कानपुर : नए नोट बांटने की ट्रेनिंग से लौट रहे सात बैंक कर्मचारियों समेत आठ की सड़क हादसे में मौत

कानपुर : नए नोट बांटने की ट्रेनिंग से लौट रहे सात बैंक कर्मचारियों समेत आठ की सड़क हादसे में मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

कानपुर:

शहर के ग्रामीण इलाके बिधनू में नए नोट बदलने की ट्रेनिंग कर लौट रहे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सात कर्मचारियों तथा वैन ड्राइवर की सड़क हादसे में मौत हो गई. यह सभी स्टेट बैंक के कर्मचारी थे और मारूति वैन से घर लौट रहे थे, तभी एक कंटेनर ने इनकी वैन को टक्कर मार दी, जिसके बाद वैन सड़क किनारे नाले में गिर पड़ी और बाद में कंटेनर भी उस पर गिर पड़ा.

कानपुर के एसएसपी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरी ने बताया कि रात करीब साढ़े बारह बजे घाटमपुर की तरफ से स्टेट बैंक आफ इंडिया के कर्मचारियों को लेकर एक मारूति वैन कानपुर लौट रही थी. यह सभी बैंक अधिकारी कर्मचारी पुराने नोट को नए नोट से बदलने की ट्रेनिंग घाटमपुर से लेकर लौट रहे थे. तभी बिधनू के बिनगवां के पास वैन को सामने से आ रहे एक कंटेनर ने टक्कर मार दी, जिसके बाद मारूति वैन पास के एक नाले में जा गिरी. इसके बाद कंटेनर भी अनियंत्रित होकर इस वैन पर जा गिरा.

सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और उसने कंटेनर को हटवा कर वैन को निकाला लेकिन तब तक उसमें सवार सभी आठ लोगो की मौत हो चुकी थी. उन्होंने बताया कि मरने वालो में स्टेट बैंक की एक शाखा के मैनेजर रूपेंद्र सिंह, अन्य बैंक कर्मचारी नवीन श्रीवास्तव, सोहन लाल शुक्ला, अशोक तिवारी, उत्तम कुमार, अजय तिवारी, राहुल व वैन का ड्राइवर भरत लाल शामिल था. इन सबकी उम्र 35 से 45 साल के बीच थी. आज सुबह करीब तीन बजे इन सभी शवो को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया.

एसएसपी ने बताया कि शवों की पहचान बैंक की एक अन्य कर्मचारी सुनीता तिवारी ने की जो कि वैन के पीछे पीछे अपनी कार से आ रही थी. वैन को दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद क्रेन से निकाला गया. उन्होंने ही पुलिस को सूचना दी थी. इस बीच कंटेनर का ड्राइवर मौके से फरार हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है. कुलहरी के मुताबिक सभी बैंक कर्मचारियों के शव पोस्टमार्टम को भेज दिए गए है तथा बैंक के आला अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com