भारतीय पर्यटकों के लिए मुफ्त वाई-फाई शीर्ष प्राथमिकता : सर्वे

भारतीय पर्यटकों के लिए मुफ्त वाई-फाई शीर्ष प्राथमिकता : सर्वे

Generic Image

मुंबई:

भारत सहित दुनिया के अन्य देशों के पर्यटकों के लिए मुफ्त वाईफाई सुविधा अब बेहद आवश्यक हो गई है। एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि भारतीय पर्यटक चाहते हैं कि सभी होटलों में यह सुविधा जरूरत उपलब्ध हो।

एक ऑनलाइन होटल बुकिंग वेबसाइट के सर्वेक्षण ‘होटल में प्रमुख सुविधाएं' के अनुसार कारोबार के उद्देश्य या घूमने फिरने के मकसद से यात्रा करने वाले यात्री मुफ्त वाई फाई सुविधा चाहते हैं।

करीब 53 प्रतिशत भारतीयों ने सभी होटलों में इसे आवश्यक सुविधा बताया है। वैश्विक स्तर पर इस सर्वेक्षण में 4,700 लोगों के विचार लिए गए।

सर्वेक्षण में कहा गया है कि भारतीय अब प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल में अधिक दक्ष हो गए हैं। बड़ी संख्या में आबादी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करती है और होटलों में मुफ्त वाई-फाई पर निर्भर करती है। भारत के व्यापार के उद्देश्य से दूसरे स्थानों पर जाने वाले करीब 33 फीसदी लोगों ने कहा कि उनकी प्राथमिकता सूची में होटल में मुफ्त वाई-फाई सुविधा सबसे ऊपर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं घूमने फिरने के उद्देश्य से यात्रा करने वाले 33 फीसद लोगों ने मुफ्त नाश्ता व मुफ्त वाईफाई सुविधा को सबसे ऊपर रखा। करीब 25 प्रतिशत भारतीयों ने कहा कि होटलों में फिटनेस सेंटर की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए।