आप यहां हैं : होम » दुनिया से »

पाकिस्तान में विमान हादसे में 127 की मौत, ब्लैक बॉक्स मिला

 
email
email
Pak plane crash
इस्लामाबाद: ाकिस्तान में रावलपिंडी के पास शुक्रवार शाम को हादसे का शिकार हुए विमान का ब्लैक बॉक्स मिल गया है। यह विमान कराची से इस्लामाबाद जा रहा था और इसमें 121 यात्री और 6 क्रू मेंबर्स थे और सभी के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। माना जा रहा है कि यह हादसा खराब मौसम की वजह से हुआ।

यह विमान भोजा एयरलाइंस का बोइंग 737 विमान था, जो कराची के जिन्ना एयरपोर्ट से उड़ा था और इसे इस्लामाबाद के बेनजीर भुट्टो इंटरनशनल एयरपोर्ट पर उतरना था, लेकिन इससे पहले ही यह चकलाला एयरबेस के पास क्रैश हो गया और इस हादसे में किसी के भी बचने की खबर नहीं है। अब ब्लैक बॉक्स की जांच के बाद ही पता चलेगा कि हादसे के ठीक पहले विमान चालक से क्या बातचीत हुई थी।

विमान पाकिस्तान के समय के मुताबिक शुक्रवार शाम पांच बजे कराची से उड़ा था और इसे शाम छह बजकर 50 मिनट पर इस्लामाबाद पहुंचना था। पाकिस्तान के रक्षामंत्री चौधरी अहमद मुख्तार ने बताया कि जमीन पर गिरने से पहले विमान में आग लग गई थी।

भोजा एयरलाइंस 10 साल पहले शुरू हुआ था, लेकिन वित्तीय समस्याओं के कारण इसे बंद कर दिया गया था। हाल ही में इसे दोबारा शुरू किया गया था। इस एयरलाइंस के दोबारा शुरू होने के बाद कराची से इस्लामाबाद की यह पहली उड़ान थी। पाकिस्तानी मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक भोजा एयरलाइंस ने यह एयरक्राफ्ट हाल ही में शाहिन एयरलाइंस से खरीदा था। साथ ही शाहिन एयरलाइंस ने इस विमान में आ रही गड़बड़ियों की वजह से इसे उड़ाना बंद कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement