आप यहां हैं : होम » दुनिया से »

पाक विमान हादसा : एयरलाइंस कंपनी का मालिक हिरासत में

 
email
email
इस्लामाबाद: ाकिस्तान के प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी ने शुक्रवार को हुए निजी यात्री विमान हादसे की न्यायिक जांच कराए जाने की घोषणा की है। पिछले दो साल में देश के इस दूसरे सबसे बड़े विमान हादसे में चालक दल के सदस्यों सहित सभी 127 यात्रियों की मौत हो गई।

भोजा एयर के मालिक फारूक भोजा को ‘ऐहतियातन हिरासत’ में लिया गया है। इस एयरलाइंस का विमान बोइंग 737-200 की शुक्रवार शाम साढ़े छह बजे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के कुछ देर पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। फारूक के देश छोड़ने पर रोक लगा दी गई है और अधिकारियों ने उसके नाम को ‘निकासी नियंत्रण सूची’ में शामिल कर दिया है।

इस्लामाबाद में सरकारी पीआईएमएस अस्पताल का दौरा करने के बाद गिलानी ने कहा कि उन्होंने हादसे की जांच के लिए न्यायिक आयोग गठित करने का निर्देश गृह मंत्रालय को दिया है। उन्होंने इसे बड़ी त्रासदी बताया। महिलाओं और बच्चों सहित बुरी तरह क्षत-विक्षत हो चुके शवों को अस्पताल में लाया गया है। उन्होंने कहा कि बिना जांच के हम किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकते।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
बिहार : दो गिलास जूस के लिए दिए 35 हजार रुपये

पटना के गांधी मैदान के पास जूस का ठेला लगाने वाले राजू को दो गिलास जूस के लिए 35 हजार कीमत दी गई। दरअसल, यह रकम उन चोरों ने दी थी, जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के भाई साधु यादव के घर से 70 लाख रुपये चोरी किए थे।

Advertisement