आप यहां हैं : होम » खेल-खिलाड़ी »

वर्ल्ड टूर फाइनल्स : फेडरर को हराकर जोकोविक ने जीता खिताब

 
email
email
World tour finals: DJokovic win title
लंदन: िश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने छह बार के चैम्पियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हराकर एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट का एकल खिताब जीत लिया है।

एटीपी के मुताबिक, सोमवार को खेले गए पुरुषों की एकल स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में वर्ष 2008 के चैम्पियन जोकोविक ने मौजूदा चैम्पियन फेडरर को दो घंटे और 15 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6(6), 7-5 से पराजित किया। जोकोविक ने दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा किया।

इस टूर्नामेंट में जोकोविक ने अपने पांचों मुकाबले जीते जिनमें ग्रुप स्तर के तीन मुकाबले शामिल हैं। विजेता के तौर पर उन्हें 1,760,000 डॉलर मिले। इसके अलावा खिताबी जीत से जोकोविक ने 1500 एटीपी रैंकिंग अंक अर्जित किए।

उपविजेता के तौर पर फेडरर को 800,000 डॉलर और 800 रैंकिंग अंक मिले। इस खिताब को कम से कम दो बार जीतने वाले 25 वर्षीय जोकोविक नौवें खिलाड़ी बने। जोकोविक ने वर्ष 2008 में रूस के निकोले डेवीडेंको को हराकर पहली बार इस खिताब को जीता था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
ब्रिटेन में 12 साल की लड़की, 13 साल का लड़का, बने सबसे कम उम्र के मां-बाप

यह लड़की जब गर्भवती हुई, उस समय वह प्राइमरी स्कूल में पढ़ती थी। उसने सप्ताहांत एक पुत्री को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जाते हैं।

Advertisement