आप यहां हैं : होम » दुनिया से
Will reply befittingly to crossborder firing: Pakistan Army सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल असीम सलीम बाजवा ने मीडिया से कहा कि सशस्त्र बल देश की सीमाओं पर किसी तरह के उल्लंघन से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।
Gunmen Terrorize Canadian Capital, One Soldier Dead Near Parliament राजधानी ओटावा स्थित 'पार्लियामेंट हिल' पर उस वक्त हमला हुआ जब रायफल लिए एक व्यक्ति ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर खड़े एक सैनिक को गोली मार दी। इसके बाद उसने एक कार को अपने कब्जे में लिया और उसे चलाते हुए इमारत के सेंट्रल ब्लॉक के प्रवेशद्वार में घुसने लगा।
It will take four months to control Ebola: Redcross रेडक्रॉस के प्रमुख ने बुधवार को चेताया कि यदि सभी आवश्यक कदम उठाए गए तब भी इबोला के संक्रमण को रोकने में कम से कम चार महीने का वक्त लगेगा। जरूरी कार्रवाई नहीं करने पर क्या मूल्य चुकाना पड़ सकता है, उन्होंने इस संबंध में चेतावनी देते हुए यह बातें कहीं।
भारत ने इस्राइल और फिलीस्तीन से शांति प्रक्रिया एक बार फिर शुरू करने का आह्वान किया है। इस दक्षिण एशियाई देश का कहना है कि क्षेत्र में संघर्ष पैदा कर रहे मसले के समाधन के लिए वार्ता एकमात्र व्यावहारिक विकल्प है।
पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने उत्तरी वजीरिस्तान कबायली इलाके में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाकर बमबारी की, जिसमें कम से कम 30 चरमपंथी मारे गए।
Tahir-ul-Qadri ends Islamabad sit-in, to hold demonstrations across Pakistan अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए ताहिर उल कादरी ने कहा कि उनका धरना क्रांति की शक्ल ले चुका है तथा उनकी पार्टी पाकिस्तान अवामी तहरीक राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी।
World War II Ships Found Deep in 'Graveyard of the Atlantic' ये पोत वर्ष 1942 में दूसरे विश्व युद्ध के समय अटलांटिक में हुए संघर्ष के दौरान डूब गए थे। करीब सात दशक पहले ये पोत जिस जगह पर डूबे थे, उसे 'ग्रेवयार्ड ऑफ द अटलांटिक' कहा जाता है।
Australian parliament burqa ban dumped प्रधानमंत्री टोनी एबोट के हस्तक्षेप के बाद ऑस्ट्रेलिया ने संसद भवन में बुर्का पहनकर आने वाली महिलाओं को अलग, शीशे से बने साउंड प्रूफ ‘एन्क्लोज़र’ में बिठाने की अपनी विवादास्पद योजना त्याग दी है।
Madison Square Sequel for PM Narendra Modi Possible in Australia मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे जो यहां संघीय संसद की विशेष संयुक्त बैठक में ऑस्ट्रेलिया की संसद के सदस्यों और नेताओं को संबोधित करेंगे। वह अगले माह ब्रिस्बेन में होने जा रहे जी 20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके बाद वह संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे।
Aim of NDA govt is to ease of business: US ambassador देश में कारोबार सुगम बनाने के लिए राजग सरकार द्वारा प्रस्तावित सुधार से वैश्विक कंपनियों को विस्तार और अपनी इकाइयां स्थापित करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। यह बात सोमवार को चेन्नई में अमेरिकी राजदूत कैथलीन स्टीफेन्स ने कही।

Advertisement

खेतीबाड़ी के अलावा ट्यूशन भी पढ़ाया है मनोहर लाल खट्टर ने

हरियाणा में बीजेपी के पहले मुख्यमंत्री बनने जा रहे मनोहर लाल खट्टर पेशे से किसान हैं। खट्टर ने खेतीबाड़ी के अलावा ‘ट्यूशन’ पढ़ाने का काम भी किया है।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया