आप यहां हैं : होम » दुनिया से »

दिवाली के मौके पर जरदारी ने नीतीश को दिया शानदार डिनर

 
email
email
Pak President Zardari hosts special Diwali dinner for Nitish Kumar
इस्लामाबाद: ाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा है कि उनका देश भारत के साथ मित्रवत और अच्छा रिश्ता बनाने की चाहत रखता है।

जरदारी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सम्मान में दिवाली के मौके पर रात्रिभोज का आयोजन किया था। उन्होंने कहा, हम क्षेत्र में स्थायी शांति के लिए सभी विवादों का शांतिपूर्ण समाधान चाहते हैं।

नीतीश के साथ मुलाकात दीवाली के दिन होने के बारे में जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रपति ने रात्रिभोज आयोजित करने का फैसला किया। पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक नीतीश और उनके प्रतिनिधिमंडल को शाम में राष्ट्रपति भवन में जरदारी से मिलना था, जिसके बाद विदेश मंत्रालय में उनके लिए रात्रिभोज का आयोजन किया गया था।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार से यहां एक सप्ताह के दौरे पर आए हैं। भारतीय उच्चायुक्त ने बताया कि जब जरदारी को जानकारी मिली कि नीतीश उनसे दिवाली के दिन मिल रहे हैं, तो उन्होंने मुख्यमंत्री और उनके प्रतिनिधिमंडल के लिए राष्ट्रपति भवन में ही रात्रिभोज का आयोजन करने का निर्णय लिया।

राष्ट्रपति का यह निर्णय पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के लिए नीतीश के दौरे के महत्व को दर्शाती है। प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ के विशेष सहायक फवाद चौधरी ने कहा कि भारत के साथ संबंधों को बेहतर बनाने में जरदारी व्यक्तिगत तौर पर दिलचस्पी ले रहे हैं। खास तौर पर व्यापार और वाणिज्य के क्षेत्र में। दिवाली के मौके पर जरदरी ने हिन्दुओं को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि देश में हिन्दुओं समेत अन्य अल्पसंख्यक एक समान हैं और उन्हें भी सभी नागरिक अधिकार प्राप्त हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
लालू यादव की इफ्तार पार्टी में दिखा गठबंधन का रंग

आरजेडी अध्यक्ष की तरफ से आयोजित इफ्तार पार्टी में आरजेडी, जेडीयू व कांग्रेस की नई दोस्ती का रंग दिखा और तीनों दलों के वरिष्ठ नेताओं ने इसमें शिरकत की।

Advertisement