Hindi news home page
Collapse
Expand

बिहार के 295 गांवों को बैंकिंग के बारे में शिक्षित करेगी एचडीएफसी की वीडियो वैन

ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के 295 गांवों को बैंकिंग के बारे में शिक्षित करेगी एचडीएफसी की वीडियो वैन
पटना: बिहार के 15 गांवों में सफलता के बाद एचडीएफसी ने अपनी वीडियो वैनों को प्रदेश के 295 गांवों के लिए रवाना किया है जहां यह लोगों को बैंकिंग सेवा के लाभ के बारे में जागरुक करने का काम करेंगी.

पटना में आयोजित एक समारोह के दौरान एचडीएफसी के क्षेत्रीय प्रमुख संदीप कुमार ने उक्त वीडियो वैनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए बताया कि ये वीडियो वैन प्रदेश के सभी 38 जिलों में 295 गांवों का अगले छह महीने तक भ्रमण करेंगी. उन्होंने बताया कि इस जागरुकता अभियान का विषय ‘धनचायत - पांच कायदे के पांच फायदे’ है.

कुमार ने बताया कि उक्त वीडियो वैन के जरिए दिखायी जाने वाली फिल्म बैंक की कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व पहल ‘स्वच्छ बैंकिंग’ कार्यक्रम के तहत जारी की गई है. उन्होंने बताया कि इसे प्रायोगिक आधार पर बिहार के 15 गांवों में गत वर्ष दिखाया गया था जिससे प्रोत्साहित होकर अब इसे प्रदेश के 295 गांवों में दिखाए जाने का निर्णय किया गया है. कुमार ने बताया कि इन गांवों के अपने भ्रमण के क्रम में उक्त वैन हाट, बाजार, मेला और पंचायत में लोगों के सामने बैंकिंग के लाभ को लेकर जारी की गई फिल्म का प्रदर्शन करेंगी.

उन्होंने बताया कि उक्त वीडियो वैनों की बिहार सहित राजस्थान, पंजाब और गुजरात में भी शुरूआत की गई है. कुमार ने बताया कि वर्तमान में बिहार में एचडीएफसी की 90 शाखाएं हैं जिनमें से 46 ग्रामीण और उपनगरों में हैं. उन्होंने बताया कि जनधन योजना के तहत उनके बैंक ने 43 हजार खाते खोले हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement