आप यहां हैं : होम » खेल-खिलाड़ी
Boxer Vijender Singh Packs a Punch After Wrestlers Win five medal for India ओलिंपिक और विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह सहित पांच भारतीय मुक्केबाजों ने 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में आज यहां अपने संबंधित भार वर्गों के सेमीफाइनल में जगह बनाकर पदक पक्के किए। इनमें दो महिला मुक्केबाज शामिल हैं।
स्कॉटलैंड में चल रहे 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार को कुश्ती स्पर्धा से भारत की झोली में पांच पदकों का इजाफा किया। इसके साथ ही कुश्ती में भारत के कुल पदकों की संख्या नौ हो गई, जिसमें तीन स्वर्ण पदक शामिल हैं।
I want to win Gold in Asian games: Susil Kumar भारत के महान ओलिंपियनों में से एक सुशील कुमार के दिमाग में रियो ओलिंपिक खेलों में पदक जीतने की बात तो है, लेकिन फिलहाल उनका लक्ष्य आगामी एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतना है जिसमें हैरानी की बात है कि यह धुरंधर पहलवान अभी तक सफलता का स्वाद नहीं चख सका है।
राष्ट्रमंडल खेलों के 20वें संस्करण के सातवें दिन बुधवार को भारतीय पहलवान सत्यव्रत काडियान को फाइनल मुकाबले में हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।
राष्ट्रमंडल खेलों के 20वें संस्करण में बुधवार को पुरुष एवं महिला एकल वर्ग में पीवी. सिंधु सहित सभी भारतीय खिलाड़ियों ने अंतिम-16 दौर में प्रवेश करने में सफलता हासिल की।
From Jalna to Chile: Rohini to play homeless football world cup महाराष्ट्र के जालना की रहने वाली रोहिणी पास्ते लैटिन अमेरिकी देश चिली जा रही हैं फुटबॉल खेलने। रोहिणी, गरीब पिता की बचपन में मौत जैसी बातों पर किक लगाकर चिली का सफर तय कर रही हैं, वह भी होमलेस फुटबॉल वर्ल्डकप के लिए।
Sushil Kumar beats Pak wrestler to win gold सुशील ने कहा, यह मेरे लिए आसान मुकाबला था। मुझे खुशी है कि मैं भारत के लिए स्वर्ण जीत सका। उन्होंने कहा, मुझे गर्व है कि भारतीय पहलवानों का प्रदर्शन अच्छा रहा है।
Commonwealth games (wrestling): India won three gold under leadership of Sushil ओलिंपिक में दो पदक जीतने वाले सुशील कुमार की अगुवाई में मंगलवार को ग्लास्गो में भारतीय पहलवानों ने राष्ट्रमंडल खेलों की कुश्ती प्रतियोगिता में बेहतरीन खेल का नजारा पेश करके तीन स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले।
Commonwealth games: India misses gold, Narang and Harpreet bags silver राष्ट्रमंडल खेलों की निशानेबाजी स्पर्धा में भारतीयों की झोली में बुधवार को स्वर्ण पदक नहीं गिरा जबकि गगन नारंग भी पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में खिताब बरकरार रखने में नाकाम रहे, लेकिन उन्होंने कांस्य और संजीव राजपूत ने इसी वर्ग में रजत पदक जीता।
भारतीय पुरुष हॉकी टीम मंगलवार को 20वें राष्ट्रमंडल खेलों के अपने तीसरे ग्रुप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से 2-4 से हार गई। ग्लासगो नेशनल हॉकी स्टेडियम में हुए ग्रुप मुकाबले में गत रजत पदक विजेता भारतीय टीम की शुरुआत काफी लचर रही और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जल्द ही 2-0 की बढ़त लेने में सफलता पा ली।

Advertisement

Advertisement