आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिके पवन नेगी के गांव में जश्‍न का माहौल

आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिके पवन नेगी के गांव में जश्‍न का माहौल

भारतीय क्रिकेटर पवन नेगी (फाइल फोटो)

देहरादून:

भारतीय क्रिकेट की दुनिया में धूम मचाकर एंट्री करने और आईपीएल में सबसे अधिक कीमत में खरीदे गए पवन नेगी के पैतृक गांव में उनके परिजनों में ख़ुशी का माहौल है।

उत्तराखंड में अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट स्थित तुमड़ी गांव का माहौल इनदिनों खुशनुमा बना हुआ है। होगा भी क्यों नहीं, यहां का लाडला न केवल भारतीय क्रिकेट टीम का सदस्य बना है, बल्कि अपने हुनर के चलते वो खुद को हीरा साबित करने में भी कामयाब रहा है।

पवन की काबिलियत को देखते हुए दिल्ली डेयर डेविल्स ने उसे किसी भी मजबूत भारतीय खिलाड़ी से अधिक दामों में खरीदने का मन बनाया। इस होनहार नौजवान के देशभर के साथ उसके गांव में भी खासे चर्चे हैं। पवन के पैत्रिक गांव में उसके रिश्तेदारों समेत समस्त ग्रामीण खुशी मना रहे हैं।

पवन के रिश्‍तेदार मदन सिंह नेगी कहते हैं, बड़े गर्व की बात है, पूरे क्षेत्र में मिठाई बांटी जा रही है और पटाखे फोड़े जा रहे हैं। सभी जगह धूम मची है, पवन नेगी पवन नेगी हो रहा है।' पवन के बारे में उन्होंने बताया कि वो अक्सर क्रिकेट के बारे में बातें किया करता था जिससे उसका इस खेल के प्रति प्रेम साफ़ नजर आता है। वो लोग पवन की रुचि के बारे में भी बयां करते नहीं थकते कि पवन की लगन ने उसे इस स्तर तक पहुंचाया है और वो इस लगन के साथ आगे भी चमकेगा। पवन के परिजनों ने पूरे गांव में मिठाई बंटवाई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तराखंड के इस छोटे से गांव का ये पूत अब दुनिया में अपने क्षेत्र और प्रदेश समेत देश का नाम रोशन करने के लिए तैयार है। अब रिश्तेदार उसके उज्वल भविष्य की कामना कर रहे हैं। पवन का परिवार वर्षों पहले दिल्ली जाकर बस गया था लेकिन पूजा-पाठ के लिए अभी भी वो गांव का रुख करते हैं और आज उन सभी की प्रार्थनाएं पवन को इस मंजिल तक ले आईं।