आप यहां हैं : होम » दुनिया से »

पाक में मस्जिद पर आत्मघाती हमले में 13 की मौत

 
email
email
इस्लामाबाद: ाकिस्तान के पश्चिमोत्तर भाग में खबर कबाइली इलाके में एक प्रतिबंधित आतंकवादी समूह की छावनी के भीतर स्थित मस्जिद को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी जिसमें अधिकांश उग्रवादी हैं हमले में कई अन्य घायल हो गए।

हमलावर ने अफगानिस्तान की सीमा पर स्थित तिराह घाटी में लश्कर-ए-इस्लाम की छावनी पर जुमे की नमाज के वक्त हमला किया। राजनीतिक प्रशासन के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि विस्फोट से मस्जिद दहल उठा और कम से कम 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मस्जिद का इस्तेमाल मदरसे के रूप में भी होता था।

लश्कर-ए-इस्लाम के उग्रवादियों ने जैसे ही हमलावर को देख कर उसपर गोली चलानी शुरू की उसने स्वयं को विस्फोट से उड़ा दिया। लश्कर-ए-इस्लाम के इस छावनी का कर्ताधर्ता संगठन के प्रमुख मंगल बाग अफ्रीदी का भतीजा यार वली खान है। यार वली खान की स्थिति के बारे में अभी तक कोई सूचना नहीं है।

प्रतिबंधित समूह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के प्रवक्ता ने मीडिया को फोन कर इस मामले की जिम्मेदारी स्वीकार की है। लश्करे इस्लाम और तालिबान एक साल से खबर एजेंसी में आपसी लडाई में मशगूल है। इसी मस्जित को पिछले साल 18 फरवरी को निशाना बनाया गया था जिसमें कम से कम 30 व्यक्ति मारे गए थे और 70 अन्य घायल हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement