श्याओमी का नया बजट 4G स्मार्टफोन 8 अप्रैल को होगा लॉन्च?

श्याओमी को लेकर एक अफवाह पिछले नवंबर से ही जोरों पर है। कहा जा रहा है कि श्याओमी अल्ट्रा-अफोर्डेबल स्मार्टफोन बना रही है। हालिया रिपोर्ट्स में न सिर्फ इस फोन की तस्वीरें दिखाई गई हैं बल्कि इस फोन की लॉन्च डेट और कीमत भी बताई जा रही है।

चीनी ब्लॉग Mydrivers.com  के मुताबिक, कंपनी के इस फोन का नाम अभी तक या तो रखा नहीं गया है या फिर रिवील नहीं किया गया है। भारतीय करेंसी के मुताबिक, इसकी कीमत लगभग 5000 रुपए होगी। हालांकि कुछ  समय पहले तक कहा जा रहा था कि इसकी कीमत 4000 रुपए होगी। कंपनी इसे 8 अप्रैल को लॉन्च करने की योजना बना रही है।

अब अगर हाल ही की रिपोर्ट पर गौर करें तो इसमें जो स्पेसिफिकेशन्स श्याओमी के इस स्मार्टफोन के लिए बताए गए हैं, वह हैं- 4.7 इंच का एचडी (720x1280 पिक्सल्स) का डिस्प्ले, 1.6GHz का क्वॉड कोर लीडकोर LC 1860 CPU, माली T628 GPU, 1GB की रैम, 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के कैमरे, 8GB का इनबिल्ट स्टोरेज, एंड्रॉयड 4.4.4 KiKat जिस पर एकदम टॉप पर लेटेस्ट MIUI की स्किन लगी हो। यह 4G स्मार्टफोन होगा, यह तो तय ही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले ही हफ्ते श्याओमी ने घोषणा की थी कि अप्रैल में कंपनी की 5वीं सालगिरह है और इसे लेकर 31 मार्च को बड़ा इवेंट होगा। इस दौरान कुछ लॉन्च की भी बात की गई थी हालांकि क्या लॉन्च होगा इसका खुलासा नहीं किया गया था। हो सकता है, यही फोन लॉन्च होना हो। आप तस्वीर में उस फोन की 'रयूमर्ड' तस्वीर देख सकते हैं।