आप यहां हैं : होम » खेल-खिलाड़ी »

एचआईएल : बराबरी पर छूटा विजार्ड्स और वॉरियर्स का मुकाबला

 
email
email
जालंधर: ेपी पंजाब वॉरियर्स और उत्तर प्रदेश विजार्ड्स टीमों के बीच मंगलवार को सुरजीत हॉकी स्टेडियम में खेला गया हीरो हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) का 10वां मुकाबला 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ। विजार्ड्स ने अपने घर लखनऊ में वॉरियर्स को 2-1 से हराया था लेकिन उसके घर में वह जीत नहीं हासिल कर सका।

विजार्ड्स का यह चौथा मैच था जबकि वॉरियर्स ने अपना पांचवां मैच खेला। विजार्ड्स को दो मैचों में जीत मिली है जबकि दो मैच बराबरी पर छूटे हैं। दूसरी ओर, वॉरियर्स को तीन मैचों में हार मिली है। एक मैच उसने जीता है और एक ड्रॉ रहा है।

विजार्ड्स के लिए कप्तान वीआर रघुनाथ ने 24वें और 35वें मिनट में गोल किए जबकि वॉरियर्स की ओर से 12वें मिनट में शिवेंद्र सिंह ने और 28वें मिनट में मलाक सिंह ने गोल दागे।

मैच का अगाज नाटकीय अंदाज में हुआ। आठवें मिनट में धर्मवीर सिंह ने जेपी पंजाब वॉरियर्स के लिए पेनाल्टी स्ट्रोक हासिल किया। यह पेनाल्टी स्ट्रोक वॉरियर्स को हरबीर सिंह द्वारा धर्मवीर को गलत तरीसे से रोके जाने के खिलाफ मिला। विजार्ड्स के खिलाड़ी मार्क नोल्स ने यह पेनाल्टी स्ट्रोक लिया लेकिन नोल्स यह गोल नहीं कर सके।

12वें मिनट में हालांकि वॉरियर्स ने इसकी भरपाई कर ली। शिवेंद्र सिंह ने गुरमेल सिंह और एसवी सुनील द्वारा बनाए गए मूव पर गोल करके टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

अगले 12 मिनट तक दोनों टीमों के बीच गोल करने की स्पर्धा चलती रही। 23वें मिनट में विजार्ड्स को पेनाल्टी कार्नर मिला, जिस पर कप्तान वीआर रघुनाथ ने गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

अब वॉरियर्स ने अपना हमला और तेज कर दिया। इस बार हमले की अगुआई अनुभवी डिफेंडर इग्नेस टिर्की ने की। इग्नेस ने 28वें मिनट में मलाक को एक ओवरहेड पास दिया, जिस पर उन्होंने खूबसूरती से गोल कर दिया। वॉरियर्स 2-1 से आगे हो चुके थे।

वॉरियर्स ने अपना हमला तेज रखा और विजार्ड्स ने बराबरी करने का भरपूर प्रयास किया। दर्शकों को उच्चकोटि की हॉकी देखने को मिली।

34वें मिनट में विजार्ड्स को पेनाल्टी कार्नर मिला। इस बार कप्तान रघुनाथ के पास फिर से गोल करने और अपनी टीम को मैच में दूसरी बार बराबरी पर लाने का मौका था। रघुनाथ ने 35वें मिनट में एक बार यह कारनामा कर दिखाया। विजार्ड्स 2-2 से बराबरी पर आ चुके थे।

इसके बाद 52वें और 53वें मिनट में विजार्ड्स को दो पेनाल्टी कार्नर मिले लेकिन रघुनाथ इस सुनहरे मौके को भुनाते हुए अपनी टीम को आगे करने में नाकाम रहे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement