मथुरा पर बोले अमित शाह - राज्य सरकार विफल, अतिक्रमणकारियों के बारे में हमें ई-मेल करें

मथुरा पर बोले अमित शाह - राज्य सरकार विफल, अतिक्रमणकारियों के बारे में हमें ई-मेल करें

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की फाइल फोटो

लखनऊ:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य को छह मुख्यमंत्री चला रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद प्रशासनिक 'अक्षमता' गई नहीं है। उन्होंने इस दौरान किसी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन उनका साफ इशारा सीएम अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव और चाचाओं की तरफ था।

अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाएगी बीजेपी
अमित शाह ने कहा कि पिछले हफ्ते मथुरा के जवाहर बाग में अतिक्रणकारियों को हटाने के दौरान हुई हिंसा के लिए राज्य की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया। इस हिंसा में दो पुलिस अधिकारियों सहित 24 लोगों की मौत हो गई थी। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की कि राज्य में जमीन अतिक्रमण के खिलाफ बीजेपी अभियान चलाएगी। उन्होंने कहा, 'हम कल एक ई-मेल आईडी जारी करेंगे और उस पर जो भी शिकायतें आएंगी, हम उस पर कार्रवाई करेंगे।'

बीजेपी अध्यक्ष ने साथ ही कहा कि राज्य में 2017 के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कासगंज में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से कहा, 'हम एनडीए सरकार के दो वर्ष का रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे हैं, लेकिन अखिलेश बाबू (मुख्यमंत्री अखिलेश यादव) आपको भी जनता को बताना चाहिए कि आपकी सरकार ने चार साल में क्या किया... ?' उन्होंने जनता से पूछा कि क्या उसे उतर प्रदेश में 24 घंटे बिजली मिलती है। शाह ने कहा कि बिजली की कमी नहीं है, बल्कि इरादों में कमी है। दो साल में हमने 9,000 गांवों को बिजली दी।

एनडीए की उपलब्धियों का बखान
शाह ने दावा किया कि बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की दो साल की उपलब्धियों से विपक्ष हताश है। उन्होंने कहा, 'हाल ही में राहुल बाबा (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) ने पूछा कि बीजेपी ने दो साल में क्या किया? कम से कम हमने ऐसा प्रधानमंत्री तो दिया जो बोलते हैं, अन्यथा यूपीए के दस साल के शासन में सोनिया जी और राहुल बाबा के अलावा किसी और ने प्रधानमंत्री की आवाज नहीं सुनी।'

यूपीए पर साधा निशाना  
शाह ने आरोप लगाया कि यूपीए के दस साल के शासन में 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए। यूपीए सरकार को सपा और बीएसपी दोनों ने समर्थन दिया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने (यूपीए) आसमान, जमीन और पाताल में कोई ऐसी जगह नहीं छोड़ी, जहां भ्रष्टाचार ना हुआ हो। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है। उन्होंने कहा, 'जनता पूछती है कि हम उत्तर प्रदेश में बहुमत कैसे हासिल करेंगे। आपके (कार्यकर्ता) प्रयासों से ऐसा संभव होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनता के कल्याण के लिए कई योजनाएं लेकर आए।' मथुरा हिंसा के लिए शाह ने उतर प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सपा सरकार जांच के लिए तैयार नहीं है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com