14 साल का बच्चा ब्लड कैंसर से और माता-पिता पैसे की कमी से जूझ रहे हैं

14 साल का बच्चा ब्लड कैंसर से और माता-पिता पैसे की कमी से जूझ रहे हैं

मदुरै:

चंद्रप्रकाश इंजीनियर बनना चाहता है लेकिन 14 साल का यह बच्चा घर से ज्यादा वक्त अस्पताल में बिताता है क्योंकि उसे 'ब्लड कैंसर' है। डॉक्टर कहते है कि उसकी जान बचाई जा सकती है लेकिन उसके माता पिता इलाज का खर्च नहीं उठा सकते।

बोन मैरौ ट्रांसप्लांट' की जरुरत है चंद्रप्रकाश को
पहले कैंसर को दवाइयों से काबू में किया गया था लेकिन दो साल में चंद्रा की हालत खराब होती गई। अब उसे 'बोन मैरौ ट्रांसप्लांट' की जरूरत है। 'बोन मैरौ मैच' परिवार के बाहर मिलना बहुत मुश्किल है। हालांकि चंद्रा के डॉक्टरों ने डोनर को ढूंढ लिया है, लेकिन इलाज का खर्च उठा पाना अब उसके माता पिता के बस की बात नहीं रही।  मदुरै के मीनाक्षी मिशन हॉस्पिटल में चंद्रा के डॉक्टर और हीमोटोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ. टी कासी विश्वनाथन ने बताया कि सौभाग्य से 'बोन मैरौ मैच' मिल गया है लेकिन  'बोन मैरौ ट्रांसप्लांट' की कीमत लगभग 20 लाख रुपये पड़ेगी। तमिलनाडु के थेनी जिले में चंद्रा के पिता एक ट्रक ड्राइवर हैं और मां गृहिणी हैं। दोनों ने अपने बच्चे के लिए अपना सब कुछ बेच दिया है लेकिन अब उन्हें और पैसे के लिए मदद की जरूरत है।

 

चंद्रा की मां जी चित्रा ने कहा कि अगर आप हमारी मदद करें तो हमारा बच्चा हमारे पास कुछ समय और रह सकता है। डॉक्टरों का कहना है कि 'असंबंधित स्टेम सेल प्रत्यारोपण' में सफलता के 70 प्रतिशत संभावना है। अब माता पिता को मदद की आवश्यकता है।

अगर आप मदद करना चाहते हैं तो यहां अपना योगदान दें।
जी चंद्रा प्रकाश
करुर वैस्या बैंक
अकाउंट नं 1115 155 000 98991
बोंदिनायकनुर शाखा
आईएफसी : KVBL0001115

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com