Gionee के दो नए Android स्मार्टफोन : एक में 24 MP कैमरा तो दूसरे में 6000mAh की बैटरी

नई दिल्ली:

Gionee ने बुधवार को चीन की राजधानी बीजिंग में Elife E8 और Marathon M5 स्मार्टफोन पेश किया। Elife E8 की कीमत CNY 3,999 (करीब 40,000 रुपये) है और यह चीन में 15 जुलाई से बिकना शुरू हो जाएगा। वहीं, Marathon M5 की कीमत CNY 2,299 (करीब 23,000 रुपये) है और यह चीनी मार्केट में 25 जुलाई से उपलब्ध होगा।
 
Gionee Elife E8 की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा है। इसके 24 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के जरिये सॉफ्टवेयर की मदद से 120 मेगापिक्सल के रिजॉल्यूशन की तस्वीरें ली जा सकती हैं। Gionee में 6 एलीमेंट लेंस के साथ सेफायर ग्लास, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, 3x तक का लूजलेस जूम, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग, डेडिकेटेड कैमरा बटन, डुअल टोन LED फ्लैश और फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस जिसकी स्पीड 0.08 सेकेंड तक है, जैसे कई फीचर हैं। स्मार्टफोन में 'biological' फिंगरप्रिंट रीडर भी है, यह किस किस्म का है और यह कैसे काम करेगा, इसकी पूरी जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है। हैंडसेट में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।
 
Elife E8, Android 5.1 Lollipop बेस्ड Amigo 3.1 पर चलता है और यह डुअल सिम 4जी स्मार्टफोन है। फोन में 6 इंच का QHD (1600x2560 pixel) Super Amoled डिस्प्ले है, जिसकी पिक्सल डेनसिटी (घनत्व) 490ppi है। फोन में 2GHz octa-core MediaTek Helio X10 (MTK6795) SoC का इस्तेमाल किया गया है और इसमें 3जीबी का रैम भी है। यह 64जीबी के इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है (स्टोरेज एक्सपेंडेब्लिटी के बारे में कोई जानकारी नहीं है)। कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन NFC को भी सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन में 3520mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है और यह फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। फिलहाल फोन के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।
 
वहीं, दूसरी तरफ Gionee Marathon M5 अपने पिछले वेरिएंट Gionee Marathon M3 के जैसा ही है। नए हैंडसेट की सबसे बड़ी खासियत बैटरी क्षमता है। यह दो 3000mAh की बैटरी के साथ आता है यानी कुल मिलाकर 6000mAh. कंपनी का दावा है कि बैटरी कम से कम 4 दिन तक चलेगी। इसमें एक्सट्रीम मोड का फीचर है, जिसे ऑन करने पर 5 प्रतिशत बैटरी लाइफ का स्टैंडबाय टाइम 62 घंटे हो जाएगा। जैसे की उम्मीद थी, यह फोन रिवर्स चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है, जो यूजर्स को दूसरे डिवाइस को चार्ज करने के लिए Marathon M5 को पावर बैंक की तरह इस्तेमाल करने की सुविधा देता है। फोन में फास्ट चार्जिंग सिस्टम भी है, लेकिन अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि डुअल बैटरी को पूरा चार्ज करने में कितना वक्त लगेगा।
 
Marathon M5 भी Android Lollipop (वर्जन की जानकारी नहीं) पर चलेगा और यह एक डुअल सिम स्मार्टफोन है, जिसके दोनों सिम कार्ड स्लॉट 4जी LTE फंक्शनालिटी को सपोर्ट करते हैं। फोन में 5.5-inch HD (720x1280 pixel) Amoled डिस्प्ले है। हैंडसेट में 64-bit 1.5GHz quad-core MediaTek MT6735 SoC का इस्तेमाल किया गया है, जिसे सपोर्ट करने के लिए 2जीबी का रैम भी है। फोन 16जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसे माइक्रोएसडी के जरिए बढ़ाया जा सकता है (मैक्सिमम कैपेसिटी की जानकारी नहीं दी गई)। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन के बारे में ज्यादा जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है।
 
इस मौके पर Gionee ने WeBank के साथ पार्टनरशिप में Gionee Wallet mobile wallet system भी लॉन्च किया। कंपनी भविष्य में Elife E8 और Marathon M5 को भारत में भी लॉन्च करेगी। इस ओर इशारा किया Gionee Smartphones इंडिया के सीईओ और एमडी अरविंद आर वोहरा ने। दरअसल, एक ईमेल के जरिये बयान जारी करके ने उन्होंने कहा, M3 और E7 को भारतीय मार्केट में जबरदस्त सफलता मिली। अब पावर पैक्ड M5 व नेक्स्ट जेनरेशन E8 के जरिये भारतीय स्मार्टफोन मार्केट भविष्य की टेक्नोलॉजी का अनुभव करेगा। Gionee Elife S7 के भारत में लॉन्च के दौरान भी कंपनी ने इसी ओर इशारा किया था। Use this product Code

 

 

 

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com