'टी-20 विश्व कप' के लिए आज भारत रवाना हो सकती है पाकिस्तान क्रिकेट टीम

'टी-20 विश्व कप' के लिए आज भारत रवाना हो सकती है पाकिस्तान क्रिकेट टीम

फाइल फोटो

लाहौर:

सुरक्षा को लेकर चल रही दुविधा के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी-20 विश्व कप में शामिल होने के लिए मंजूरी मिल गई है। टीम शुक्रवार को भारत के लिए रवाना हो सकती है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को धर्मशाला में होने वाले मैच को सुरक्षा कारणों से कोलकाता स्थानांतरित कर दिया था।

इसलिए धर्मशाला से कोलकाता शिफ्ट किया गया मैच...
मैच धर्मशाला से कोलकाता इसलिए शिफ्ट किया गया क्योंकि सैनिक, पूर्व सैनिक और हिमाचल प्रदेश में कुछ नेता मैच के आयोजन के खिलाफ थे। धर्मशाला कांगड़ा जिले में है और यहां से बड़ी संख्या में सैनिक शहीद हुए हैं। पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान सरकार के बीच सुरक्षा के सार्वजनिक आश्वासन पर फंसे पेंच के बावजूद टीम शुक्रवार सुबह दुबई के रास्ते भारत के लिए रवाना हो सकती है।

पहले दुबई के लिए रवाना हो सकती है पाक टीम...
द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अधिकारी के हवाले से कहा कि पाकिस्तान टीम शुक्रवार को दुबई के लिए रवाना हो सकती है, जहां से वह टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेने कोलकाता जा सकती है। अधिकारी ने कहा कि लेकिन, अगर सरकार कुछ और दिशा निर्देश देती है तो यह सब कुछ बदल सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी को इस संभावित यात्रा कार्यक्रम के बारे में जानकारी है। पाकिस्तान टीम को मंगलवार शाम को ही भारत के लिए रवाना होना था लेकिन पीसीबी ने धर्मशाला में सुरक्षा हालात का जायजा लेने गई तीन सदस्यीय टीम की रिपोर्ट आने तक टीम को रोके रखा।

सुरक्षा के लिए लिखित आश्वासन चाहता है पाकिस्तान...
मैच का स्थान बदलने के बाद भी पाकिस्तान सरकार चाहती है कि भारतीय सरकार के शीर्ष अधिकारी विश्व कप के दौरान टीम और पाकिस्तान के समर्थकों की सुरक्षा का लिखित आश्वासन दें। भारत सरकार ने राजनैतिक कारणों का हवाला देते हुए इस मांग को मानने से इनकार कर दिया है। ऐसा कहा जा रहा पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने गुरुवार को पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों से बात की और उन्हें अपने खेल पर ध्यान देने को कहा। खान ने खिलाड़ियों से कहा कि मौजूदा हालात 1999 जैसे हैं। टीम उस समय भारत गई थी और जीत कर लौटी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोलकाता में होने वाले मैच को लेकर मिल रही धमकियां...
पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि कोलकाता में होने वाले मैच को लेकर भी धमकियां मिल रही हैं। एंटी टेररिस्ट फ्रंट ऑफ इंडिया (एटीएफआई) ने बुधवार को भारत-पाकिस्तान मैच से पहले पिच को नुकसान पहुंचाने की बात कही है। एटीएफआई का कहना है कि जब तक पाकिस्तान मुंबई, पठानकोट और हाल ही में पाम्पोर में हुए आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड को भारत को नहीं सौंपता है, तब तक वह पाकिस्तान टीम की मेजबानी का विरोध करता रहेगा।