सेल्फी के दीवानों के लिए Asus लाया 13 मेगापिक्सल का जबरदस्त स्मार्टफोन

सेल्फी के दीवानों के लिए Asus लाया 13 मेगापिक्सल का जबरदस्त स्मार्टफोन

नई दिल्ली:

Asus ने ताइपे में आयोजित Computex 2015 में ZenFone Selfie स्मार्टफोन लॉन्च किया है। फोन के नाम से ही साफ है कि कंपनी की नजर स्मार्टफोन यूजर्स के बीच सेल्फी की बढ़ती लोकप्रियता पर है।

कैमरा फोकस्ड फोन की बात करें, तो कंपनी पहले ही 3x ऑप्टिकल ज़ूम वाला Asus ZenFone Zoom स्मार्टफोन मार्केट में उतार चुकी है। इस प्रोडक्ट को फोटोग्राफर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया था।

सेल्फी फोकस्ड Asus ZenFone Selfie स्मार्टफोन की कीमत और बिक्री की तारीख के बारे में ताइवान की इस कंपनी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Asus ZenFone Selfie की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके फ्रंट और रियर कैमरे 13 मेगापिक्सल के हैं। दोनों ही कैमरों में f/2.0 एपरचर, लेजर ऑटोफोकस, 28mm फोकल लेंथ और डुअल कलर रियल टोन फ्लैश फीचर हैं। Asus के Zen UI में कैमरे में सुधार करने के लिए कुछ नए टूल भी जोड़े गए हैं, जैसे कि लो लाइट मोड, सेल्फी पनोरमा मोड, बैकलाइट (HDR) मोड, एनहांस्ड ब्यूटीफिकेशन मोड, मैनुअल मोड और ज़ीरो शटर लैग।

ZenFone Selfie कंपनी के नए Asus ZenUI पर चलता है, जो Google के Android 5.0 लॉलीपॉप पर बेस्ड है। फोन में 64-bit octa-core Qualcomm Snapdragon 615 (1.7GHz quad-core और 1GHz quad-core) प्रोसेसर है, इसके साथ है Adreno 405 GPU और 2जीबी रैम।

ZenFone 2 स्मार्टफोन की तरह ZenFone Selfie भी दो वेरिएंट में आएगा, 2जीबी रैम या 3जीबी रैम के साथ। यह जानकारी Asus की वेबसाइट पर दी गई है। यह एक डुअल सिम (माइक्रो-सिम) स्मार्टफोन है।

फोन में 5.5 इंच का फुल एचडी (1080x1920 pixels) IPS एलसीडी डिस्प्ले है, जिसकी पिक्सल डेनसिटी (घनत्व) 403ppi है। डिस्प्ले में Asus TruVivid टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। स्क्रीन को Corning Gorilla Glass 4 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इनबिल्ट स्टोरेज के मामले में भी कंपनी ने दो विकल्प दिए हैं। फोन 16जीबी या 32जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 64जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस हैंडसेट में 3000mAh की बैटरी है।

कनेक्टिविटी की बात करें, तो फोन में ब्लूटूथ 4.0, GPRS/ EDGE, 3G, 4G LTE, Wi-Fi 802.11 b/g/n/ac, GPS/ A-GPS, 3.5mm ऑडियो जैक और माइक्रो यूएसबी का विकल्प है। फोन का साइज 156.5x77.2x10.8mm है और इसका वजन है 170 ग्राम।

यह फोन व्हाइट, चिक पिंक, एक्वा ब्लू, ग्लेसियर ग्रे, शीयर गोल्ड और ग्लैमर रेड कलर में उपलब्ध रहेगा। इस हैंडसेट में एक्सिलेरोमीटर, ई-कंपास, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी और एंबियंट लाइट सेंसर भी मौजूद हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मौके पर ZenFone Selfie के अलावा Asus ने ZenPad टैबलेट के साथ नेक्स्ट जेनरेशन ZenWatch 2 को भी लॉन्च किया।