भारत में आ गया Moto E-2, मई में आएगा 4G वर्जन

नई दिल्‍ली : मोटोरोला ने भारत में अपने बजट स्‍मार्टफोन Moto E का नेक्‍स्ट वर्जन Moto E-2 पेश कर दिया है। बुधवार आधी रात से ये फोन फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है।

Moto E-2 अपने पुराने वर्जन से कई मायनों में अलग है। नए Moto E-2 की स्‍क्रीन 4.5 इंच की है जबकि पहले वर्जन में 4.3 इंच की स्‍क्रीन थी। नए फोन में सेल्‍फी के दीवानों के लिए फ्रंट में VGA कैमरा भी दिया गया है जिससे ठीक ठाक सेल्‍फी ली जा सकती है। वहीं नए फोन में इंटरनल मेमोरी भी पहले के 4 जीबी के मुकाबले 8 जीबी कर दी गई है। Moto E में  1980 mAh की लिथियम आयन बैटरी थी जबकि नए फोन में 2390 mAh की बैटरी दी गई जो निश्चित रूप से राहत की बात है।

मई तक लॉन्‍च होगा मोटो ई का 4जी वर्जन
मोटोरोला Moto E के 4G वर्जन को इस साल मई तक भारत लाने को लेकर आशान्वित है। इसकी कीमत 10,000 रुपये से कम होगी। कंपनी शाओमी और यू जैसे ब्रांड से प्रतिस्पर्धा को देखते हुए यह कदम उठा रही है। चीनी प्रौद्योगिकी कंपनी लेनोवो ने पिछले साल गूगल से मोटोरोला का अधिग्रहण किया। कंपनी ई-वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट के जरिये अपने हैंडसेट बेचती है।

मोटोरोला इंडिया के महाप्रबंधक अमित बोनी ने कहा, ‘हम अगले दो महीने में भारत में मोटो ई का 4जी संस्करण पेश करने की उम्मीद कर रहे हैं।’ दो सप्ताह पहले मोटोरोला ने उत्तरी अमेरिका, लैटिन अमेरिका, यूरोप तथा एशिया के 50 से अधिक देशों में नए Moto E के 3G और 4G संस्करण पेश किए जाने की घोषणा की थी। उपकरणों की कीमत के बारे में बोनी ने कहा, ‘हमने कीमत पर अभी निर्णय नहीं किया है लेकिन हमारा मानना है कि कीमत 10,000 रुपये से कम होगी।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये हैं Moto E की खूबियां
डिस्‍प्‍ले : 4.50 इंच
प्रोसेसर : 1.2GHz
फ्रंट कैमरा : 0.3 मेगापिक्‍सल
रिजोल्‍यूशन : 540x960 पिक्‍सल
रैम : 1GB
ऑपरेटिंग सिस्‍टम : Android 5.0 लॉलीपॉप
मेमोरी : 8GB
रीयर कैमरा : 5 मेगापिक्‍सल
बैटरी : 2390mAh

(इनपुट एजेंसी से भी)