आप यहां हैं : होम » दुनिया से »

संयुक्त राष्ट्र में श्रीलंका के खिलाफ वोट कर सकता है भारत, चीन करेगा समर्थन

 
email
email
Chidambaram hints at likely vote against Sri Lanka at UN meet
नई दिल्ली: ंयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत श्रीलंका के खिलाफ वोट कर सकता है। वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने यूएनएचआरसी प्रस्ताव के खिलाफ श्रीलंका का विरोध करने का संकेत दिया है।

नई दिल्ली इस बात से सहमत है कि द्वीप के उत्तर पूर्वी हिस्से में विस्थापितों के पुनर्वास का काम कुछ हद तक हुआ है, लेकिन श्रीलंका राष्ट्रीय सामंजस्य के मामले में गंभीर नहीं दिख रहा है।

इधर, नव निर्वाचित चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने श्रीलंका के प्रति अपने समर्थन की पेशकश करते हुए संयुक्त राष्ट्र मावाधिकार परिषद में देश के खिलाफ अमेरिका समर्थित प्रस्ताव की मुखालफत का संकेत दिया।

शी ने अपने श्रीलंकाई समकक्ष महिंदा राजपक्षे से फोन पर कहा कि श्रीलंका की राष्ट्रीय संप्रभुता की रक्षा का चीन समर्थन करता है और आगे भी सहयोग बरकरार रखेगा।

चीन ने श्रीलंका का पिछले साल भी समर्थन किया था, जब देश में तीन दशक के लंबे गृहयुद्ध के दौरान कथित मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर अमेरिका इसी तरह का प्रस्ताव लाया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
भारत पहले से ही हिन्दू राष्ट्र : गोवा के उप-मुख्यमंत्री

उपमुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी दीपक धवलीकर की उस टिप्पणी का बचाव किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी देश को हिन्दू राष्ट्र बना सकते हैं।

Advertisement