दिल्ली में जलभराव के लिए जिम्मेदार मंत्री को तुरंत हटाएं सीएम केजरीवाल : जस्टिस मार्कंडेय काटजू

दिल्ली में जलभराव के लिए जिम्मेदार मंत्री को तुरंत हटाएं सीएम केजरीवाल : जस्टिस मार्कंडेय काटजू

जस्टिस मार्कंडेय काटजू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में जलभराव के लिए जिम्मेदार मंत्री को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए. यह बात सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने कही है. जस्टिस काटजू ने अपने फेसबुक वॉल पर इससे जुड़ा पोस्ट डाला है.

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन जस्टिस काटजू ने कहा कि दिल्ली में बारिश के कारण जलभराव से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि सरकार की इस नाकामी के लिए किसी को जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

उन्होंने बताया कि हाल ही में एक फ्लाइट में एक भारतीय जो कि सिंगापुर में बसा है, ने उन्हें बताया कि सिंगापुर में कभी भी जलभराव की स्थिति नहीं होती है. सिर्फ एक बार ऐसा हुआ था वो भी शहर के एक इलाके में... यह भी केवल दो घंटे में ठीक कर दिया गया था. हालांकि, इसका परिणाम यह हुआ कि संबंधित मंत्री को उसी दिन कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया. साथ ही कई वरिष्ठ अधिकारी को भी बर्खास्त कर दिया गया था. सरकार ने टीवी के जरिए और अन्य माध्यमों से लोगों से गिड़गिड़ाते हुए माफी मांगी. इसके साथ ही सरकार ने भविष्य में ऐसा नहीं होने देने का वादा भी किया.

सरकार ने घटना पर सफाई देते हुए बताया कि जलभराव एक जगह पर नाले के जाम हो जाने की वजह से हुआ था और जो अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार था उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था. क्या इस तरह की आफत के लिए भारत में कोई जिम्मेदारी लेगा?

जस्टिस काटजू ने कहा कि कि अरविंद केजरीवाल ने नई तरह की राजनीति शुरू की है. इसलिए उन्हें इस जलभराव के लिए जिम्मेदार मंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों को बर्खास्त कर देना चाहिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com