आप यहां हैं : होम » दुनिया से
China Plans Railway Link to India Border by 2020: Report चीन जल्दी ही तिब्बत में नई रेल लाइन का निर्माण शुरू करेगा। यह रेल लाइन अरूणाचल प्रदेश की सीमा के करीब तक पहुंचेगी। इतना ही नहीं सिक्किम की सीमा से लगा एक अन्य रेल संपर्क अगले महीने परिचालन में आ जाएगा। इससे चीनी सेना का दूरदराज क्षेत्रों तथा रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण हिमालय क्षेत्र में आवागमन बढ़ेगा।
अल्जीरियाई विमानन कंपनी एयर अल्जीरी के मुताबिक गुरुवार को अल्जीयर्स के लिए फासो से उड़ान भरने के करीब एक घंटे बाद उसके एक यात्री विमान से कंपनी का संपर्क टूट गया था। अब अल्जीरिया की ओर से कहा जा रहा है कि विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।
US blames Russia for MH17 missile attack यूक्रेन में रूस समर्थित अलगाववादियों द्वारा एक मलेशियाई विमान को मिसाइल से मार गिराए जाने को लेकर अमेरिका ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर हमले तेज कर दिए हैं।
India votes in support of UN Human Rights Council on Gaza भारत ने गाजा में इस्राइली कार्रवाई की जांच शुरू करने संबंधी संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) के प्रस्ताव के समर्थन में ब्रिक्स देशों के साथ मतदान किया।
At Least 51 Killed in Plane Crash in Taiwan: Reports ताइवान की सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया है कि आपात लैंडिंग के वक्त एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 47 यात्रियों की मौत हो गई है। एजेंसी ने ताइवान की पेंघू काउंटी में दमकल विभाग के प्रमुख के हवाले से बताया कि हादसे में सात लोग घायल भी हुए।
इराक की राजधानी बगदाद में मंगलवार को हुए कार बम विस्फोट में 22 लोगों की मौत हो गई और 45 अन्य घायल हो गए।
Gaza death toll tops 620 इस्राइल ने हमास शासित गाजा में आज कई मस्जिदों, एक अस्पताल और एक स्टेडियम पर बमबारी की जबकि 15 दिन से चल रहे संघर्ष को खत्म कराने के लिए संघर्षविराम को लेकर अंतरराष्ट्रीय कोशिशें तेज हो गई हैं।
Sikh Group Launches White House Petition Against Modi न्यूयॉर्क के एक सिख मानवाधिकार संगठन ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक ऑनलाइन अभियान शुरू किया है, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से गुजरात में 2002 में हुए सांप्रदायिक दंगों के संदर्भ में मोदी को भेजा निमंत्रण रद्द करने का अनुरोध किया गया है।
अफगानिस्तान के शहर काबुल के आंतरिक मंत्रालय के दफ्तर पर हमला हुआ है। इस हमले में 15 लोगों के मारे जाने की आशंका है। बताया जा रहा है कि मरने वालों में चार विदेशी भी हैं। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ले ली है।
Gaza death toll 572, UN steps up ceasefire efforts इस्राइल ने गाजा पर भीषण बमबारी की और हमास द्वारा की जा रही घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया।

Advertisement

विठ्ठल-रखुमाई मंदिर ने रखे सभी जातियों के पुजारी

महाराष्ट्र के मशहूर पंढरपुर के विठ्ठल−रखुमाई मंदिर ने नई मिसाल कायम की है। राज्य में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इतने बड़े धार्मिक स्थल पर सभी जातियों के पुजारियों की नियुक्ति हुई है।

Advertisement