Intex लाया बजट स्मार्टफोन Aqua Y4, कीमत 4,190 रुपये

Intex लाया बजट स्मार्टफोन Aqua Y4, कीमत 4,190 रुपये

नई दिल्ली:

पिछले हफ्ते एक्सट्रीम II (Xtreme II) हैंडसेट लॉन्च करने के बाद इंटेक्स (Intex) ने गुरुवार को एक्वा वाई4 (Aqua Y4) स्मार्टफोन पेश किया। इस हैंडसेट की कीमत 4,190 रुपये है।
 
कंपनी का दावा है कि स्मार्टफोन का 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा 5,000 रुपये के प्राइस सेगमेंट में सबसे बेहतरीन 'सेल्फी कैमरा' है।
 
इंटेक्स एक्वा वाई4 (Intex Aqua Y4) एक डुअल सिम फोन है, जो एंड्रॉयड 4.4.2 किटकैट (Android 4.4.2 KitKat) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। हैंडसेट में 4.5 इंच (480x854 pixels) का FWVGA IPS डिस्प्ले है। स्मार्टफोन में 1GHz dual-core MediaTek (MT6572X) प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसके साथ है 512एमबी का रैम (RAM)।
 
Aqua Y4 की इनबिल्ट स्टोरेज 4जीबी है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जबकि फ्रंट कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। हैंडसेट में बने वॉल्यूम को घटाने और बढ़ाने वाले बटन के जरिए यूज़र तस्वीरें भी खींच सकते हैं।
 
कनेक्टिविटी की बात करें, तो Intex Aqua Y4 में 3जी, GPRS/ EDGE, वाई-फाई 802.11 b/g/n, माइक्रो-यूएसीबी और ब्लूटूथ जैसे फीचर हैं। स्मार्टफोन 1700mAh की बैटरी के साथ आएगा। फोन का डाइमेंशन 136x67.5x8.7mm है और यह व्हाइट, ब्लैक, शैंपेन और सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन में आस्क मी (Ask Me), क्विकर (Quikr), न्यूज़हंट (Newshunt), क्लीन मास्टर (Clean Master), मिंत्रा (Myntra), स्टार्ट (Start), इंटेक्स सर्विस (Intex service) और ओपरा मिनी (Opera Mini) जैसे ऐप प्रीलोडेड होंगे।
 
इंटेक्स टेक्नोलॉजी के मोबाइल बिजनेस हेड संजय कुमार कलिरोना ने लॉन्च के मौके पर कहा, Aqua Y4 कनज्यूमर को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किए गए डिवाइस का सबसे अच्छा उदाहरण है। इस हैंडसेट को बनाते वक्त यूज़र की छोटी-छोटी जरूरतों का ख्याल किया गया है।

 

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com