वर्ल्ड टी-20: वेस्ट इंडीज को एक और झटका, लेंडल सिमंस चोट की वजह से बाहर

वर्ल्ड टी-20: वेस्ट इंडीज को एक और झटका, लेंडल सिमंस चोट की वजह से बाहर

वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज लेंडल सिमंस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज लेंडल सिमंस चोट की वजह से आईसीसी वर्ल्ड टी-20 कप में नहीं खेल सकेंगे। सिमंस ने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट से अपना नाम वापस ले लिया है। वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने फिलहाल सिमंस की जगह किसी खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है।

सिमंस पिछले कुछ समय से पीठ में तकलीफ से परेशान रहे हैं। उन्होंने विंडीज के लिए 8 टेस्ट, 68 वनडे और 34 टी-20 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टी-20 में चार अर्द्धशतकों की मदद से 25.36 की औसत से 761 रन बनाए हैं। 31 साल के सिमंस 2009, 2012 और 2014 टी-20 वर्ल्ड कप में खेल चुके हैं। वेस्ट इंडीज ने 2012 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता था, लेकिन सिमंस को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिमंस के नाम वापस लेने से टीम की वर्ल्ड कप के प्लान को झटका लगा है। इससे पहले विंडीज टीम के डैरेन ब्रावो, सुनील नरेन और किरॉन पोलार्ड टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं। खबरों के मुताबिक सिमंस की जगह ड्वेन स्मिथ और जॉनाथन कार्टर में से किसी एक को टीम में शामिल किया जा सकता है। वर्ल्ड कप में वेस्ट इंडीज ग्रुप 1 में इंग्लैंड, श्रीलंका, दक्षिण अफ़्रीका और एक क्वालिफ़ाई करने वाली टीम के साथ है।