आप यहां हैं : होम » खेल-खिलाड़ी
Badminton Championship: PV Sindhu Crashes Out of Semifinals, Settles for Bronze भारत की दूसरी शीर्ष वरीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु डेनमार्क में चल रहे बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल मुकाबले में नौवीं वरीय स्पेन की कैरोलीना मैरीन से संघर्षपूर्ण मुकाबले में हार गईं। विश्व चैम्पियनशिप में एकल मुकाबले में पदक जीतने वाली वह भारत की एकमात्र खिलाड़ी हैं।
US Open: Leander Paes-Radek Stepanek enter pre-quarters अनुभवी भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और उनके चेक गणराज्य के जोड़ीदार राडेक स्टेपानेक ने दूसरे राउंड में सीधे सेटों में जीत दर्ज कर यूएस ओपन की पुरुष युगल स्पर्धा के प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।
Bihar Government to honour shooter Shreyasi Singh with Rs 11 lakh award बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने घोषणा की कि राज्य सरकार राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली निशानेबाज श्रेयसी सिंह को 11 लाख रुपये का पुरस्कार देगी।
Awards will reflect in Players performance खेल दिवस पर अर्जुन पुरस्कार और ध्यानचंद पुरस्कार से खिलाड़ियों को नवाज़ा गया। इस बीच, कई खिलाड़ियों ने माना कि ये पुरस्कार आने वाले एशियाई खेलों में भी उनका हौसला बढ़ाएंगे और इसकी नतीजा भी दिखेगा।
World Badminton: PV Sindhu Beats World No. 2 Shixian Wang भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने शुक्रवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में स्थान पक्का करते हुए इतिहास कायम कर दिया। इसके साथ ही सिंधु ने अपने लिए कम से कम कांस्य पदक सुरक्षित कर लिया है।
Saina Nehwal crashes out of World Badminton Championships ओलंपिक चैम्पियन और विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त ली ने सातवीं वरीय सायना को 45 मिनट चले मुकाबले में 21-15, 21-15 से हराया। ली और सायना के बीच यह दसवां मैच था जिसमें आठ बार भारतीय खिलाड़ी को हार का सामना करना पड़ा है।
17वें एशियाई खेलों के लिए भारतीय ओलिंपिक संघ ने क़रीब हज़ार खिलाड़ियों की लिस्ट भेजी है। भारतीय खेल प्राधिकरण यानी साई को इस नंबर से ऐतराज़ है। लेकिन कई खिलाड़ी और खेल संघों के अधिकारी मानते हैं कि बड़ा दल होने में कोई बुराई नहीं है।
अगले महीने इंचियॉन में एशियन गेम्स होने वाले हैं। लेकिन इस दौरे पर जाने से पहले सबसे बड़ी चिंता भारतीय दल का साइज़ है। नियम के मुताबिक क़रीब 25 फ़ीसदी अधिकारी ही दल का हिस्सा हो सकते हैं। लेकिन हालात हैरान करने वाले बन गए हैं। अधिकारी खिलाड़ियों के कंधों पर बंदूक रख कर गोलिलां चला ही लेते हैं।
Tara Shahdev's husband arrested after she charges him with forcible conversion दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और झारखंड पुलिस की ज्वाइंट टीम ने दिल्ली में अपनी मां के साथ छिपे रंजीत कोहली और उसकी मां कौशल्या कौशर को द्वारका सेक्टर−6 से मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे द्वारका कोर्ट में पेश किया जहां दोनों आरोपियों को तीन दिन की ट्राजिंट रिमांड पर झारखंड पुलिस को सौंप दिया गया।
Alleged forcible conversion case: Husband of Tara Shahdev arrested रांची में नेशनल लेवल की शूटर तारा शाहदेव पर कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव डालने का आरोपी रंजीत कोहली गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस और झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम ने उसे दिल्ली से गिरफ्तार किया।

Advertisement

Advertisement