आप यहां हैं : होम » दुनिया से
फिलीपींस में सोमवार को एक इस्लामिक आतंकवादी संगठन अबु सय्याफ के हमले में 16 लोग मारे गए और 13 अन्य घायल हो गए।
Barack Obama has called for an immediate and unconditional ceasefire in Gaza अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हमास द्वारा किए गए रॉकेट हमलों की निंदा करने के साथ ही इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को फोन कर तत्काल और बिना शर्त युद्धविराम का आह्वान किया है।
Israel denies responsibility in Palestinian deaths at United Nations Shelter ईद के त्योहार से पहले मानवीय जरूरत को लेकर गाजा में संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता वाले 24 घंटे के संघर्षविराम को शुरू में खारिज करने के बाद हमास आज इसके लिए राजी हो गया, लेकिन संघर्षविराम के बावजूद इस्राइल और हमास के बीच गोलीबारी हुई।
Truce broken in Gaza, Israel resort to attack इस्राइली सेना ने कहा है कि उसने गाजा पट्टी पर हमले शुरू कर दिए हैं। हमास आतंकवादियों द्वारा संघर्ष-विराम ठुकराने और इस्राइल पर रॉकेट हमले जारी रखने के बाद इजरायल ने अस्थायी संघर्ष-विराम को खत्म कर दिया। यह जानकारी रविवार को एक अधिकारी ने दी।
Chinese Graziers Pitched Tents in Ladakh in Fresh Incursion Attempt: Sources चीन की ओर से एक और अतिक्रमण की कार्रवाई में उनके कथित चरवाहों ने भारतीय सीमा में टेंट गाड़ा और विरोध के बाद वे वापस गए। यह टेंट लद्दाख में डेमचोक इलाके में गाड़े गए थे। बाद में दोनों के सैन्य बलों के बातचीत के बाद वे वापस चले गए।
Israel army resume Gaza attacks संघर्ष विराम को मानवीय जरूरतों के लिए 24 घंटे बढ़ाने संबंधी संयुक्त राष्ट्र के आग्रह को हमास द्वारा ठुकराने के बाद इस्राइल ने रविवार को गाजा पर फिर हमले आरंभ कर दिए।
Sushma Swaraj describes her Nepal visit as very successful सुषमा स्वराज की नेपाल यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच बिजली व्यापार समझौते के मसौदे को अंतिम रूप देने व 1950 की महत्वपूर्ण संधि की बदली परिस्थितियों के संदर्भ में समीक्षा व उसमें समायोजन करने की सहमति बनी।
Ready to negotiations to free abducted girls: Nigeria संयुक्त राष्ट्र में नाइजीरिया के स्थायी प्रतिनिधि जॉय ओगवु ने कहा है कि उनका देश अप्रैल में अगवा की गईं 200 स्कूली छात्राओं की रिहाई के लिए बातचीत को तैयार है।
Israel extends ceasefire for 24 hours in Gaza संयुक्त राष्ट्र के आग्रह पर इस्राइल ने गाजा में मानवीय संघर्ष विराम को अगले 24 घंटे के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि हमास ने कहा कि गाजा पट्टी से इस्राइली टैंकों की वापसी के बिना वह इस कदम पर अमल नहीं करेगा।
Israel attack in Gaza took more than 1000 lives गाजा पट्टी पर 19 दिनों से जारी इस्राइली हमले के दौरान मारे जाने वालों की संख्या 1,030 हो गई है। गाजा पट्टी में विभिन्न जगहों पर मलबों से 130 और शव निकाले गए हैं। यह जानकारी शनिवार को अधिकारियों ने दी।

Advertisement

मध्य प्रदेश : दरगाह पर हिंदू मनाते हैं ईद

खास बात यह है कि आठ हजार की आबादी वाले इस गांव में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है। बाबा मुक्कनशाह की दरगाह सागर जिले के बसाहरी गांव में है।

Advertisement