़ेसबुक पेज पर शेयर कर दी.

पत्र में कहा है कि गत तीन अक्तूबर को शुरू होने वाली ‘समाजवादी विकास रथ यात्रा’ किन्हीं कारणों से शुरू नहीं की जा सकी थी. चूंकि इस वक्त अन्य सभी राजनीतिक दल अपनी पार्टी के चुनाव अभियान में जुट गए हैं, ऐसे में चुनाव प्रचार के उद्देश्य से वह तीन नवंबर से विकास से विजय की ओर समाजवादी रथ यात्रा शुरू करने जा रहे हैं. उन्होंने पत्र में कहा है कि यात्रा का विस्तृत कार्यक्रम समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्षों तथा कार्यकर्ताओं को समय-समय पर भेजा जाएगा.

मालूम हो कि सपा आगामी पांच नवंबर को अपना रजत जयन्ती समारोह मनाने की तैयारियों में जोरशोर से जुटी है. पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने दल के सभी विधायकों, सांसदों, नेताओं तथा कार्यकर्ताओं को जुटने के निर्देश दिये हैं. चूंकि मुख्यमंत्री तीन नवंबर से रथ यात्रा पर निकलेंगे, ऐसे में उनका इस समारोह में शिरकत करना मुश्किल लग रहा है.

पूर्व में यह रथ यात्रा तीन अक्तूबर को शुरू होनी थी, लेकिन मुख्यमंत्री ने उस वक्त यह योजना टाल दी थी. उस समय संवाददाताओं द्वारा इस बारे में पूछे गये सवाल पर अखिलेश ने मजाकिया लहजे में कहा था कि अब वह ज्योतिषि से दिन और तारीख पूछकर कदम उठाते हैं.

इस बीच, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नारद राय ने बताया कि आज सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बैठक कर आगामी पांच नवंबर को मनाये जाने वाले रजत जयन्ती समारोह को सफल बनाने की रणनीति पर विचार-विमर्श किया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement