आप यहां हैं : होम » खेल-खिलाड़ी
Asian Games : India win bronze medal in women's badminton team event भारत का यह सोल एशियाई खेल 1986 के बाद बैडमिंटन में पहला पदक है। तब पुरुष टीम ने कांस्य पदक हासिल किया था। भारतीय महिला टीम इन खेलों में अपने पहले पदक पर संतोष जता सकती हैं, क्योंकि इससे पहले के सात कांस्य पदक पुरुषों ने जीते थे।
Asian Games: Pallikal, Ghosal Assure squash medals सौरभ घोषाल 17वें एशियाई खेलों में पाकिस्तान के नासिर इकबाल को हराकर पुरुषों के स्क्वॉश स्पर्धा के एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए। वहीं, भारतीय महिला खिलाड़ी दीपिका पाल्लीकल ने हमवतन जोशना चिनप्पा को एकल मुकाबले में हराकर एशियाई खेलों में भारत के लिए एक पदक पक्का कर दिया।
New superstar in Indian Shooting, Jeetu Rai दुनिया के नंबर एक शूटर जीतू राय इंचियॉन एशियन गेम्स में दस मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फ़ाइनल राउंड तक पहुंचे जरूर लेकिन मेडल हासिल नहीं कर पाए। ये एक चैंपियन खिलाड़ी का चूकना तो था ही साथ में इसने बताया कि निशानेबाज़ी कितना मुश्किल खेल है।
Asian Games, Day 2: Shooters Fire Team Bronze For India भारत को जीतू राय, समरेश जंग और प्रकाश नांजप्पा की तिकड़ी ने यह पदक दिलाया। जीतू का यह दूसरा पदक है। इससे पहले उन्होंने शनिवार को प्रतियोगिता के पहले दिन ओंगनियोन अंतरराष्ट्रीय शूटिंग रेंज में 50 मीटर पिस्टल का स्वर्ण पदक जीता था।
17वें एशियाई खेलों का पहला दिन शनिवार भारतीय जुडोकाओं के लिए निराशाजनक रहा। शनिवार को सुशीला देवी, कल्पना देवी और नवजोत चाना ने निराशानजनक प्रदर्शन किया और भारत को एक भी पदक नहीं दिला सके।
Asian Games: Uttar Pradesh Announces Rs. 50 lakh Award for Shooter Jitu Rai उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इंचियोन में हो रहे एशियाई खेलों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के स्टार निशानेबाज जीतू राय को 50 लाख रुपये बतौर इनाम देने की घोषणा की।
Shooter Jeetu Rai wins first Gold medal in Asian Games एशियन गेम्स में निशानेबाज जीतू राय ने भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया है। 50 मीटर पिस्टल इवेंट में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले निशानेबाज श्वेता चौधरी ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक के साथ भारत को 17वें एशियाई खेलों में प्रतियोगिताओं के पहले दिन पहला पदक दिलाया था।
Asian Games: Shooter Shweta Chaudhary bags bronze medal निशानेबाज श्वेता चौधरी ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक के साथ भारत को 17वें एशियाई खेलों में प्रतियोगिताओं के पहले दिन पहला पदक दिलाया। फरीदाबाद की निशानेबाज श्वेता शुरुआत से ही लय में दिखीं, जबकि उनकी साथी निशानेबाज हीना सिद्धू और मलाइका गोयल फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहीं।
Asian Games off to Glittering Start भारत ने इन खेलों के लिए 516 खिलाड़ियों और 163 अधिकारियों का दल भेजा है। भारतीय दल 28 खेलों में हिस्सा ले रहा है। हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह भारतीय दल के ध्वजवाहक रहे।
Boxer Manoj Kumar to get Arjuna Award खेल मंत्रालय ने आखिरकार बॉक्सर मनोज कुमार को अर्जुन अवॉर्ड देने का फैसला किया है। कपिलदेव की अध्यक्षता वाली समिति ने मनोज कुमार को अर्जुन अवॉर्ड देने से इनकार कर दिया था। सरकार के फैसले से नाराज मनोज कुमार ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

Advertisement

पप्पू यादव ने डाक्टरों को बताया 'जल्लाद' और 'नरपिशाच'

मरीजों से मनमानी फीस वसूलने और अर्थिक लाभ के लिए गैरजरूरी पैथोलोजिकल सहित अन्य जांच कराने वाले डॉक्टरों को 'जल्लाद' और 'नरपिशाच' की संज्ञा देते हुए आरजेडी सांसद ने बिहार सरकार से इसके लिए मानक तय करने की मांग की है।

Advertisement