यवतमाल का IS कनेक्शन, तीन गिरफ्तार, छह युवक इराक भागने की फिराक में थे

यवतमाल का IS कनेक्शन, तीन गिरफ्तार, छह युवक इराक भागने की फिराक में थे

मुंबई:

महाराष्ट्र में कल्याण के बाद अब यवतमाल में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का असर दिखा है। राज्य के आतंक निरोधक दस्ते ने पिछले चार महीने में एक मौलाना सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पता चला है कि जिले के छह युवक इस्लामिक स्टेट से जुड़ने के लिए इराक जाने की फिराक में थे।

शोएब और अब्दुल दोनों यवतमाल के
खास बात यह है कि गिरफ्तार युवकों में से एक शोएब खान 2014 में भी हैदराबाद में एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। आरोप था कि वह अपने दो दोस्तों के साथ आईएस से जुड़ने के लिए उड़ान भरने वाला था। बाद में शोएब की जमानत हो गई थी। अब्दुल मलिक की इसी साल सितंबर महीने में एक पुलिस सिपाही पर धारदार हथियार से हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बीफ बैन पर नाराजगी व्यक्त करने के लिए मलिक ने सिपाही पर हमला किया था।

ऑनलाइन चैटिंग के जरिये हुई पहचान
शोएब खान और अब्दुल मलिक दोनों ही यवतमाल के रहने वाले हैं, लेकिन उनकी पहचान ऑनलाइन चैटिंग के जरिये हुई थी। एटीएस ने मामले में एक मौलाना रहमान को भी गिरफ्तार किया था। आरोप है कि मौलाना ने ही युवकों को गुमराह किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मामले की जांच
एटीएस में स्पेशल आई जी निकित कौशिक ने गिरफ्तारी की पुष्टि की। कौशिक के मुताबिक, आखिरी गिरफ्तारी तकरीबन महीनाभर पहले हुई थी। आगे मामले की जांच चल रही है। एटीएस सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में तीन और युवकों का नाम आया है। शक है कि ये सभी इस्लामिक स्टेट से जुड़ने के लिए इराक जाने की फिराक में थे।