राहुल गांधी ने कथित तौर पर धर्म के नाम पर वोट मांगे, बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

राहुल गांधी ने कथित तौर पर धर्म के नाम पर वोट मांगे, बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

बीजेपी ने राहुल गांधी की शिकायत चुनाव आयोग से की है (फाइल फोटो-राहुल गांधी).

खास बातें

  • राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना का आरोप
  • लखनऊ में बीजेपी ने मुख्य चुनाव अधिकारी को सौंपी शिकायत
  • कांग्रेस की मान्यता रद्द करने की मांग
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी के भाषण के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है.  बीजेपी का कहना है कि राहुल ने कांग्रेस के चुनाव चिन्ह को धार्मिक प्रतीकों से जोड़कर धर्म के आधार पर वोट मांगे.

पार्टी का कहना है कि राहुल ने सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश की अवहेलना की जिसमें कहा गया था कि धर्म के आधार पर वोट नहीं मांगे जाना चाहिए.

लखनऊ में बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव अधिकारी टी वेंकटेश से मुलाकात की. बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करने एवं कांग्रेस की मान्यता समाप्त करने के लिए पत्र सौंपा. बीजेपी ने शिकायती पत्र में कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल में ही कहा है कि धर्म के आधार पर राजनीतिक दल के चुनाव प्रचार को भ्रष्ट आचारण माना जाएगा. राहुल का विभिन्न धार्मिक प्रतीकों से कांग्रेस के चुनाव चिन्ह को जोड़ना न केवल सुप्रीम कोर्ट के आदेश की घोर अवहेलना है बल्कि जन प्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 123(3) के तहत भ्रष्ट आचरण भी है.

बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल में शामिल नेताओं ने कहा कि भगवान शिव, गुरुनानक, भगवान बुद्ध, इस्लाम, भगवान महावीर और मोसेस से कांग्रेस के चुनाव चिन्ह को जोड़कर बयान देना आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है. बीजेपी ने चुनाव आयोग को राहुल के भाषण की सीडी भी सौंपी है. पार्टी ने मांग की है कि राहुल गांधी पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की कार्रवाई की जाए और कांग्रेस की मान्यता रद्द की जाए.
(इनपुट एजेंसी से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com