यूपी : दर्जनों नि:संतान महिलाओं का यौन शोषण कर वीडियो बनाने का आरोपी स्वयंभू बाबा गिरफ्तार

यूपी : दर्जनों नि:संतान महिलाओं का यौन शोषण कर वीडियो बनाने का आरोपी स्वयंभू बाबा गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

बाराबंकी:

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में महिलाओं को पुत्र-रत्न दिलाने की आड़ में उनका यौन शोषण करके वीडियो बनाने के आरोपी स्वयंभू बाबा परमानंद और उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

महिलाओं का अश्लील वीडियो बना कर ब्लैकमेल करने का भी आरोप
पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने संवाददाताओं को बताया कि देवा कोतवाली क्षेत्र के हर्रई गांव में आश्रम बनाकर महिलाओं को गोद भरने के नाम पर उनका यौन शोषण करने और उनका अश्लील वीडियो बनाने के आरोपी 64 साल के रामशंकर तिवारी उर्फ परमानंद बाबा को उसके शिष्य अरविंद पाठक के साथ सोमवार देर रात शारदा नहर पट्टी के मित्तई गांव के पास गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि तिवारी पर झाड़-फूंक और दवा इलाज के नाम पर लड़का पैदा कराने का प्रलोभन देकर धोखे से महिलाओं का शारीरिक शोषण करने और उनका अश्लील वीडियो तैयार करके ब्लैकमेल करने के गंभीर आरोप हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो
हमीद ने बताया कि परमानंद द्वारा एक महिला के यौन शोषण वाला एक वीडियो बीती 11 मई को सोशल मीडिया पर आने के बाद अगले दिन दारोगा श्याम सुंदर बिंद ने बलात्कार और अश्लीलता फैलाने का मुकदमा दर्ज कराया था। उसके बाद से ही परमानंद और उसके सभी कार्यकर्ता लापता थे। हालांकि हफ्ते भर से ज्यादा मशक्कत के बाद इस ढोंगी बाबा को गिरफ्तार किया गया है।

मामले की छानबीन में पता चला कि आरोपी बाबा परमानंद ने नि:संतान महिलाओं की मजबूरी का फायदा उठाकर बेहिसाब संपत्ति बना ली थी। बहरहाल, गिरफ्तार किए जाने के बाद परमानंद का कहना है कि उसे दुश्मनी की वजह से फंसाया गया है।

आश्रम के कर्मचारी भक्त महिलाओं को खिलाते थे नशीला पदार्थ
आरोप है कि आश्रम में काम करने वाले कर्मचारी भक्त महिलाओं को भ्रमित कर प्रसाद में नशीला या उत्तेजक पदार्थ खिला देते थे और उसके बाद उसे एक खास कमरे में भेज देते थे, जहां परमानंद उनका यौन शोषण करता था। इसके साथ ही इस यौन शोषण की वीडियो क्लिप बनाई जाती थी और आश्रम दोबारा नहीं आने पर उन्हें ब्लैकमेल किया जाता था।

परमानंद के खिलाफ अब तक 12 मुकदमे दर्ज
हमीद ने बताया कि परमानंद के कारनामों में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि एक महिला ने परमानंद के खिलाफ सोमवार शाम दुराचार के प्रयास, जानलेवा हमला करने और धोखाधड़ी समेत कई आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि बाबा ने बेटा पैदा करने के नाम पर उससे करीब एक लाख रुपये वसूले और लगातार तीन साल तक उसका यौन शोषण किया। रुपये वापस मांगने पर बाबा ने उसके साथ मारपीट की।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परमानंद के खिलाफ पुलिस अब तक कुल 12 मुकदमे दर्ज कर चुकी है, जिनमें उस पर जानलेवा हमला करने, धोखाधड़ी, लूट, मारपीट और दुराचार के प्रयास के आरोप लगाए गए हैं।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com