आप यहां हैं : होम » दुनिया से »

‘वाशिंगटन नेवी यार्ड’ में गोलीबारी, कम से कम 12 लोगों की मौत

 
email
email
12 killed, 10 wounded in shooting at US Navy building
मेरिका में उच्च सुरक्षा वाले नौसेना के परिसर ‘वाशिंगटन नेवी यार्ड’ के भीतर तीन अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा की गई गोलीबारी में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

एक बंदूकधारी को मार गिराया गया है। पुलिस ने बताया कि फरार हो गए दो अन्य बंदूकधारियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि सेना की वर्दी पहनकर आए बंदूकधारियों की गोलियों से 12 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए।

वाशिंगटन के पुलिस प्रमुख कैथी लानियर ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि एक बंदूकधारी मारा गया है जबकि एक श्वेत और एक अश्वेत व्यक्ति की तलाश जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए इस समय चिंता का कारण दो अन्य संभावित बंदूकधारी हैं जिनको हम अभी पकड़ नहीं पाए हैं।

एबीसी न्यूज ने खबर दी है कि एक बंदूकधारी की पहचान 50 वर्षीय नौसेना कर्मी के रूप में हुई जिसके रोजगार संबंधी श्रेणी हाल में बदली गई है।

राष्ट्रपति बराक ओबामा ने व्हाइट हाउस ने कहा कि संघीय एवं स्थानीय अधिकारियों को मामले की त्रुटिहीन जांच करनी चाहिए। उन्होंने हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के समक्ष लाने का दावा किया।

पेंटागन के प्रवक्ता जॉर्ज लिटिल ने कहा, ‘हमारा मानना है कि कई लोगों की मौत हुई है और कई घायल हुए हैं।’ वाशिंगटन नेवी यार्ड व्हाइट हाउस से महज पांच किलोमीटर दूर है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
विठ्ठल-रखुमाई मंदिर ने रखे सभी जातियों के पुजारी

महाराष्ट्र के मशहूर पंढरपुर के विठ्ठल−रखुमाई मंदिर ने नई मिसाल कायम की है। राज्य में ऐसा पहली बार हो रहा है कि इतने बड़े धार्मिक स्थल पर सभी जातियों के पुजारियों की नियुक्ति हुई है।

Advertisement