दलित मुद्दे पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी की नींद से उनकी गंभीरता पता चलती है: आनंदीबेन पटेल

दलित मुद्दे पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी की नींद से उनकी गंभीरता पता चलती  है: आनंदीबेन पटेल

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल (फाइल फोटो)

अहमदाबाद:

दलितों की चिंता को लेकर राहुल गांधी की गंभीरता पर सवाल उठाते हुए गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने रविवार को कहा कि दलितों पर उत्पीड़न के मुद्दे पर जब लोकसभा में चर्चा चल रही थी तब वह सो रहे थे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने 21 जुलाई को राजकोट और गिर-सोमनाथ जिले की उना तहसील में मोटा समधियाला गांव का दौरा किया था और गो रक्षा से जुड़े लोगों द्वारा पीटे गए दलित युवाओं से मुलाकात की थी।

पटेल ने सुरेन्द्रनगर जिले में चोटिला में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ यहां के अपने दौरे से एक दिन पहले राहुल बाबा लोकसभा में उस समय सोते हुए पाए गए थे जब हमारे केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस मुद्दे के बारे में और गुजरात सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में सदन को सूचित कर रहे थे।’’ मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी के इस आरोप को लेकर उनकी आलोचना की कि भाजपा के शासन में गुजरात में कोई विकास नहीं हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘अगर और कुछ नहीं तो उन्होंने उना से राजकोट की यात्रा के दौरान सड़कें जरूर देखीं होंगी । वह बढ़िया सड़क गुजरात में विकास के बारे में सबकुछ कहती है।’’

उना और मोटा समाधियाला में उत्पीड़न की यह घटना अखबार की सुखिर्यां बनने पर गांधी के अलावा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जनता दल (यूनाइटेड) नेता शरद यादव, भाकपा नेता डी. राजा और माकपा नेता बृंदा करात ने पिछले दो दिनों में पीड़ितों से मुलाकात की।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com