आप यहां हैं : होम » दुनिया से
Narendra Modi, Nawaz Sharif shake hands at SAARC summit, energy deal signed खटाई में पड़ता दिखाई दे रहा सार्क शिखर सम्मेलन कुछ हद तक कामयाब हो गया, जब सभी सदस्य देशों के बीच हुए ऊर्जा समझौते पर पाकिस्तान ने भी दस्तखत कर दिए। बताया गया कि पाकिस्तान के मान जाने की ख़बर सार्क नेताओं के उस अनौपचारिक रिट्रीट के बाद आई, जो धुलीखेल में आयोजित किया गया था।
Ferguson Shooting: Life is back on track यहां लोग अश्वेत किशोर माइकल ब्राउन की मौत मामले में श्वेत पुलिस अधिकारी पर मुकदमा नहीं चलाने के न्यायालय के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।
IS militants have reached Pakistan: Rehman Malik पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता एवं आंतरिक मामलों के पूर्व मंत्री रहमान मलिक ने दावा किया है कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) की मौजूदगी पाकिस्तान में भी है। इस बारे में उनके पास सबूत हैं।
PM Modi, Nawaz Sharif Shake Hands at SAARC Retreat नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ ने सार्क सम्मेलन की समाप्ति पर काठमांडू के बाहर धुलीखेल में आयोजित अनौपचारिक रिट्रीट के दौरान हाथ मिलाकर एक-दूसरे का अभिवादन जरूर किया, लेकिन सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच किसी तरह की कोई बातचीत नहीं हुई।
China: Blast in coal mine, 11 killed विस्फोट के समय खदान में 19 लोग काम कर रहे थे, जिनमें से आठ लोग ही सुरक्षित बचने में सफल हो पाए। बचाव कार्य जारी है।
Modi's roadmap for SAARC, so that it doesn't get affected by Indo-Pak tension क्या सार्क अब भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूद तनाव का बंधक ही बना रहेगा। शायद नहीं... इसका हल और रोडमैप भारत ने, विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ढूंढ निकाला है...
Nepali newspapers criticized PM Modi's speech at trauma centre नेपाल के अधिकतर अखबारों ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार शाम को काठमांडू में ट्रॉमा सेंटर के उद्घाटन के मौके पर दिए गए भाषण की आलोचना करते हुए इसे नेपाल के आंतरिक मामलों में दखलअंदाजी करार दिया है और कहा है कि मोदी ने कूटनीति की लक्ष्मण रेखा लांघ दी है।
SAARC summit going to prove flop, Pak opposes India's proposal भारत ने सार्क देशों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने का प्रस्ताव रखा था, जिसका पाकिस्तान विरोध कर रहा है। नवाज शरीफ की दलील है कि इस मुद्दे पर उन्होंने अपने मुल्क में उचित चर्चा नहीं की है।
Indian-Origin Member of Islamic State Poses with Newborn Son on Twitter भारतीय मूल के 31 वर्षीय एक व्यक्ति एवं सीरिया में लड़ रहे इस्लामिक स्टेट (आईएस) के एक संदिग्ध सदस्य ने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें वह एक एके 47 राइफल और अपने नवजात शिशु को लिए हुए है।
China: Fire at Coal mine killed 26 चीन की एक कोयला खदान में बुधवार को आग लगने से कम से कम 26 मजदूर मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए। उत्तरपूर्वी लिआओनिंग प्रांत में स्थित इस खान में भूकंप का हल्का झटका आने के तुरंत बाद आग लगी थी।

Advertisement

 

Advertisement