आप यहां हैं : होम » दुनिया से
NASA will send mouse into space अमेरिकी अंतरिक्ष ऐजेंसी नासा अब अंतरिक्ष में लंबे समय के लिए चूहे भेजने की योजना बना रही है। वेबसाइट 'स्पेस डॉट कॉम' के मुताबिक, अंतरिक्ष में पहले भी चूहे भेजे जा चुके हैं, लेकिन नए चूहे अंतरिक्ष यात्री के रूप में 30 से 90 दिनों तक वहां रहेंगे, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि वे कितनी जल्दी बेहोश होते हैं।
संयुक्त राष्ट्र बाल कोष के एक अधिकारी ने यहां गुरुवार को कहा कि गाजा पट्टी में अब तक कुल 469 बच्चे मारे जा चुके हैं। गाजा पट्टी में स्थिति बहुत भयानक है और 18 साल तक की आयुवर्ग के लोगों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ रहा है।
James Foley's family releases final email sent by his killers आतंकी संगठन आईएसआईएस ने मारे गए अमेरिकी पत्रकार जेम्स फोले के परिवार को ई-मेल भेजकर उसके बदले एक पाकिस्तानी महिला वैज्ञानिक सहित कई बंदियों की रिहाई की मांग की थी।
मिस्र के सिनाई द्वीप में शुक्रवार को दो बसों के बीच हुई भिड़ंत में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई और 41 घायल हो गए।
Nawaz Sharif Rules Out Use of Force Against Protesters प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान की राजधानी के बीचोबीच इमरान खान और मौलवी ताहिरूल कादरी की अगुवाई में प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए बल प्रयोग से इनकार कर दिया।
Three top Hamas commanders killed in Israeli airstrikes in Gaza Strip हमास पर अपनी लक्षित कार्रवाई तेज करते हुए इस्राइली वायुसेना ने गाजा में गुरुवार को एक मकान पर बमबारी की, जिसमें हमास के तीन वरिष्ठ आतंकी कमांडरों सहित 24 लोगों की मौत हो गई।
Not interfering in Pakistan crisis, says US अमेरिका ने कहा है कि वह पाकिस्तान सरकार और चुनावों में धांधली तथा भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग को लेकर इस्लामाबाद में जारी प्रदर्शनों का नेतृत्व कर रहे विपक्षी दलों के बीच मध्यस्थता नहीं कर रहा है।
Imran Khan suspends talks with Pakistan Government इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने नवाज शरीफ सरकार से बातचीत रोक दी है। इमरान खान ने राजधानी इस्लामाबाद में डटे अपने समर्थकों से कहा है कि वह जल्द ही कोई बड़ी घोषणा करने वाले हैं।
देश की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देने वाले भारत के 54 सैनिक दशकों से पाकिस्तान की जेलों में बंद हैं और इन्हें छुड़ाने के सभी प्रयास अब तक विफल रहे हैं।
Barack Obama condemns killing of photojournalist James Foley अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि अमेरिकी पत्रकार जेम्स फोले की आईएसआईएल आतंकवादियों द्वारा की गई निर्मम हत्या से पूरी दुनिया स्तब्ध है।

Advertisement

Advertisement