आप यहां हैं : होम » खेल-खिलाड़ी
India U-23 Football team survive fire scare in Bangladesh एफसी अंडर-23 फुटबाल चैम्पियनशिप का क्वालीफाइंग मुकाबला खेलने के लिए ढाका में मौजूद भारतीय टीम सोमवार को एक हादसे से बाल-बाल बच गई।
Kidambi Srikanth Wins Maiden India Open Super Series Title राष्ट्रीय राजधानी के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुए योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन वर्ल्ड सुपरसीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में देश के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन को हारकर खिताब पर कब्जा कर लिया।
World No.1 Saina Nehwal Wins Maiden India Open Super Series राजधानी के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुए फाइनल मुकाबले में शीर्ष वरीय साइना ने थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन को सीधे गेमों में 21-16, 21-14 से मात दे दी। सीधे गेमों में मैच समाप्त होने के बावजूद मैच 50 मिनट तक चला।
K Srikanth, Saina Nehwal near close to title क़रीब साढ़े तीन महीने पहले चाइना ओपन के सिंगल्स में दो भारतीय खिलाड़ी ख़िताब के बिल्कुल ऐसे ही क़रीब थे। उससे पहले किसी भारतीय खिलाड़ी ने पुरुष सिंगल्स वर्ग में ख़िताब नहीं जीता था, इसलिए के श्रीकांत को लेकर सवाल थे।
Balbir Singh Senior Conferred Lifetime Achievement Award by Hockey India हॉकी इंडिया (एचआई) की ओर से शुरू किए गए पहले वार्षिक अवार्ड समारोह में शनिवार को पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर बीरेंद्र लाकड़ा और महिला हॉकी टीम की स्ट्राइकर वंदना कटारिया को क्रमश: सर्वश्रेष्ठ पुरुष और सर्वश्रेष्ठ महिला हॉकी खिलाड़ी के पुरस्कार के सम्मानित किया गया।
Kidambi Srikanth & Saina Nehwal Enters Maiden India Open Final भारतीय बैडमिंटन के लिए शनिवार अभूतपूर्व सफलता वाला रहा और देश के दोनों शीर्ष महिला और पुरुष खिलाड़ी सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने इंडिया ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया।
Saina Nehwal Creates History, First Indian Woman to Become World No. 1 in Badminton भारत की साइना नेहवाल ने इतिहास बना दिया है। बैडमिंटन इतिहास में वह पहले नंबर पर पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं। इंडियन ओपन के दूसरे सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में कैरोलीन मारीन के हारने से साइना को फायदा हुआ और वह पहली बार बैडमिंटन की शीर्ष रैंकिंग पर पहुंची गईं।
Saina Nehwal a Win Away From World No. 1 साइना नेहवाल ने इंडोनेशिया की हाना रामधीनी को सीधे गेम में 21-15, 21-12 से हराकर सेमीफ़ाइनल में जगह बना ली। हैदराबादी स्टार साइना नेहवाल दुनिया में दूसरे नंबर की खिलाड़ी हैं। सेमीफ़ाइनल मुक़ाबला जीतकर वह पहली बार वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी बन सकती हैं।
tommy sugiarto beat lin dan in india open super series इंडोनेशिया के बैडमिंटन खिलाड़ी टॉमी सुगिआर्तो को ये तो अंदाज़ा था कि लिन डैन के ख़िलाफ़ वो इंडोनेशिया के अलावा कहीं भी खेलेंगे, दर्शक सुपर डैन के लिए ही शोर मचाएंगे। इंडोनेशियाई बैडमिंटन खिलाड़ी टॉमी ने चार बार हुई मुलाक़ातों में पहली बार लिन डैन को दिल्ली में हराया वो भी 21-17, 15-21, 21-17 के स्कोर से।
Lin Dan says he is Training Everyday in a Bid to Win Third Olympic Gold सुपर डैन दिल्ली में हैं। बीजिंग और लंदन ओलिंपिक के स्वर्ण पदक विजेता बैडमिंटन के सुपर स्टार लिन डैन दिल्ली में चल रही इंडिया ओपन सुपर सीरीज़ में साइना नेहवाल के साथ सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।

Advertisement

 

Advertisement