देहरादून : जुर्माना वसूलने के नाम पर महिला के साथ पुलिस की बदसलूकी

देहरादून : जुर्माना वसूलने के नाम पर महिला के साथ पुलिस की बदसलूकी

देहरादून:

बिलकुल अंग्रेज़ी स्टाइल में काले कपड़े और हथियारों से लैस विशेष पुलिस, जिसको बनाया तो था देहरादून में स्ट्रीट क्राईम, चैन स्नैचिंग, टप्पेबाजी जैसे कई अपराधों को रोकने के लिए, पर ये पुलिस अब सिर्फ चालान काटती है।

लगातार विवादों में रहने वाली ये विशेष सीपीयू पुलिस एक बार फिर विवादों में घिर गई है। ताजा मामला मंगलवार रात का है, जब डालनवाला क्षेत्र में पुलिस और सीपीयू ने चालान काटने के दौरान जुर्माना वसूलने के नाम पर सारी मानवता छोड़ जमकर एक महिला के साथ बदसलूकी की। पीड़ित महिला जिस समय पुलिस द्वारा अपने साथ हुए खराब व्यवहार को लेकर सड़क पर रो रही थी, तभी राहगीरों में से किसी ने उसकी पीड़ा को मोबाईल कैमरे में कैद कर लिया।

 

याद रखने वाली बात ये है कि इससे पहले यही पुलिस एक व्यापारी से लूटपाट व अपहरण के चक्कर में जेल तक की हवा खा चुकी है। इस मामले की शिकायत मिलने के बाद आईजी गढ़वाल संजय गुंज्याल ने पीड़ित महिला की शिकायत मिलने के बाद सख्ती दिखाते हुए कड़ी जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही महिला से बदतमीज़ी करने की वजह से खुद पीड़ित महिला से खेद प्रकट कर उसके साथ दुबारा ऐसा न हो, इस बात के लिए फरमान भी जारी कर दिया है। संजय गुंज्याल ने कहा, 'महिला की गलती तो जरूर थी कि वो बिना हेलमेट के जा रही थी।'

पर हेल्मेट न पहनना महिला को इतना भारी पड़ा कि उसका स्कूटर पहले तो सीज कर दिया गया। उसके बाद जुर्माना ना भर पाने के चलते विशेष पुलिस ने उसके साथ जमकर बदसलूकी की। अपने साथ हुए बुरे व्यवहार को लेकर महिला रात को सड़क किनारे रोती-बिलखती रही जिसको एक राहगीर ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। महिला का आरोप है कि उसने पुलिस से कहा कि उसकी छोटी बच्ची घर पर इंतजार कर रही है, उसे चालान देकर छोड़ दिया जाय।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पर ऐसा न हुआ और उसे रात को डेढ़ घंटे सड़क पर खड़े रहना पड़ा। इतना ही नहीं, पीड़ित महिला का यह भी आरोप है कि उसने बीते दिनों डालनवाला क्षेत्र में नशे के कारोबार करने वाले के खिलाफ शिकायत कर आलाधिकारीयों से कार्रवाई कराई थी। तभी से थाना डालनवाला पुलिस उसको किसी ना किसी बहाने परेशान करती आयी है। इस बार चालान का जुर्माना वसूलने के नाम पर जान बूझकर उसके साथ फिर बदसूलकी हुई है।